Create

4 सुपरस्टार्स जो WrestleMania 35 के बाद कंपनी छोड़ सकते हैं 

Enter caption
सुर्यकांत त्रिपाठी

रॉयल रम्बल के बाद अब हम रैसलमेनिया 35 से महज कुछ महीने दूर हैं। रैसलमेनिया को लेकर WWE में हलचल शुरू हो गयी है। रैसलमेनिया के लिए पहले ही दो बड़े मैच बुक किये जा चुके हैं। ये दोनों रॉ ब्रैंड के खिताबी मैच हैं।

यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए सैथ रॉलिंस चैंपियन ब्रॉक लैसनर को चुनौती देंगे तो वहीं रॉ विमेंस चैंपियन, रोंडा राउजी को महिला रॉयल रम्बल विजेता बैकी लिंच चुनौती देंगी। लेकिन फिर रैसलमेनिया के नजदीक आने से एक बात साफ हो जाती है कि कई स्टार्स इसके बाद शो का हिस्सा नहीं होंगे।

यहां हमे ऐसे कई स्टार्स मिलेंगे जो कंपनी शायद इस वजह से छोड़ देंगे, क्योंकि उन्होंने यहां सबकुछ हासिल कर लिया है और अब वो किसी दूसरी मंजिल की ओर आगे बढ़ पाए। यहां पर हम ऐसे ही कुछ सुपरस्टार्स का जिक्र करेंगे जो रैसलमेनिया 35 के बाद शायद WWE को छोड़ सकते हैं।

#4 शिंस्के नाकामुरा

नाकामुरा

रॉयल रम्बल के प्री शो में नए यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन, शिंस्के नाकामुरा इस समय बेहतरीन काम कर रहे हैं लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं कि कई लोग उनके काम से खुश नहीं हैं।

साल 2016 में NXT में डेब्यू करते हुए नाकामुरा NXT ब्रैंड के सबसे बड़े स्टार रहे और उसके बाद उन्होंने स्मैकडाउन में भी शानदार ढंग से डेब्यू किया और 2018 रॉयल रम्बल अपने नाम किया। लेकिन उसके बाद से किंग ऑफ स्ट्रॉन्ग स्टाइल के स्तर में गिरावट हुई है।

उनका पहला यूनाइटेड स्टेट्स खिताबी दौर उनके लिए ज्यादा असरदार नहीं रहा। ऐसा लग रहा है कि नाकामुरा WWE में अपने चरम तक पहुंच चुके हैं। वहीं दूसरी ओर न्यू जापान प्रो रैसलिंग का स्तर ऊंचा उठते जा रहा है। इस वजह से हो सकता है कि पूर्व IWGP हैवीवेट चैंपियन रैसलमेनिया के बाद कंपनी छोड़ दें।

Get WWE News in Hindi here

#3 डॉल्फ ज़िगलर

डॉल्फ ज़िगलर

डॉल्फ ज़िगलर WWE के साथ लम्बे समय से जुड़े रहने वाले स्टार हैं। उन्होंने कंपनी में अपनी पहली झलक साल 2005 में दिखाई। उसके बाद ज़िगलर ने WWE में काफी कुछ हासिल किया जिसमें दो बार वो वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन भी रहे।

लेकिन साल 2019 में ये बात साफ है कि कंपनी ज़िगलर को टॉप स्टार नहीं समझती और ज्यादा लम्बे समय तक उनके साथ काम नहीं करेगी। इसके अलावा द शो ऑफ भी कई बार इस ओर इशारा कर चुके हैं कि वो कंपनी छोड़ सकते हैं। इस वजह से ऐसा लगता है कि साल 2019 में उनकी ये बात सच साबित होगी।

ज़िगलर ने WWE में बहुत कुछ हासिल किया है लेकिन NXT में उनसे कम उम्र के स्टार्स उनसे आगे निकल गए। इसे देखते हुए ऐसा लगता है कि कंपनी में ज़िगलर के ज्यादा दिन नहीं रहे। कंपनी में उनका भविष्य कैसा होगा ये देखना पड़ेगा।

#2 द रिवाइवल

द रिवाइवल

NXT में स्कॉट डॉसन और डैश वाइल्डर की जोड़ी कमाल की थी। मंडे नाइट रॉ का हिस्सा बनने के पहले तक उन्होंने दो बार ब्रैंड का टैग टीम टाइटल अपने पास रखा।

मुख्य रोस्टर से जुड़ने के बाद द रिवाइवल अपना मोमेंटम कहीं खो बैठी है। वो कभी रॉ टैग टीम टाइटल नहीं जीत पाएं। वहीं दूसरी ओर उनके मैच सही ढंग से खत्म नहीं हुए। इससे नाखुश होकर टीम ने कंपनी से बाहर जाने की इच्छा जताई जिसे नकार दिया गया।

कहा जा रहा है कि कंपनी ने उनसे तीन महीने का समय मांगा है जिसमें बदलाव हो सकता है। लेकिन मौजूदा स्थिति को देखते हुए ऐसा नहीं लगता कि किसी तरह का बदलाव संभव है। अगर कोई बड़ा बदलाव होता भी है तो शायद उसमें देरी हो जाएगी। कई बड़े रैसलिंग प्रमोशन इस पूर्व NXT टैग टीम चैंपियंस को अपना हिस्सा बनाने की इच्छा जाता चुकी है।

#1 एजे स्टाइल्स

द फिनॉमिनल वन

WWE एजे स्टाइल्स के साथ वापस करार करना चाहती है और इसके लिए कंपनी और WWE के बीच बातचीत चल रही है। इस बातचीत का क्या नतीजा निकलता है उसपर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं।

साल 2016 के रॉयल रम्बल में डेब्यू करने वाले एजे स्टाइल्स ने WWE में बेहतरीन काम किया है। इस TNA स्टार ने दो बार WWE चैंपियनशिप अपने नाम की। जिसमें से उनका एक खिताबी दौर एक साल से ज्यादा लम्बा रहा था। कंपनी से जुड़ते समय एजे स्टाइल्स ने तीन साल का करार किया था जो 2019 के फर्स्ट हाफ में खत्म हो रहा है।

खबरें है कि WWE एजे स्टाइल्स के साथ एक बड़ा करार साइन करना चाहती है जिसमें उन्हें टाइट शेड्यूल नहीं मिलेगा। ऐसे में एजे स्टाइल्स का WWE को छोड़कर किसी और प्रमोशन में जाना बेवकूफी होगी। किसी भी अन्य प्रमोशन में एजे स्टाइल्स बेहतरीन काम करेंगे और वहां उन्हें काम करने की आजादी मिलेगी।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...