Create

4 WWE Superstars जिन्हें Money in the Bank लैडर मैच नहीं जीतना चाहिए था

WWE के इन सुपरस्टार्स को नहीं मिलनी चाहिए थी जीत
WWE के इन सुपरस्टार्स को नहीं मिलनी चाहिए थी जीत

WWE का मनी इन द बैंक (Money in the Bank) प्रीमियम लाइव इवेंट अब काफी करीब है। कुछ हफ्तों में इस इवेंट का आयोजन देखने को मिलेगा। इस इवेंट में Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट के लिए दो लैडर मैच होंगे। इन मैचों के विजेताओं को अपनी पसंद के वर्ल्ड टाइटल्स के लिए अपनी मर्जी के अनुसार मैच मिलेगा। काफी सालों से इस तरह के मैच को बुक किया जा रहा है।

Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट की वजह से कई सारे सुपरस्टार्स का करियर बदल गया है। इसके अलावा कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी रहे हैं जो कॉन्ट्रैक्ट को सफलतापूर्वक कैश-इन नहीं कर पाए और उनके हाथ से बड़ा मौका चला गया। कई बार WWE ने गलत सुपरस्टार को ब्रीफकेस जीतने के लिए भी चुना है। इस आर्टिकल में हम 4 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट नहीं जीतना चाहिए था।

4- WWE सुपरस्टार जॉन सीना (Money in the Bank 2012)

WWE ने Money in the Bank 2012 में सभी को निराश किया था। WWE चैंपियनशिप मैच पाने के लिए Money in the Bank लैडर मैच का आयोजन हुआ। इस मुकाबले में WWE के पास विजेता चुनने के लिए केन, बिग शो और क्रिस जैरिको जैसे सुपरस्टार्स थे, जिन्हें ज्यादा टाइटल रन नहीं मिले थे। इसके बजाय WWE ने जॉन सीना को विजेता बनाने का निर्णय लिया।

उनका यह निर्णय खराब था क्योकि सीना जैसे दिग्गज को इसकी जरूरत नहीं थी। वो इसके पहले काफी बार वर्ल्ड टाइटल जीत चुके थे। WWE का निर्णय और भी ज्यादा खराब साबित हुआ क्योंकि सीना अपने Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट को सफलतापूर्वक कैश-इन ही नहीं कर पाए। उनके कैश-इन का अंत DQ से हो गया था। खैर, सीना के बजाय WWE किसी अन्य सुपरस्टार को बड़ा मौका दे सकता था।

3- सीएम पंक (WrestleMania 25)

सीएम पंक ने Money in the Bank ब्रीफकेस को लगातार दो बार जीता था। 2008 में वो इस कॉन्ट्रैक्ट को जीत गए थे और इसके बाद उन्होंने ऐज पर अपना कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन कर दिया था। यह काफी अच्छी चीज़ थी क्योंकि कंपनी ने किसी नए और टैलेंटेड सुपरस्टार को ब्रीफकेस दिया था।

अगले साल उन्होंने फिर Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट जीत लिया था और यह काफी अजीब चीज़ थी। मैच में क्रिश्चियन, कोफी किंग्सटन और शेल्टन बेंजामिन जैसे अन्य शानदार सुपरस्टार्स मौजूद थे। WWE उन्हें मौका दे सकता था लेकिन उन्होंने पंक को एक बार फिर विजेता बनाया। उन्होंने इसे सफलतापूर्वक कैश-इन भी किया लेकिन उनका यह टाइटल रन खराब रहा। WWE ने जरूर यहां गलत निर्णय ले लिया था।

2- ओटिस (Money in the Bank 2020)

Money in the Bank 2020 में WWE ने सही मायने में एक गलत विजेता चुन लिया था। बाद में उन्हें भी यह चीज़ समझ आ गई थी। दरअसल, इस मैच का आयोजन WWE के हेडक्वार्टर्स में हुआ था। खैर, मुकाबले में WWE के पास कुछ टैलेंटेड सुपरस्टार्स को जीत दिलाने का मौका था लेकिन उन्होंने ओटिस को विजेता बनाया।

जिस तरह से ओटिस ने मैच जीता था, वो काफी अजीब चीज़ थी। धीरे-धीरे पता चल रहा था कि वो इस कॉन्ट्रैक्ट को जीतने के लिए सही विकल्प नहीं थे। कुछ महीनों बाद WWE ने अपनी गलती को समझा और फिर Hell in a Cell 2020 में द मिज़ ने ओटिस को हराकर ब्रीफकेस अपने नाम किया।

1- ब्रॉक लैसनर (Money in the Bank 2019)

ब्रॉक लैसनर ने Money in the Bank 2019 में सभी को चौंका दिया था। दरअसल, वो इस मैच का हिस्सा भी नहीं थे लेकिन अंत में जाकर उन्होंने जीत दर्ज की। सैमी जेन मैच के पहले चोटिल हो गए थे और इस वजह से वो मुकाबले में हिस्सा नहीं ले पाए। उनका स्थान खाली था और अन्य सुपरस्टार्स ने मैच लड़ा।

इस मैच में सभी सुपरस्टार्स जीत डिजर्व करते थे। इस जीत से उन्हें काफी फायदा मिलता लेकिन अंत में ब्रॉक लैसनर ने एंट्री की और काफी आसानी से ब्रीफकेस निकालकर मैच जीता। किसी भी प्रशंसक को यह चीज़ पसंद नहीं आई थी। बाद में काफी लोगों ने कंपनी के निर्णय पर अपनी भड़ास निकाली। देखा जाए तो ब्रॉक को इस ब्रीफकेस की उतनी जरूरत नहीं थी। अगर कोई नया सुपरस्टार इससे जीतता तो वो अच्छी चीज़ होती।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment