4 WWE सुपरस्टार्स जो साल 2020 में यूनिवर्सल चैंपियन बने 

रोमन रेंस
रोमन रेंस

साल 2020 का वक्त गुजर चुका है और इस साल दुनिया के साथ-साथ WWE के लिए भी काफी मुश्किलें खड़ी हुई थी। हालांकि, WWE ने मुश्किलों से पार पाते हुए अपने शोज का आयोजन जारी रखा लेकिन इस वजह से उन्हें अपने कई प्लान में बड़े बदलाव करने पड़े।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले WWE सुपरस्टार्स जो एजे स्टाइल्स को हरा चुके हैं

यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए भी WWE ने साल 2020 में कई बड़े प्लान बना रखे थे लेकिन कोरोना महामारी फैलने की वजह से उन सुपरस्टार्स को भी यूनिवर्सल चैंपियन बनने का मौका मिला जिनके यह चैंपियनशिप जीतने की कोई उम्मीद नहीं थी। इस आर्टिकल में हम ऐसे 4 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जो कि साल 2020 में यूनिवर्सल चैंपियन बने।

4- WWE सुपरस्टार गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग
गोल्डबर्ग

दिग्गज सुपरस्टार गोल्डबर्ग को फरवरी 2020 में सऊदी अरब में हुए सुपर शोडाउन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियन द फीन्ड के खिलाफ मैच लड़ने का मौका मिला। हालांकि पिछले प्लान के मुताबिक द फीन्ड के यह मैच जीतकर अपना टाइटल रिटेन करने की संभावना थी लेकिन गोल्डबर्ग यह मैच जीतकर नए यूनिवर्सल चैंपियन बने।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास में हुए शोज के 5 चौंकाने वाले अंत जिसने फैंस को हैरान कर दिया था

बाद में आई रिपोर्ट्स से यह पता चला कि गोल्डबर्ग इस मैच में द फीन्ड से हारना नहीं चाहते थे इसलिए आखिरी समय में गोल्डबर्ग को इस मैच का विजेता बनने का फैसला किया गया।

3- ब्रॉन स्ट्रोमैन

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

सुपर शोडाउन में यूनिवर्सल चैंपियन बने गोल्डबर्ग का रेसलमेनिया 36 में रोमन रेंस से मुकाबला होना था। हालांकि, रोमन के आखिरी समय में इस मैच से नाम वापस लेने की वजह से उनकी जगह ब्रॉन स्ट्रोमैन को इस मैच में शामिल किया गया था। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच खतरनाक टक्कर देखने को मिली जहां गोल्डबर्ग ने स्ट्रोमैन को चार स्पीयर दिए लेकिन स्ट्रोमैन हर बार उठ खड़े हुए।

मॉन्स्टर अमंग मैन ने भी इस मैच में गोल्डबर्ग को चार रनिंग पावरस्लैम का स्वाद चखाया और इसके बाद वह गोल्डबर्ग को पिन करके यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब रहे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

2- WWE सुपरस्टार द फीन्ड 'ब्रे वायट'

द फीन्ड
द फीन्ड

WWE समरस्लैम 2020 में ब्रॉन स्ट्रोमैन को फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच में द फीन्ड के खिलाफ अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करना पड़ा था। इस मैच में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच खतरनाक एक्शन देखने को मिला था जहां आखिरी समय में फीन्ड ने स्ट्रोमैन को दो सिस्टर एबीगेल देकर मैच जीतने में कामयाब रहे थे। आपको बता दें, द फीन्ड यह मैच जीतकर अपने करियर में दूसरी बार WWE यूनिवर्सल चैंपियन बने थे।

1- वर्तमान यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

समरस्लैम 2020 में यूनिवर्सल चैंपियन बनने के बाद द फीन्ड को जश्न मनाने का मौका नहीं मिला क्योंकि इस मैच के खत्म होते ही द बिग डॉग ने लंबे समय बाद WWE में वापसी करते हुए फीन्ड और स्ट्रोमैन पर बुरी तरह हमला कर दिया। इस हमले के करीब एक हफ्ते बाद रोमन रेंस को पेबैक पीपीवी में हुए ट्रिपल थ्रेट मैच में द फीन्ड और ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिला।

हालांकि, रोमन ज्यादातर समय इस मैच से बाहर रहे और जब ब्रॉन स्ट्रोमैन और द फीन्ड एक-दूसरे से लड़ते हुए थक कर चूर हो गए तो द बिग डॉग एंट्री करते हुए स्ट्रोमैन को पिन करके नए यूनिवर्सल चैंपियन बने। चैंपियन बनने के बाद रोमन ने अपना टाइटल जे उसो और केविन ओवेंस जैसे सुपरस्टार्स के खिलाफ सफलतापूर्वक डिफेंड किया और ऐसा लग रहा है कि वह लंबे समय तक चैंपियन बने रहेंगे।