Create
Notifications

WWE इतिहास में हुए शोज के 5 चौंकाने वाले अंत जिसने फैंस को हैरान कर दिया था 

WWE फैक्शन नेक्सस
WWE फैक्शन नेक्सस
Subham Pal

WWE को दुनिया की सबसे बड़ी रेसलिंग कंपनी बने रहने के लिए ऑडियंस के सपोर्ट और अच्छे रेटिंग की जरूरत पड़ती है। यही कारण है कि फैंस को WWE शोज के हर एक एपिसोड के लिए उत्सुक बनाए रखने के लिए क्रिएटिव टीम पर जिम्मेदारी बढ़ जाती है। आपको बता दें, किसी भी अच्छे शो की खासियत यह होती है कि उस शो का ऐसा चौंकाने वाला अंत होता है कि शो खत्म होने के बाद भी फैंस उस चीज के बारे में बात करते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE RAW और SmackDown की 5 टीमें जो जल्द ही टूट सकती है

WWE भी इस चीज का खास ध्यान रखती है कि उनके शोज का चौंकाने वाला अंत हो ताकि आने वाले एपिसोड्स के लिए फैंस के मन में उत्सुकता बनी रहे। हालांकि, WWE शोज के हर एक एपिसोड का चौंकाने वाला अंत नही होता लेकिन इस हफ्ते RAW के मेन इवेंट में रैंडी ऑर्टन और एलेक्सा ब्लिस के सैगमेंट के दौरान जो कुछ भी हुआ उस चीज ने फैंस को सोचने पर मजबूर कर दिया है। इस आर्टिकल में हम WWE इतिहास में शोज के हुए 5 चौंका देने वाले अंत का जिक्र करने वाले हैं।

5- डेनियल ब्रायन के रिटायरमेंट से वापसी के बाद केविन ओवेंस और सैमी जेन का उनपर हमला करना (WWE SmackDown)

मार्च 20, 2018 को एक इमोशनल प्रोमो में डेनियल ब्रायन ने खुद के रिटायरमेंट से वापसी करने की घोषणा की। इस घोषणा के बाद केविन ओवेंस और सैमी ने रिंग में आकर उन्हें बधाई दी और ब्रायन को उनका टीम ज्वाइन करने का ऑफर दिया। हालांकि, ब्रायन उन दोनों सुपरस्टार्स की टीम ज्वाइन करने के बिलकुल भी मूड मे नहीं थे और इसके बजाए उन्होंने शेन मैकमैहन पर हमला करने के लिए उन दोनों को फायर कर दिया।

ये भी पढ़ें: WWE इतिहास में हुए 5 सबसे लोकप्रिय इंटरजेंडर मैच जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी

इसके बाद सैमी और केविन ने वहां से जाने का नाटक किया लेकिन जल्द ही उन्होंने ब्रायन पर बुरी तरह हमला कर दिया और उन्होंने रिंग एप्रन पर ब्रायन को इतनी जोर से पॉवरबॉम्ब दिया कि फैंस यह सोचने को मजबूर हो गए कि क्या इतनी बुरी तरह पिटाई खाने के बाद ब्रायन की रिंग में वापसी हो पाएगी?

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं

4- रैंडी ऑर्टन का एलेक्सा ब्लिस को आग लगाना (WWE RAW)

इस हफ्ते WWE RAW के मेन इवेंट में हुए सैगमेंट के दौरान एलेक्सा ब्लिस ने खुद के ऊपर केरोसिन छिड़कर रैंडी ऑर्टन को आगे लगाने को कहा था। हालांकि, इससे पहले ऑर्टन, ब्लिस को आग लगा पाते कि एरीना में लगी लाईट्स बुझ गई और ऑर्टन स्क्रीन पर हाथ में जलती हुई माचिस की तीली के साथ नजर आए।

इस सैगमेंट के बाद फैंस को यह समझ में नही आ रहा है कि क्या ऑर्टन ने ब्लिस को आग लगा दिया या फिर ब्लिस वहां से बचकर निकल गई। यही वजह है कि फैंस RAW के अगले एपिसोड का इंतजार कर रहे हैं क्योंकि वह जानना चाहते हैं कि ब्लिस के साथ क्या हुआ।

3- शेन मैकमैहन का WCW खरीदना (WWE RAW)

एक ऐसा समय था जब WCW, WWE से बेहतर रेसलिंग कंपनी हआ करती थी और आपको बता दें, WCW ने लगातार 83 हफ्तों तक रेटिंग्स के मामले में WWE को पछाड़ा था। साल 2001 में विंस मैकमैहन ने आखिरकार इस कंपनी को खरीद लिया, हालांकि, ऑन-स्क्रीन शेन मैकमैहन ने खुद को इस कंपनी का मालिक बताया।

शेन मैकमैहन के इस खुलासे से WCW नाइट्रो और WWE RAW इन दोनों शोज के फैंस काफी हैरान हो गए थे और वे इस बात को लेकर काफी उत्सुक थे कि आने वाले समय में उन्हें WCW और WWE सुपरस्टार्स के बीच ड्रीम मैच देखने को मिलने वाला है।

2- नेक्सस ने मेन रोस्टर में तहलका मचाया (WWE RAW)

youtube-cover

7 जून 2010 को नेक्सस नाम के फैक्शन ने WWE RAW में घुसपैठ की और आपको बता दें, इस फैक्शन में 8 सुपरस्टार्स शामिल थे। इस फैक्शन ने शो में घुसपैठ करने के थोड़ी देर बाद ही जॉन सीना, सीएम पंक, ल्यूक गैलोज, जस्टिन रॉबर्ट्स पर हमला कर दिया और इसके साथ ही, इस फैक्शन ने अपने रास्ते में आने वाले हर एक चीज को तबाह कर दिया। फैंस इस फैक्शन के द्वारा की गई तबाही को देखकर हैरान थे और वे शांत होकर इस चीज को देख रहे थे।

1- सीएम पंक ने वर्ल्ड चैंपियन के रूप में WWE छोड़ा (Money in the Bank 2011)

मनी इन द बैंक 2011 पीपीवी में जॉन सीना ने सीएम पंक के खिलाफ अपना वर्ल्ड टाइटल डिफेंड किया था। आपको बता दें, इस मैच से पहले विंस मैकमैहन ने सीना को धमकी दी थी कि अगर वह पंक के खिलाफ अपना टाइटल हारते हैं तो उन्हें कंपनी से बाहर कर दिया जाएगा। इस मैच में पंक को फैंस का काफी सपोर्ट मिल रहा था लेकिन किसी को भी उनके यह मैच जीतने की उम्मीद नहीं थी।

हालांकि, पंक ने यह मैच जीतते हुए सभी को चौंका दिया था। यही नहीं, मैच जीतने के बाद वह क्राउड से होते हुए वर्ल्ड टाइटल को लेकर बिल्डिंग से निकल गए थे।

Edited by Subham Pal

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...