Create
Notifications

4 WWE रेसलर्स जो Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट ना जीतने के बावजूद बहुत बड़े Superstar बनने में कामयाब हुए

Money in the Bank विनर बनने के बाद भी बड़े WWE सुपरस्टार्स बने ये रेसलर्स
Money in the Bank विनर बनने के बाद भी बड़े WWE सुपरस्टार्स बने ये रेसलर्स
Neeraj sharma

WWE का इतिहास बहुत पुराना रहा है और यहां बहुत अलग-अलग तरह के मैच लड़े जाते रहे हैं, जिससे लोगों की प्रो रेसलिंग में दिलचस्पी बनी रहे। इन्हीं में से एक मैच मनी इन द बैंक (Money in the Bank) लैडर मैच भी है, जो साल 2005 से WWE में होता आ रहा है, जिसके विजेता को ब्रीफ़केस में बंद एक कॉन्ट्रैक्ट मिलता है, जिसे वो किसी भी चैंपियन पर कैशइन कर सकता है।

कुछ ऐसे सुपरस्टार्स रहे हैं, जिनका करियर एक बार Money in the Bank विनर बनने के बाद बहुत तेज रफ्तार से आगे बढ़ा, लेकिन कुछ ऐसे भी रहे जो ब्रीफ़केस जीत के बावजूद ज्यादा सफलता प्राप्त नहीं कर सके। वहीं कुछ ऐसे नाम भी हैं जो बिना MITB विजेता बने भी बहुत बड़े सुपरस्टार्स बने और इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 4 सुपरस्टार्स के नामों से आपको अवगत कराने वाले हैं।

#)WWE सुपरस्टार ड्रू मैकइंटायर

We’ve come a long way https://t.co/gUa6a33bOZ

ड्रू मैकइंटायर आज WWE में एक बड़े सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त कर चुके हैं, लेकिन कंपनी के साथ पहला रन उनके लिए ज्यादा यादगार नहीं रहा था। साल 2014 में कंपनी छोड़ने से पहले वो WrestleMania 26 और Money in the Bank 2010 को मिलाकर 2 बार लैडर मैचों का हिस्सा बन चुके थे, लेकिन जीत दर्ज नहीं कर पाए।

उनकी साल 2017 में WWE में वापसी हुई और आगे चलकर 2 अन्य मौकों पर ब्रीफ़केस को जीतने के लिए अपनी दावेदारी पेश की। वो आज तक मिस्टर Money in the Bank नहीं बन पाए हैं, लेकिन ब्रॉक लैसनर और रैंडी ऑर्टन समेत अन्य कई दिग्गजों के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए एक बड़े सुपरस्टार जरूर बन गए हैं। इस दौरान वो 2 बार WWE चैंपियन भी बने हैं।

#)कोडी रोड्स

♥️ twitter.com/hnkm_art_/stat…

कोडी रोड्स की उम्र अभी केवल 36 साल है, लेकिन वो WWE में एक दशक से भी ज्यादा समय तक काम करने का अनुभव हासिल कर चुके हैं। वो आज तक Money in the Bank 2010, 2011, 2012 और 2013 को मिलाकर कुल 4 बार ब्रीफ़फेस जीतने के लिए अपनी दावेदारी पेश कर चुके हैं, लेकिन कभी विजय प्राप्त नहीं कर पाए।

इसके बावजूद वो अपने WWE करियर में कई बार आईसी चैंपियन और टैग टीम चैंपियन भी बने। वहीं 2022 में विंस मैकमैहन के प्रमोशन में वापसी के बाद रोड्स, कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बने हुए हैं और उनके चोटिल होने से पहले फैंस भी उन्हें बेबीफेस किरदार में बहुत पसंद कर रहे थे।

#)रिडल

Still thinking about this instant classic on #SmackDown @WWERomanReigns @SuperKingofBros @HeymanHustle https://t.co/Rp1VEajfVy

रिडल का मेन रोस्टर डेब्यू साल 2020 में हुआ और उसके कुछ समय बाद ही उन्हें बड़े सुपरस्टार्स के खिलाफ मैच मिलने लगे थे। रिडल अभी तक केवल एक बार Money in the Bank लैडर मैच का हिस्सा बने हैं, जिसमें उन्होंने शानदार मूव्स के बल पर फैंस को प्रभावित तो किया लेकिन जीत दर्ज नहीं कर पाए।

खैर मिस्टर Money in the Bank ना बनने का उनके करियर पर कोई खास असर नहीं पड़ा है क्योंकि उसके बाद भी उनका शानदार प्रदर्शन जारी है। वो रैंडी ऑर्टन के साथ टीम बनाकर 2 बार Raw टैग टीम चैंपियन बने और अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को भी चैलेंज कर चुके हैं। उन्हें मिलने वाला पुश इस बात के संकेत हैं कि भविष्य में उनका वर्ल्ड चैंपियन बनना तय है।

#)बॉबी लैश्ले

THE ALMIGHTY ERA IS HERE!!! #ANDNEW ✊🏾✊🏾✊🏾 @WWE #WWERaw https://t.co/20gMzdSFMc

बॉबी लैश्ले का WWE के साथ पहला रन कुछ खास यादगार नहीं बन पाया था। 2005 से लेकर 2008 तक वो कई बड़ी स्टोरीलाइंस का हिस्सा जरूर बने, लेकिन चैंपियनशिप बेल्ट्स जीतने में उन्हें सफलता नहीं मिल रही थी। मगर 2018 में WWE में वापसी के बाद उन्होंने मेन इवेंट सुपरस्टार का दर्जा प्राप्त कर लिया है।

आपको बता दें कि लैश्ले, WrestleMania 22 में हुए MITB लैडर मैच का हिस्सा रहे थे, जिसमें रॉब वैन डैम विजयी रहे। चाहे उस समय वो मिस्टर Money in the Bank ना बन पाए हों, लेकिन आगे चलकर वो WWE चैंपियन ही नहीं बल्कि कंपनी के सबसे बड़े सुपरस्टार बनने वाले थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...