Create
Notifications

5 AEW सुपरस्टार्स जो WWE की वीडियो गेम्स का हिस्सा रहे हैं 

डीन अब AEW का हिस्सा हैं
डीन अब AEW का हिस्सा हैं
Subham Pal
visit

AEW इस वक़्त WWE के लिए सबसे बड़ा खतरा है और ऐसा लग रहा है कि विंस मैकमैहन ने भी यह बात नोटिस की है। इस आर्टिकल में WWE वीडियो गेम्स और खासकर उन AEW सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जो WWE के वीडियो गेम्स में शामिल हैं।

#5. शॉन स्पीयर्स (टाय डिलिंजर)

शॉन स्पीयर्स
शॉन स्पीयर्स

शॉन स्पीयर्स उर्फ टाय डिलिंजर ने WWE 2k17 में फ्यूचर स्टार्स पैक के रूप में WWE 2k में अपना डेब्यू किया था। इसके बाद वह 2k18 और 2k19 का भी हिस्सा बने।

स्पीयर्स को इस साल की शुरुआत में WWE से रिलीज़ कर दिया गया और इसके बाद जल्द ही AEW द्वारा उन्हें साइन कर लिया गया। स्पीयर्स ने डबल और नथिंग पीपीवी में कैसिनो बैटल रॉयल मैच में शामिल होते हुए AEW में अपना डेब्यू किया।

इसके अलावा, स्पीयर्स Fyter Fest में विवादास्पद सैगमेंट में भी शामिल थे, जहां वह कोडी के डर्बी ऐलिन के साथ मैच ख़त्म होने के बाद रिंग में आए। रिंग में आते ही उन्होंने कोडी के सिर पर कुर्सी से वार किया, इस हमले के बाद कोडी के सिर से खून निकलने लगा और उन्हें 12 टाकें लगे। इस हमले के बाद ऐसा लग रहा है कि कोडी रोड्स आगे चल कर शॉन स्पीयर्स के साथ फ्यूड में आने वाले हैं।

#4. डस्टिन रोड्स (गोल्डस्ट)

डस्टिन रोड्स
डस्टिन रोड्स

डस्टिन रोड्स WWE में अपने करियर के दौरान कई वीडियो गेम्स में नजर आए हैं। WWE वीडियो गेम में वह पहली बार 1996 में नजर आए हैं। WWE In Your House नाम का गेम उस वक़्त ओरिजिनल प्लेस्टेशन, MS-DOS और सेगा सैटर्न के लिए उपलब्ध था।

यह भी पढ़ें: विवादास्पद यूट्यूबर ने सीना के साथ बदसलूकी की

डस्टिन ने भी इसी साल की शुरुआत में WWE छोड़ दिया था, जिसके बाद उन्होंने डबल और नथिंग में अपने भाई कोडी का सामना किया था। यह काफी खतरनाक मैच था और इस मैच के बाद दोनों ही लहूलुहान हो गए थे। इस मैच के बाद, कोडी ने अपने भाई को फाइट फोर द फॉलन के लिए अपना पार्टनर बनने की पेशकश की। डस्टिन ने कोडी के पेशकश को स्वीकार कर लिया और ये दोनों भाई मिलकर फाइट फोर द फॉलन' पीपीवी में द यंग बक्स का सामना करने वाले हैं।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#3. कोडी रोड्स

कोडी रोड्स
कोडी रोड्स

कोडी रोड्स ने पहली बार स्मैकडाउन vs रॉ 2009 गेम के जरिए WWE गेम्स में जगह बनाई थी। WWE 2k16 गेम में कोडी रोड्स आखिरी बार WWE गेम्स में नजर आए थे।

कोडी रोड्स उन कुछ लोगों में से हैं जिन्हें AEW शुरू करने का विचार आया और इस वक्त वह AEW के एग्जीक्यूटिव वीपी हैं। वह फाइट फाइट फोर द फॉलन में अपने भाई डस्टिन रोड्स के साथ मिलकर यंग बक्स का सामना करने वाले हैं।

#2. जॉन मोक्सली (डीन एम्ब्रोज)

जॉन मोक्सली
जॉन मोक्सली

जॉन मोक्सली ने 2k14 के जरिए WWE गेम्स में डेब्यू किया था। रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने भी इसी गेम के जरिए WWE गेम्स में डेब्यू किया था। इस गेम के बाद जॉन मोक्सली अब तक आए WWE 2k सीरीज के हर गेम में मौजूद रहे हैं और WWE 2k19 गेम उनका अंतिम WWE गेम हो सकता है।

जॉन मोक्सली ने हाल ही में Fyter Fest पीपीवी में AEW में अपना इन-रिंग डेब्यू किया। इस पीपीवी के मेन इवेंट में हुए धमाकेदार मैच में जॉन मोक्सली ने जोए जनेला को हराया था। इस मैच के बाद कैनी ओमेगा ने उन पर हमला करके उनको धाराशाई कर दिया।

#1. क्रिस जैरिको

क्रिस जैरिको
क्रिस जैरिको

WWE गेम्स में जगह बनाने से पहले क्रिस जैरिको कई WCW गेम्स में नजर आ चुके हैं। जैरिको ने अपना वीडियो गेम डेब्यू WCW Nitro नाम के गेम के जरिए किया था जो कि 1998 में ओरिजिनल प्लेस्टेशन के लिए उपलब्ध था। बाद में इस गेम को और भी दूसरे सिस्टम पर उपलब्ध कराया गया।

WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने के बाद जैरिको WWF रैसलमेनिया 2000 गेम में नजर आए जो कि अक्टूबर,1999 में Nintendo 64 पर रिलीज़ किया गया था। जैरिको तब से लेकर आज तक WWE के लगभग हर गेम का हिस्सा रहे हैं और मोक्सली की ही तरह WWE 2k19 जैरिको का भी अंतिम WWE गेम हो सकता है।

जैरिको ने कंपनी का नाम अधिकारिक किये जाने के बाद AEW के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया। इसके बाद उन्होंने डबल और नथिंग पीपीवी में डेब्यू करते हुए कैनी ओमेगा को हराया। फाइट फोर द फॉलन' पीपीवी में क्रिस जैरिको, हैंगमैन पेज के खिलाफ पहले AEW चैंपियनशिप मैच में उतरने वाले हैं और हम उम्मीद करते हैं कि वह यह मैच जीतकर पहले AEW चैंपियन बनेंगे।

Edited by Ankit
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now