Create

5 धमाकेदार मैच जो अगले साल WrestleMania 36 का हिस्सा हो सकते हैं

Image result for roman reigns vs the rock

इस साल का रैसलमेनिया इतिहास का हिस्सा बन चुका है लेकिन अगले साल का रैसलमेनिया 5 अप्रैल 2020 को टैम्पा, फ्लोरिडा में होगा। इसकी वजह से फैंस उत्साहित भी हैं और ये भी सोच रहे हैं कि ऐसे कौन से मैच हैं जो अगले साल होने वाले शो का हिस्सा बन सकते हैं।

एक कंपनी के तौर पर WWE हमेशा ज़बरदस्त मैच करवाती है, जिसमें काफी रोमांच और एक्शन देखने को मिलता है। इस साल रोंडा, शार्लेट और बैकी के बीच मेन इवेंट मैच देखने को मिला। इसका सीधा अर्थ है कि कंपनी आने वाले समय में और भी कई महिला रैसलर्स वाले ज़बरदस्त मैच करेगी और साथ ही कुछ ऐसे मैच भी होंगे, जिनको या तो फैंस देखना चाहते हैं या फिर जिनकी सुगबुगाहट है।

इसको ध्यान में रखते हुए 5 मैचों की लिस्ट तैयार की है, जो अगले साल रैसलमेनिया में देखने को मिल सकते हैं:

#5 मैट रिडल बनाम ब्रॉक लैसनर

Image result for finn balor versus universal champion wrestlemania 36

मैट रिडल और ब्रॉक लैसनर MMA बैकग्राउंड के साथ WWE का हिस्सा हैं, लेकिन जहाँ ब्रॉक को बॉक्स-ऑफिस अट्रैक्शन माना जाता है, वहीं मैट NXT में काम करके खुद के लिए जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने कई चौकाने वाले बयान दिए हैं, जिसमें एक ये था कि वो ब्रॉक लैसनर को रिटायर करना चाहते हैं।

इस समय तो मैट NXT का हिस्सा हैं लेकिन हो सकता है कि अगले कुछ महीनों में इन्हें मेन रोस्टर का हिस्सा बनाया जाए। ऐसा होते ही वो ब्रॉक को चैलेंज करेंगे और ये मुमकिन है कि बीस्ट इंकार्नेट उनके साथ एक मैच लड़ें। ये मैच अगर रैसलमेनिया में होता है तो उससे ना सिर्फ सबका मनोरंजन होगा, बल्कि रिडल के रूप में भविष्य का सुपरस्टार मिलेगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 जॉन सीना बनाम वैल्वेटीन ड्रीम

Image result for john cena vs velveteen dream

जॉन सीना बनाम वैल्वेटीन ड्रीम एक ऐसा मैच है, जिसे सब देखना चाहते हैं क्योंकि दोनों ही रैसलर्स काफी अच्छा मुकाबला कर सकते हैं। ड्रीम ने अपने काम से ना सिर्फ सबका मनोरंजन किया है बल्कि ये भी साबित किया है कि अगर रिंग में इन्हें एक साथ मौका मिले, तो ये किसी भी चुनौती को पार कर सकते हैं। NXT में होने के बावजूद वैल्वेटीन ड्रीम के फैंस मेन रोस्टर में हैं, और जॉन सीना अपने ज़बरदस्त रैसलिंग करियर में कई रैसलर्स के साथ मैच लड़ चुके हैं।

क्यों ना ऐसा किया जाए कि दोनों को एक दूसरे से लड़ने का मौका रैसलमेनिया में मिले, जिससे फैंस को एक ब्लॉकबस्टर मैच मिलेगा। इस समय कई रैसलर्स NXT से मेन रोस्टर में आ रहे हैं, तो उसमें वैल्वेटीन ड्रीम भी एक नाम हो सकते हैं।

#3 यूनिवर्सल चैंपियन बनाम फिन बैलर

Image result for finn balor versus universal champion wrestlemania 36

इस समय फिन बैलर एक यूनिवर्सल चैंपियन नहीं है लेकिन वो पहले यूनिवर्सल चैंपियन थे, जिन्हें टाइटल जीतने के 24 घंटे में ही उसे छोड़ना पड़ा था। इसके बाद से उन्होंने काफी लड़ाइयाँ लड़ीं और इस समय वो एक इंटरकॉटिनेंटल चैंपियन हैं। मौजूदा यूनिवर्सल चैंपियन अगर रैसलमेनिया 36 के समय भी इस टाइटल को अपने पास रखते हैं तो फिन अपने डीमन किरदार में आकर शानदार मैच लड़ सकते हैं।

फिन किसी भी मैच और कहानी को अच्छा कर सकते हैं और उनके पास हुनर है, इसलिए ये मौका उनके करियर और किरदार दोनों के लिए अच्छा रहेगा। इस समय हम किसी भी चैंपियन के नाम की घोषणा नहीं कर रहे हैं, लेकिन रैसलमेनिया के समय चैंपियन चाहे जो भी हो, ये मैच अच्छा होगा और इसमें कोई शक नहीं है।

#2- 8 विमेंस टैग टीम मैच

Image result for 5 dream matches at wrestlemania 36

इस मैच की संभावना इसलिए भी बढ़ गई है क्योंकि ना केवल तीन महिला रैसलर्स रैसलमेनिया 35 के मेन इवेंट का हिस्सा थीं, बल्कि इनके काम ने महिला रैसलिंग को काफी फायदा पहुँचाया। इसकी वजह से फैंस अब इन दो हॉर्सवुमेन ग्रुप्स के बीच एक लड़ाई देखना चाहते हैं।

इनके बीच एक मैच की सुगबुगाहट उस समय शुरू हो गई थी, जब रोंडा राउजी 'मे यंग क्लासिक' देखने आई थीं, और MMA हॉर्सवुमेन का ग्रुप, WWE हॉर्सवुमेन के ग्रुप के सामने था। शायना बैजलर उस समय MMA के ग्रुप का हिस्सा नहीं थीं, जबकि साशा बैंक्स WWE वाले ग्रुप का हिस्सा नहीं थीं। ये आठ एक ही रिंग में एक ही समय पर जब होंगी, तो एक्शन कितना ज़बरदस्त होगा, ये अलग से बताने की ज़रूरत नहीं।

वैसे भी इस समय इन आठ में से कुछ रैसलर्स चोटिल हैं, या कुछ के कंपनी छोड़ने की अफवाहें हैं, लेकिन अगर ये रैसलमेनिया में साथ आ जाएं तो मज़ा कई गुना बढ़ जाएगा।

youtube-cover

#1 रोमन रेंस बनाम द रॉक

Image result for finn balor versus universal champion wrestlemania 36

रोमन रेंस बनाम द रॉक एक ऐसा मैच है, जिसको लेकर सभी उत्साहित हैं खासकर इसलिए क्योंकि दोनों भाई हैं। हाल में ही दोनों एक फिल्म के ट्रेलर में नज़र आए थे। रोमन रेंस ब्लड कैंसर से उबरकर आए हैं और उन्हें फैंस से ज़बरदस्त समर्थन मिल रहा है जबकि रॉक को किसी परिचय की ज़रूरत नहीं।

ये भी पढ़ें: WWE न्यूज़: अपनी पहली हॉलीवुड फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद रोमन रेंस ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

'द ग्रेट वन' से रोमन की लड़ाई ना सिर्फ रैसलिंग बल्कि खुद 'द बिग डॉग' के लिए भी अच्छी होगी, और चूँकि रॉक ना सिर्फ रैसलिंग बल्कि हॉलीवुड में में भी एक जाना माना नाम हैं, तो कंपनी को हर तरह से फायदा ही होगा। एक मैच, एक लड़ाई, और ज़बरदस्त एक्शन तथा एंटरटेनमेंट, ये तो रॉक के मैच में होता ही है, और ये हमें रैसलमेनिया 36 में इस मैच में देखने को मिल सकता है।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment