Create
Notifications

5 जबरदस्त चीजें जो फैंस को WWE में देखने को मिली हैं

WWE
WWE
Subham Pal
ANALYST

WWE प्रोफेशनल रेसलिंग की सबसे लोकप्रिय कंपनी है। कई अलग-अलग तरह के मैच, कॉन्सेप्ट और सुपरस्टार्स की वजह से ही WWE को प्रोफेशनल रेसलिंग इंडस्ट्री में इतनी सफलता मिल पाई है। कई ऐसे कॉन्सेप्ट हैं जिनकी शुरूआत WWE में हुई थी, वहीं कुछ दूसरे कॉन्सेप्ट दूसरे रेसलिंग प्रमोशंस से लिए गए थे। आपको बता दें, रेसलिंग को रोचक बनाए रखने के लिए अच्छे कॉन्सेप्ट का इस्तेमाल होना बहुत जरूरी है।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अतीत में की गई गलतियों का पछतावा आज भी है

पिछले कुछ दशकों में कंपनी कई ऐसे कॉन्सेप्ट लेकर सामने आ चुकी है जिसने WWE शोज को और भी ज्यादा बेहतरीन बना दिया था। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसी जबरदस्त चीजों का जिक्र करने वाले हैं जो कि WWE में फैंस को देखने को मिल चुकी हैं।

5- WWE Thunderdome

WWE Thunderdome
WWE Thunderdome

महामारी की वजह से WWE को काफी ज्यादा नुकसान हुआ था और कंपनी टिकट नहीं बेच पा रही थी। आपको बता दें, WWE की आय का सबसे बड़ा स्रोत टिकट ब्रिकी हुआ करती थी। यही नहीं, लाइव ऑडियंस शोज को रोमांचक बनाने में भी अहम भूमिका निभाते थे, हालांकि, एरीना में दर्शकों के न होने की वजह से पहले जैसे बेहतरीन शोज देखने को नहीं मिल रहे थे।

ये भी पढ़ें: 6 दिग्गज सुपरस्टार्स जिनकी बेटियां वर्तमान समय में WWE में काम कर रही हैं

इसके बाद कंपनी ने लाइव ऑडियंस के विकल्प के रूप में WWE Thunderdome का निर्माण किया। साल 2020 में SummerSlam पीपीवी में Thunderdome का डेब्यू देखने को मिला था और WWE ने Thunderdome का काफी अच्छे से इस्तेमाल किया था। Thunderdome में एरीना में हजारों स्क्रीन होते हैं और अपने घर से WWE शोज से जुड़ने वाले फैंस इन स्क्रीन पर दिखाई देते हैं।

कई फैंस का मानना है कि अगर WWE Thunderdome कॉन्सेप्ट न लेकर आती तो कंपनी को काफी बड़ा नुकसान हो सकता था। जल्द ही, एरीना में फैंस की वापसी होने वाली है और फैंस की वापसी के साथ ही Thunderdome का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Edited by Subham Pal
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now