Create
Notifications

5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अतीत में की गई गलतियों का पछतावा आज भी है 

जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन
जॉन सीना और रैंडी ऑर्टन
reaction-emoji
Subham Pal

कई सुपरस्टार्स को WWE में काफी सफलता मिली है और वो कंपनी में लैजेंड बनकर उभरे हैं। पूर्व WWE सुपरस्टार और वर्तमान बैकस्टेज ऑफिशियल शेन 'हरिकेन' हेम्स ने हाल ही में SummerSlam 2001 में हुए द रॉक (The Rock) vs बुकर टी (Booker T) के मैच को देखा था। इसके बाद शेन ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए कहा कि काश द रॉक और बुकर टी के बीच और भी मैच देखने को मिलते।

ये भी पढ़ें: 6 दिग्गज सुपरस्टार्स जिनकी बेटियां वर्तमान समय में WWE में काम कर रही हैं

द रॉक ने शेन के ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें भी इस बात का अफसोस है कि वह बुकर टी के खिलाफ और मैच नहीं लड़ पाए। द रॉक एकमात्र ऐसे सुपरस्टार नही हैं जिन्हें अपने जीवन में कोई मलाल रहा हो। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 WWE सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिन्हें अतीत में की गई गलतियों का पछतावा आज भी है।

5- WWE हॉल ऑफ फेमर शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स और द अंडरटेकर
शॉन माइकल्स और द अंडरटेकर

साल 2010 में रिटायरमेंट लेने से पहले शॉन माइकल्स का WWE करियर काफी शानदार रहा था। हालांकि, शॉन माइकल्स रिटायरमेंट से वापसी नहीं करना चाहते थे लेकिन साल 2018 में सउदी अरब में हुए Crown Jewel इवेंट में ट्रिपल एच के साथ मिलकर द अंडरटेकर & केन के खिलाफ मैच लड़ने के लिए शॉन ने रिंग में वापसी की थी। इस मैच में शॉन की परफॉर्मेंस अच्छी नहीं थी और उन्होंने WWE टेलीविजन पर ट्रिपल एच से कहा भी था कि काफी उम्र हो जाने की वजह से उन दोनों के लिए बेहतरीन परफॉर्मेंस देना मुश्किल है।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आई

New York Post को दिए इंटरव्यू में शॉन ने खुलासा किया था कि जब तक उन्होंने द अंडरटेकर की लास्ट राइड डॉक्यूमेंट्री नहीं देखी थी तब तक उन्हें रिटायरमेंट से वापसी करके मैच लड़ने का कोई मलाल नहीं था। इस डॉक्यूमेंट्री में डैडमैन ने कहा था कि अगर 2018 Crown Jewel इवेंट में हुआ मैच शानदार होता तो इसी मैच के बाद वह रिटायर हो जाते। माइकल्स को इस बात का मलाल है कि वह इस मैच में अच्छी परफॉर्मेंस क्यों नहीं दे पाए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- WWE लैजेंड जॉन सीना

जॉन सीना और द रॉक
जॉन सीना और द रॉक

भले ही जॉन सीना WWE इतिहास के महानतम सुपरस्टार्स में से एक हैं लेकिन अपने करियर के दौरान की गई कुछ गलतियों का पछतावा उन्हें आज भी है। आपको बता दें, साल 2011 में द रॉक और जॉन सीना के बीच फ्यूड चल रहा था और इस वजह से लगातार दो WrestleMania में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच बेहतरीन मैच देखने को मिला था।

इस दौरान सीना ने द रॉक पर कई आरोप लगाए थे और सीना ने सबसे बड़ा आरोप यह लगाया था कि द रॉक ने हॉलीवुड में करियर बनाने के लिए WWE और फैंस को धोखा दिया है। हालांकि, इस फ्यूड के दौरान रॉक पर निजी टिप्पणी करने का आज भी जॉन सीना को पछतावा है।

3- WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन और द अंडरटेकर
रैंडी ऑर्टन और द अंडरटेकर

साल 2005 में रैंडी ऑर्टन को WrestleMania में द अंडरटेकर के खिलाफ मैच लड़ना था। उस वक्त यह ऑर्टन के करियर का सबसे बड़ा मैच था, हालांकि, ऑर्टन ने इस मैच को ज्यादा महत्व नहीं दिया था। इस मैच से एक दिन पहले ऑर्टन और डैडमैन को रिहर्सल करना था।

इस रिहर्सल के दौरान ऑर्टन के पिता बॉब ऑर्टन, रेफरी माइक चियोडा और दो रेसलर्स मौजूद थे। इसके अलावा जॉन लॉरिनेटिस और रिकी स्टीमबोट भी इस रिहर्सल का हिस्सा बनने वाले थे। हालांकि, ऑर्टन इस रिहर्सल के दौरान मौजूद नहीं थे। ऑर्टन को आज भी इस रिहर्सल में शामिल नहीं हो पाने का पछतावा है।

2- WWE हॉल ऑफ फेमर स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

ब्रॉक लैसनर और स्टोन कोल्ड
ब्रॉक लैसनर और स्टोन कोल्ड

स्टोन कोल्ड WWE इतिहास के सबसे महानतम सुपरस्टार्स में से एक हैं लेकिन बिजनेस का हिस्सा रहते हुए उन्होंने अपना अहंकार नहीं छोड़ा था और उन्हें इस बात का मलाल आज भी है। साल 2002 में स्टोन कोल्ड को ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मैच लड़ना था और इस मैच में स्टोन कोल्ड को हारना था।

हालांकि, स्टोन कोल्ड इस मैच में लैसनर से हारना नहीं चाहते थे इसलिए मैच से पहले ही उन्होंने कंपनी छोड़ दी थी। 13 साल बाद स्पोर्ट्स इल्स्ट्रेटेड को दिए इंटरव्यू में स्टोन कोल्ड ने इस घटना का जिक्र करते हुए कहा था कि उन्होंने उस वक्त जो कुछ भी किया था, उन्हें वह नहीं करना चाहिए था।

1- WWE हॉल ऑफ फेमर रिक फ्लेयर

रिक फ्लेयर
रिक फ्लेयर

रिक फ्लेयर का WWE करियर काफी शानदार रहा था और उन्होंने साल 2008 में रिटायरमेंट लेने का फैसला किया था। हालांकि, रिटायर होने के बाद रिक फ्लेयर ने TNA ज्वाइन करते हुए सभी को चौंका दिया था। आपको बता दें, रिक को TNA ज्वाइन करने का पछतावा आज भी है।

फ्लेयर ने साल 2010 में रिटायरमेंट से वापसी करते हुए TNA ज्वाइन किया था। रिक की माने तो TNA में सभी उनसे काफी अच्छे से पेश आते थे लेकिन उनके लिए WWE छोड़कर किसी दूसरी जगह काम कर पाना काफी मुश्किल था। फ्लेयर ने दो साल तक TNA में काम करने के बाद नॉन-रेसलिंग पर्सनालिटी में WWE में वापसी कर ली थी।

Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...