Create

WWE SummerSlam 2022 में हुए 5 बड़े बोच जिनपर आपका ध्यान नहीं गया होगा

समरस्लैम में देखने को मिली कई गलतियां
समरस्लैम में देखने को मिली कई गलतियां

SummerSlam: WWE SummerSlam इवेंट जबरदस्त साबित हुआ था। इस इवेंट में अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियनशिप वाले मैच पर हर किसी की नजरें थी। रोमन रेंस (Roman Reigns) ने ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को हराते हुए अपने टाइटल को रिटेन किया है। इसके अलावा लोगन पॉल (Logan Paul) और द मिज (The Miz) का मैच भी शानदार रहा जिसमें पॉल को जीत मिली है।

शो में कई जबरदस्त चीजें देखने को मिली हैं, लेकिन हर प्रीमियम लाइव इवेंट की तरह इसमें भी कुछ गलतियां देखने को मिली। लाइव क्राउड के सामने शो कराए जाने से बोच होने की उम्मीद अधिक रहती है। इसलिए आइए Summerslam 2022 में हुए 5 सबसे बड़े बोच पर एक नजर डालते हैं।

5- WWE SummerSlam के दौरान रस्सियों से स्लिप हुए लोगन पॉल

For the exclusive use of sportskeeda wrestling https://t.co/MFtVHUH31B

SummerSlam में लोगन पॉल ने अपना सिंगल्स मैच लड़ा और द मिज को हराया। पॉल ने मैच में काफी प्रभावित किया। उनके शानदार मूव्स के बीच एक ऐसी चीज भी हुई, जिसे वह भूलना चाहेंगे। दरअसल, एंट्री लेते समय पॉल ने रस्सियों पर चढ़ने की कोशिश की थी, जिसमें उनका पैर स्लिप हो गया था। इस दौरान उन्होंने तेजी से रिएक्ट करते हुए इस चीज का एहसास नहीं होने दिया था।

4- थ्योरी ने गिराया Money in the Bank ब्रीफकेस

For the exclusive use of sportskeeda wrestling https://t.co/wL5DivI6It

जिस रस्सी के कारण लोगन पॉल का संतुलन खराब हुआ था, वहीं पर कुछ समय बाद थ्योरी के साथ भी गलती हुई। मिस्टर Money in the Bank रिंग के कोने में पोज दे रहे थे लेकिन इसी दौरान उनका ब्रीफकेस गिर गया। इसके बाद उन्हें नीचे जाकर इसे उठाना पड़ा जो कि उनके लिए यह काफी शर्मनाक चीज थी। कुछ दिनों पहले Raw में उन्होंने गलती से ब्रीफकेस खोल दिया था और पता चला था कि यह खाली है। थ्योरी के लिए रात तब और खराब हो गई, जब बॉबी लैश्ले ने उन्हें टैप करने पर मजबूर कर दिया। लैश्ले ने एक बार फिर अपने यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल को रिटेन किया है।

3- पैट मैकेफी ने पैनामा सनराइज में की गलती

For the exclusive use of sportskeeda wrestling https://t.co/83288rpP18

WrestleMania 38 के बाद पैट मैकेफी पहली बार रिंग में उतरे और उन्होंने हैप्पी कॉर्बिन को हराते हुए जीत हासिल की। पूर्व NFL प्लेयर के मैच में कई गलतियां देखने को मिली, लेकिन कुल मिलाकर उनका प्रदर्शन सही रहा। मैकेफी ने एडम कोल द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले पैनामा सनराइज फिनिशर का इस्तेमाल करने की कोशिश की लेकिन वो कोल की तरह सफाई से इसका इस्तेमाल नहीं कर पाए।

2- रे मिस्टीरियो ने की अपने फिनिशर में गलती

For the exclusive use of sportskeeda wrestling https://t.co/C8S668IhwD

रे मिस्टीरियो ने इस हफ्ते की शुरुआत में WWE में अपने 20 साल पूरे किए थे। अब उन्होंने SummerSlam में ऐज की वापसी पर जजमेंट डे को हराते हुए इसका सेलीब्रेशन किया है। मिस्टीरियो और डॉमिनिक ने फिन बैलर को डबल 619 लगाया और इसके बाद रे रस्सियों के ऊपर से अपना फिनिशर लगाने के लिए तैयार थे। कुछ कारणों से उन्होंने रस्सियों को एकदम से मिस कर दिया और चेहरे के बल बैलर के ऊपर गिरे। इस दौरान कोई भी रेसलर चोटिल तो नहीं हुआ, लेकिन मिस्टीरियो जैसे दिग्गज से ऐसी गलती की उम्मीद बेहद कम ही रहती है।

1- गलतियों से भरा था लिव मॉर्गन और रोंडा राउजी का मैच

I wanna like this Liv/Ronda match but this is a botch fest lmao #SummerSlam

लिव मॉर्गन ने खतरनाक मैच में रोंडा राउजी के खिलाफ अपनी SmackDown विमेंस चैंपियनशिप को डिफेंड किया था। इसका अंत विवादित था क्योंकि मॉर्गन ने टैप आउट किया था लेकिन रेफरी ने रोंडा पर पिन काउंट किया था। दोनों सुपरस्टार्स में केमिस्ट्री की कमी साफ दिख रही थी। रोंडा अभी रेसलिंग की बारीकियों के बारे में जान रही हैं और अब तक अन्य सुपरस्टार्स उन्हें बचाते आ रहे थे। हालांकि, मॉर्गन के खिलाफ उनकी कमियां साफ नजर आ गई।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment