5 बड़े मैच जो WWE Elimination Chamber पीपीवी में देखने को मिल सकते हैं 

रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर
रोमन रेंस और ड्रू मैकइंटायर

एलिमिनेशन चैंबर (Elimination Chamber) पीपीवी रोड टू रेसलमेनिया (WrestleMania) के दौरान WWE के सबसे प्रमुख पीपीवी में से एक होता है। पिछले कुछ सालों के दौरान इस पीपीवी में हुए मैचों ने WrestleMania मैच कार्ड को बिल्ड करने का शानदार काम किया था। आपको बता दें, इस पीपीवी का मुख्य आकर्षण Elimination Chamber मैच होता है और यह मैच जीतने वाले सुपरस्टार को वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलता है।

ये भी पढ़ें:- WWE Rumour Roundup: पूर्व सुपरस्टार ने की Royal Rumble मैच में उतरने की घोषणा, पूर्व चैंपियन ने कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से किया था इनकार

इस पीपीवी में चैम्बर मैचों के अलावा भी कई मैच देखने को मिलते हैं जो कि स्टोरीलाइंस को जारी रखने का काम करते हैं। आपको बता दें, इस साल Elimination Chamber पीपीवी का आयोजन 21 फरवरी को होना है यानि इस पीपीवी के आयोजन में केवल एक महीने रह गए हैं। यह देखना रोचक होगा कि WWE ने Royal Rumble के बाद होने जा रहे इस पीपीवी को सफल बनाने के लिए क्या प्लान बना रखा है। इस आर्टिकल में हम 5 बड़े मैचों का जिक्र करने वाले हैं जो इस पीपीवी में देखने को मिल सकते हैं।

5- मुस्तफा अली vs कोफी किंग्सटन (WWE RAW)

द रेट्रीब्यूशन
द रेट्रीब्यूशन

रेट्रीब्यूशन को WWE में डेब्यू किये कई महीनें बीत चुके हैं और अपने डेब्यू के बाद से ही इस फैक्शन ने काफी तोड़-फोड़ मचाई है। साथ ही, इस खतरनाक फैक्शन को मुस्तफा अली के रूप में एक लीडर भी मिल चुका है। आपको बता दें, रेट्रीब्यूशन अभी तक कई सुपरस्टार्स के साथ फ्यूड कर चुके हैं और उन्हें कोफी किंग्सटन के रूप में नया टारगेट मिल चुका है। अली दो साल पहले पहले Elimination Chamber मैच में उनकी जगह लेने का बदला कोफी किंग्सटन से लेना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE RAW से निकलकर सामने आई

आपको बता दें, दो साल पहले अली को बड़ा पुश मिलने वाला था लेकिन उनके चोटिल होने की वजह से यह मौका कोफी किंग्सटन को मिला था और किंग्सटन इसका फायदा उठाकर WrestleMania में WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। हालांकि, कोफी किंग्सटन इस वक्त चोटिल हैं इसलिए यह मैच Royal Rumble पीपीवी में नही कराया जाएगा लेकिन संभावना है कि यह मैच Elimination Chamber पीपीवी में कराया जा सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- शार्लेट फ्लेयर vs असुका (WWE RAW विमेंस चैंपियनशिप)

असुका vs शार्लेट फ्लेयर
असुका vs शार्लेट फ्लेयर

शार्लेट फ्लेयर और असुका इस वक्त WWE की सबसे बड़ी विमेंस स्टार्स में से एक हैं और ये दोनों सुपरस्टार्स वर्तमान विमेंस चैंपियन हैं। हालांकि, WWE ने अतीत में शार्लेट को जिस तरह बुक किया था उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि जल्द ही शार्लेट vs असुका का फ्यूड शुरू होने जा रहा है। शार्लेट और असुका अतीत में कई यादगार मैचों का हिस्सा रह चुकी हैं और आने वाले समय में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच एक बार और मैच कराया जा सकता है।

आपको बता दें, इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच आखिरी मैच जून 2020 में कराया गया था जहां शार्लेट को हार का सामना करना पड़ा था। संभावना है कि शार्लेट अपनी इस हार का बदला लेने के लिए Elimination Chamber पीपीवी में असुका को मैच के लिए चैलेंज कर सकती हैं।

3- Elimination Chamber मैच (WWE चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर)

Elimination Chamber
Elimination Chamber

Elimination Chamber मैच का आयोजन पहले No Way Out पीपीवी में कराया जाता था, हालांकि, बाद में, इसे एक नए पीपीवी का रूप दे दिया गया। इस पीपीवी में होने वाला Elimination Chamber मैच काफी खतरनाक होता है और इस मैच के दौरान सुपरस्टार्स को काफी चोट लगती है।

ऐसा लग रहा है इस साल Elimination Chamber मैच का आयोजन WWE चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटेंडर के लिए होगा और इस मैच में जीतने वाले सुपरस्टार को WrestleMania 37 के ग्रैंडेस्ट स्टेज पर WWE चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिल सकता है।

2- रोमन रेंस vs शिंस्के नाकामुरा (यूनिवर्सल चैंपियनशिप)

रोमन रेंस vs शिंस्के नाकामुरा
रोमन रेंस vs शिंस्के नाकामुरा

WWE Royal Rumble 2021 पीपीवी में रोमन रेंस, केविन ओवेंस के खिलाफ अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करने जा रहे हैं, हालांकि, संभावना है कि इस मैच में द बिग डॉग अपना टाइटल डिफेंड कर लेंगे। अपना टाइटल डिफेंड करने के बाद रोमन को Elimination Chamber में नए प्रतिद्वंदी की जरूरत पड़ेगी।

आपको बता दें, कुछ हफ्ते पहले SmackDown में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुए गौंटलेट मैच में शिंस्के नाकामुरा को रोमन की वजह से हार का सामना करना पड़ा था। इसलिए संभावना है कि Elimination Chamber पीपीवी में रोमन रेंस vs शिंस्के नाकामुरा का मैच कराया जा सकता है।

1- ड्रू मैकइंटायर vs शेमस (WWE चैंपियनशिप)

ड्रू मैकइंटायर vs शेमस
ड्रू मैकइंटायर vs शेमस

WWE पिछले कुछ समय से ड्रू मैकइंटायर vs शेमस के मैच कराने के संकेत दे रही हैं और जल्द ही यह मैच देखने को मिल सकता है। ड्रू मैकइंटायर Royal Rumble पीपीवी में गोल्डबर्ग के खिलाफ अपना WWE टाइटल डिफेंड करने जा रहे हैं।

अगर वे अपना टाइटल डिफेंड करने में सफल रहते हैं तो Elimination Chamber में उन्हें एक प्रतिदंद्वी की जरूरत पड़ेगी। ड्रू मैकइंटायर और शेमस के बीच के इतिहास को ध्यान में रखते हुए ऐसा लग रहा है कि Elimination Chamber पीपीवी में इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच कराया जा सकता है।