WWE Rumour Roundup: पूर्व सुपरस्टार ने की Royal Rumble मैच में उतरने की घोषणा, पूर्व चैंपियन ने कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से किया था इनकार 

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

WWE Rumour Roundup के एक और संस्करण में आपका स्वागत है। इस वक्त रॉयल रंबल (Royal Rumble) पीपीवी काफी चर्चा में है और इस पीपीवी से जुड़ी कई बैकस्टेज कहानियां और अफवाहें सामने आ रही है। इसके अलावा इस आर्टिकल में हम ऐसे घटना की सच्चाई बताने वाले जहां इंजरी की वजह से एक सुपरस्टार का करियर समाप्त हो सकता था। हालांकि, टॉप सुपरस्टार उस मैच के दौरान परिस्थिति संभालने में कामयाब रहा।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE RAW से निकलकर सामने आई

इसके अलावा दो बार के पूर्व WWE चैंपियन के बारे में एक रिपोर्ट सामने आ रही है जिन्होंने अतीत में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से इनकार कर दिया था। इसके अलावा भी WWE से जुड़ी कई चीजें सामने आई है और इस आर्टिकल में हम WWE से जुड़े अफवाहों और बैकस्टेज कहानियों का जिक्र करने जा रहे हैं।

5- एजे स्टाइल्स ने अपनी वाइफ की वजह से WWE कॉन्ट्रैक्ट रिजेक्ट कर दिया था

WWE Untold के हालिया एपिसोड में एजे स्टाइल्स ने खुलासा किया कि क्यों उन्होंने साल 2001 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से मना कर दिया था। स्टाइल्स ने बताया कि कंपनी उनके परफॉर्मेंस से खुश थी लेकिन वह कॉन्ट्रैक्ट इसलिए साइन नही करना चाहते थे क्योंकि कॉन्ट्रैक्ट साइन करने की वजह से उन्हें ओहायो शिफ्ट होना पड़ता। आपको बता दें, उस वक्त स्टाइल्स की पत्नी टीचर बनने की ट्रेनिंग ले रही थी इसलिए स्टाइल्स उन्हें छोड़कर नही जा सकते थे।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिनके लुक में काफी बदलाव आ चुका है

इसके बाद एजे स्टाइल्स ने TNA में अपना करियर बनाया और वह TNA के महानतम सुपरस्टार्स में से एक बने। TNA में एक सफल करियर के बाद द फिनोमेनल वन ने साल 2016 में WWE में कदम रखा और दो बार के WWE चैंपियन वर्तमान समय में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन गए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- कार्ल एंडरसन ने WWE Royal Rumble मैच में उतरने की घोषणा की

पिछले साल ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन को WWE ने रिलीज करने का फैसला किया था। आपको बता दें, ये दोनों सुपरस्टार्स वर्तमान समय में इम्पैक्ट रेसलिंग का हिस्सा हैं और इसके साथ ही ये दोनों सुपरस्टार्स AEW में भी नजर आते हैं।

जब ब्रायन गेवर्ट्ज ने गैलौज & एंडरसन के Royal Rumble मैच में उतरने पर सवाल किया तो एंडरसन ने इस सवाल का जवाब देते हुए मजाक में कहा कि वह और गैलोज Royal Rumble मैच में उतरने जा रहे हैं।

3- कर्ट एंगल ने मैच में ब्रॉक लैसनर द्वारा की गई गलती का खुलासा किया

WrestleMania 19 में कर्ट एंगल ने ब्रॉक लैसनर के खिलाफ अपना WWE चैंपियनशिप डिफेंड किया और इस मैच को जीतकर लैसनर को नया WWE चैंपियन बनना था। हालांकि, इस मैच में ब्रॉक लैसनर शूटिंग स्टार प्रेस मूव देने के दौरान गलती से अपने सर के बल गिर पड़े। लैसनर की यह गलती उन्हें काफी भारी पड़ सकती थी और उनका करियर भी समाप्त हो सकता था।

Wrestling Perspective पोडकास्ट को दिए इंटरव्यू में कर्ट एंगल ने खुलासा किया था कि उन्हें लगा कि लैसनर नही उठ पाएंगे और उन्हें एक महीने और चैंपियनशिप रिटेन करनी पड़ेगी। इसके बाद एंगल ने परिस्थिति को संभालते हुए लैसनर को उठाया और इसके बाद लैसनर, एंगल को F5 देते हुए नए WWE चैंपियन बने।

2- जेक हेगर ने अपने पसंदीदा Royal Rumble मोमेंट का खुलासा किया

वर्तमान AEW सुपरस्टार जेक हेगर ने हाल ही में Fightful Select को इंटरव्यू दिया और इस दौरान उन्होंने अपने पसंदीदा WWE Royal Rumble मोमेंट का भी जिक्र किया। आपको बता दें, जेक हेगर को WWE में जैक स्वेैगर के नाम से जाना जाता था।

उन्होंने खुलासा किया कि ब्रॉक लैसनर द्वारा कुछ ही सेकेंड्स में एलिमिनेट होना उनका पसंदीदा Royal Rumble मोमेंट था। जेक हेगर इस मोमेंट से इसलिए खुश थे क्योंकि Royal Rumble मैच में कुछ सेकेंड्स के लिए ही उन्हें काफी पैसे दिए गए थे।

1- पूर्व राइटर विंस रूसो ने WWE पर तंज कसा

Vince Russo ने हाल ही में Sk Wrestling के Off the SKript पर WWE के वर्तमान स्थिति के बारे में चर्चा की। इस दौरान रूसो ने विंस मैकमैहन के 1999 Royal Rumble मैच में जीत के बारे में बारे में बात करते हुए कहा कि उनके मैच जीतने की किसी ने भी कल्पना नही की थी और यही चीज WWE को स्पेशल बनाती है।

इसके साथ ही, विंस रूसो ने कंपनी पर तंज कसते हुए कहा है कि वर्तमान समय में WWE में किसी भी चीज का अंदाजा लगाना आसान हो गया है और वर्तमान समय में कंपनी की सबसे बड़ी दिक्कत यही है।