Create
Notifications

5 बड़ी गलतियां जो WWE को WrestleMania Backlash में बिल्कुल नहीं करनी चाहिए

रोमन रेंस vs सिजेरो
रोमन रेंस vs सिजेरो
Neeraj sharma

WWE के अगले पीपीवी रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) पीपीवी की तैयारियां जोर शोर से चल रही हैं, जिसका बिल्डअप अब लगभग समाप्त हो चुका है। शो से पहले केवल एक स्मैकडाउन (SmackDown) का एपिसोड बाकी है, जिसमें मैच कार्ड पूरा तैयार हो चुका होगा।

अभी तक मैच कार्ड में 6 मुकाबलों को जोड़ा गया है, जिसमें WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप, रॉ (Raw) विमेंस चैंपियनशिप, SmackDown विमेंस चैंपियनशिप, SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप और यूनिवर्सल टाइटल को भी डिफेंड किया जाएगा। इसके अलावा द मिज़ (The Miz) और डेमियन प्रीस्ट (Damien Priest) के बीच सिंगल्स मुकाबले को भी कार्ड में जगह मिली है।

ये भी पढ़ें: WWE Backlash इतिहास के 4 सबसे खराब मैच जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

WrestleMania 37 से ठीक अगले पीपीवी में भी फैंस को तगड़े एक्शन के देखे जाने की उम्मीद होगी। सुपरस्टार्स के पुश को जारी रखने के लिए WWE को उन्हें हर हालत में मजबूत दिखाना होगा। इसलिए इस आर्टिकल में उन 5 बड़ी गलतियों पर नजर डालते हैं जो WWE को WrestleMania Backlash में बिल्कुल नहीं करनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: WWE Backlash 2020 का हिस्सा रहे 4 सुपरस्टार्स अब कहां हैं

रिया रिप्ली की WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच में हार

रिया रिप्ली WrestleMania 37 में असुका को हराकर नई Raw विमेंस चैंपियन बनी हैं और अब करीब एक महीने बाद अपने टाइटल को असुका और शार्लेट के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मैच में डिफेंड करती हुई नजर आएंगी। तीनों मौजूदा समय में WWE की सबसे बेहतरीन विमेंस इन रिंग परफॉरमर्स में गिनी जाती हैं, इसलिए मैच में तगड़े एक्शन का देखा जाना तय है।

शार्लेट ने कुछ समय पहले ही एक अनोखे कैरेक्टर में वापसी की है और उनके मोमेंटम को देखते हुए WWE एक बार फिर द क्वीन को बेल्ट सौंप सकती है। WWE को इस गलती को करने से बचना होगा, क्योंकि रिप्ली को एक अच्छे चैंपियनशिप सफर की जरूरत है, जिससे भविष्य में वो कंपनी की फेस सुपरस्टार बनकर भी उभर सकती हैं।

ये भी पढ़ें: 4 WWE सुपरस्टार्स जो WrestleMania Backlash में वापसी कर सकते हैं

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

डेमियन प्रीस्ट और द मिज़ की स्टोरीलाइन का जारी रहना

WWE Raw के हालिया एपिसोड में डेमियन प्रीस्ट ने जॉन मॉरिसन को हराया, जिसके बाद उन्होंने WrestleMania Backlash मुकाबले में द मिज़ के खिलाफ लंबरजैक मैच होने की शर्त रखी। इस साल अपने मेन रोस्टर डेब्यू के बाद से ही प्रीस्ट की दुश्मनी मिज़ और मॉरिसन से चली आ रही है।

WrestleMania 37 में प्रीस्ट और बैड बनी की टीम को मिज़-मॉरिसन की टीम के खिलाफ जीत मिली थी। उसके बाद भी उनकी ये स्टोरीलाइन जारी रही है, ये अच्छी बात है कि प्रीस्ट को एक फ्यूचर स्टार रेसलर के रूप में देखा जा रहा है, लेकिन डेब्यू के बाद एक ही स्टोरीलाइन में बने रहना उन्हें भविष्य में कोई फायदा नहीं पहुंचाएगा।

बियांका ब्लेयर को कमजोर दिखाना

WrestleMania Backlash में SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर को बेली के खिलाफ अपने टाइटल को डिफेंड करना होगा। WWE WrestleMania 37 के बाद ब्लेयर को एक अच्छी बेबीफेस चैंपियन के रूप में नहीं दिखाया गया है, बिल्डअप के दौरान उनका द स्ट्रीट प्रॉफिट्स के साथ नजर आना समझ से परे रहा।

दूसरी ओर बेली को अंडरडॉग के रूप में दिखाया गया है, स्टोरीलाइन का फोकस भी कहीं ना कहीं बेली के हील किरदार भी रहा। हालांकि ब्लेयर की हार की संभावनाएं बहुत कम हैं, लेकिन जीत के बाद भी मौजूदा SmackDown विमेंस चैंपियन को कमजोर दिखाने का फैसला WWE पर भारी पड़ सकता है।

रोमन रेंस की हार

WrestleMania Backlash में रोमन रेंस को सिजेरो के खिलाफ अपने WWE यूनिवर्सल टाइटल को डिफेंड करना है। WrestleMania 37 में सैथ रॉलिंस के खिलाफ बड़ी जीत के बाद भी स्विस सुपरस्टार का शानदार मोमेंटम जारी रहा है और लगातार मैचों में जीत दर्ज कर रहे हैं।

WWE यूनिवर्स लंबे समय से सिजेरो को WWE/यूनिवर्सल चैंपियन बनाने की मांग करता आया है। हालांकि उन्हें चैंपियन बनाने का फैसला अच्छा होगा, लेकिन WrestleMania Backlash इस मोमेंट के लिए अभी सही समय नहीं है, इसलिए WWE को रेंस की हार के बारे में फिलहाल सोचना भी नहीं चाहिए।

सिजेरो की क्लीन तरीके से हार

एक तरफ WWE को WrestleMania Backlash के यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच में रोमन रेंस को हार से दूर रखना होगा। वहीं सिजेरो की क्लीन तरीके से हार भी WWE और स्विस सुपरस्टार को बहुत नुकसान पहुंचा सकती है। एक बड़ी हार से उनका मोमेंटम औंधे मुंह नीचे आ गिरेगा।

WWE को हर बार की तरह इस मैच में भी जे उसो को दखल के लिए बुक करना चाहिए, वहीं जिमी उसो भी उन्हें रोकने की कोशिश करते हुए नजर आ सकते हैं, या फिर वो भी रेंस को अपने ट्राइबल चीफ और हेड ऑफ द टेबल के रूप में स्वीकार कर हील टर्न ले सकते हैं।

Edited by Neeraj sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...