Create
Notifications

5 बड़े सुपरस्टार्स जो साल 2020 के अंत तक WWE में वापसी कर सकते हैं

WWE सुपरस्टार्स जिनकी 2020 में वापसी हो सकती है
WWE सुपरस्टार्स जिनकी 2020 में वापसी हो सकती है
Neeraj sharma
visit

2020 WWE के लिए उतार-चढ़ाव भरा साल रहा है और COVID-19 महामारी के कारण WWE को कई सारे बड़े बदलाव भी करने पड़े थे। मुश्किल परिस्थितियों में भी कंपनी ने अच्छे शोज का आयोजन कर फैंस का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी है।

फिलहाल की स्थिति चाहे काफी बदल चुकी हो, लेकिन 2020 के शुरुआती महीनों में लाइव क्राउड के सामने कई बड़े-बड़े सुपरस्टार्स ने WWE में वापसी की थी। चाहे हम शेमस की बात करें, जॉन मॉरिसन, MVP या फिर ऐज की। इस साल कई बड़े और नामी प्रो रेसलर्स WWE में वापसी कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें: 5 तरीके जिनसे गोल्डबर्ग की WWE में वापसी हो सकती है

लेकिन अब साल का अंतिम दौर शुरू हो चुका है और आखिरी कुछ महीनों में भी फैंस को कई अन्य बड़े सुपरस्टार्स की वापसी देखने को मिल सकती है। आइए इस आर्टिकल में उन 5 सुपरस्टार्स के बारे में जानते हैं जो साल 2020 के समाप्त होने से पहले वापसी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: WWE की 5 रोमांस स्टोरीलाइंस जिन्हें अचानक से बंद कर दिया गया

WWE NXT सुपरस्टार कैरियन क्रॉस

कैरियन क्रॉस ने इसी साल WWE के साथ डील साइन की थी और NXT में उन्होंने अपनी रियल लाइफ पार्टनर स्कार्लेट के साथ डेब्यू किया था। अच्छी बुकिंग का ही नतीजा था कि डेब्यू के कुछ ही महीनों में वो NXT चैंपियनशिप स्टोरीलाइन में शामिल हो गए थे।

कीथ ली के साथ शुरू हुई उनकी दुश्मनी को NXT टेकओवर: XXX में अंतिम रूप मिला। क्योंकि इसी इवेंट में क्रॉस, ली को हराकर नए NXT चैंपियन बने थे। दुर्भाग्यवश उसी मैच में उन्हें कंधे में भी गंभीर चोट आई थी।

चोट के कारण उन्हें चैंपियनशिप बेल्ट छोड़नी पड़ी और कहा गया कि उन्हें चोट से उबरने में करीब 6 महीने का वक्त लग सकता है। क्रॉस और स्कार्लेट अपनी वापसी को टीज़ कर रहे हैं और वो इसी महीने NXT Halloween Havoc में वापसी कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्हें भारत में आकर हार का सामना करना पड़ा

शार्लेट

शार्लेट ने साल 2020 की शुरुआत विमेंस रॉयल रंबल मैच में जीत दर्ज करते हुए की थी। उनकी जीत इसलिए भी खास रही क्योंकि वो WWE की किसी भी ब्रांड की चैंपियन को चैलेंज कर सकती थीं। आखिरकार उन्होंने NXT विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली को चैलेंज किया और नई चैंपियन भी बनीं।

आखिरकार NXT Takeover: In Your House में उन्हें अपना टाइटल गंवाना पड़ा। उसके बाद कुछ और मैचों में भाग लेने के बाद उन्होंने ब्रेक पर जाने का फैसला लिया था।

हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर दोबारा ट्रेनिंग शुरू करने के बारे में अपडेट दिया था। वहीं उनका ड्राफ्ट 2020 में शामिल होना भी इस बात का संकेत है कि वो जल्द वापसी करने वाली हैं।

ईवा मारी

ईवा मारी पहले भी WWE में काम कर चुकी हैं। रॉ से लेकर स्मैकडाउन और NXT में भी उन्होंने परफ़ॉर्म किया लेकिन साल 2017 में उन्होंने कंपनी छोड़ने का निर्णय लिया था।

लेकिन Cultaholic की एक हालिया रिपोर्ट के मुताबिक ईवा जल्द ही WWE में वापसी कर सकती हैं। यहां तक कि The Wrap को दिए इंटरव्यू में वो खुद भी कह चुकी हैं कि WWE उनके लिए दूसरे घर की तरह है और अगर परिस्थितियां ठीक रहीं तो वो जरूर वापसी करेंगी।

द बूगीमैन

द बूगीमैन WWE इतिहास के सबसे डरावने सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। हाल ही में उन्होंने WWE में वापसी के संकेत देकर सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था। हालांकि 2009 में कंपनी को छोड़ने के बाद भी बूगीमैन समय-समय पर WWE में नजर आते रहे हैं।

WWE ने हाल ही में NXT पर Halloween Havoc शो की वापसी की पुष्टि की थी। एक ऐसा शो जो बूगीमैन के कैरेक्टर से काफी मेल खाता है, इसलिए WWE को उन्हें कम से कम एक शो के लिए वापस बुलाने में संकोच नहीं करना चाहिए।

समोआ जो

समोआ जो का नाम मौजूदा समय में प्रो रेसलिंग वर्ल्ड के सबसे बेहतरीन इन रिंग परफ़ॉर्मर्स में लिया जाता है। उनका मेन रोस्टर का सफर अभी तक चोटों से घिरा रहा है और फिलहाल उन्हें रॉ में कमेंटेटर की भूमिका सौंपी गई है।

लेकिन WWE बार बार समोआ के इन रिंग रिटर्न के भी संकेत देती आई है। वो एक ऐसे सुपरस्टार हैं जिन्हें ज्यादा समय तक इन रिंग एक्शन से दूर रखने से WWE को नुकसान भी झेलना पड़ सकता है।

Edited by Neeraj sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now