Create

5 बड़े सुपरस्टार्स जो WWE के बाहर अपने नाम का उपयोग नहीं कर सकते

WWE
WWE

WWE पूरी दुनिया में फेमस है। ढेरों सुपरस्टार्स WWE में काम करते हुए सफलता हासिल करने की कोशिश करते हैं। खैर, WWE काफी बड़ी कंपनी है और ऐसे में वो सुपरस्टार्स की कुछ चीज़ों पर पाबंदी लगाने की कोशिश करते हैं। दरअसल, कंपनी के पास कई सुपरस्टार्स के कैरेक्टर, लुक समेत मूव्स का मालिकाना हक रहता है।

ये भी पढ़ें:- 4 मिनट में ब्रॉक लैसनर को हराने वाले दिग्गज ने जिंदर महल को WWE में संभावित मैच के लिए ललकारा

WWE ने कई मौकों पर बताया है कि कंपनी में मौजूद सुपरस्टार्स की चीज़ों पर WWE का अधिकार है। ऐसे में अगर कोई सुपरस्टार कंपनी से जाता है तो उसे काफी बदलाव करने पड़ते हैं। WWE में इस समय कई बड़े सुपरस्टार्स मौजूद है जो अपने नाम को WWE के बाहर उपयोग नहीं कर सकते हैं।

5- WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक है। उन्होंने WWE में रहते हुए जबरदस्त सफलता हासिल की है। रोमन रेंस असल में Anoa'i परिवार के सदस्य है। दरअसल, इस परिवार से द उसोज़, द रॉक और उमागा भी आते हैं। असल में रोमन रेंस दिग्गज रेसलर सिका के बेटे हैं। 'रोमन रेंस' नाम का अधिकार असल में WWE के पास है। इसके बावजूद उनपर ये नाम काफी ज्यादा जचता है।

ये भी पढ़ें:- रोमन रेंस, जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर समेत 20 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स और उन्होंने किससे शादी की?

एक इंटरव्यू में द ट्राइबल चीफ ने इस चीज़ को लेकर जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि उन्हें रोमन नाम पसंद था लेकिन उन्हें एक अंतिम नाम की भी जरूरत थी। इस दौरान एक रेसलर के नाम से उन्हें अपने नाम की प्रेरणा मिली थी। रोमन कंपनी में हमेशा ही बनेंगे रहेंगे और रोमन रेंस शायद ही कभी WWE से बाहर जाकर अन्य जगहों पर रेसलिंग करें। रोमन रेंस के नाम के सारे राइट्स WWE के पास बने हुए हैं।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

4- बैकी लिंच

बैकी लिंच WWE की टॉप विमेंस सुपरस्टार्स में से एक है। अपने करियर में उन्होंने कई बार चैंपियनशिप जीती हैं। साथ ही वो WrestleMania के मेन इवेंट में जीत दर्ज करने वाली पहली महिला थीं। बैकी लिंच ने बताया था कि WWE को एक ऐसा नाम चाहिए था जो उनके असली नाम रेबेका से मिलता जुलता हो।

इसके चलते उन्होंने बैकी नाम चुना। साथ ही इस दौरान उन्होंने अपने अंतिम नाम के लिए 'लिंच' का चुनाव किया। बैकी लिंच को WWE में जबरदस्त सफलता मिली हैं। खैर, अगर वो कहीं और जगह काम करना चाहती हो तो उन्हें नया नाम चुनना होगा क्योंकि 'बैकी लिंच' असल में WWE के नाम है।

3- साशा बैंक्स

साशा बैंक्स को विमेंस डिवीजन की सबसे बड़ी सुपरस्टार्स में से एक माना जाएगा। देखा जाए तो साशा बैंक्स अपने अनोखे नाम और जबरदस्त कैरेक्टर के लिए जानी जाती हैं। उनके नाम पर ही उनका फिनिशर भी बना हुआ है। साशा बैंक्स ने इस नाम को लेकर कहानी बताई थी। दरअसल, उन्हें नाम चुनने के लिए लिस्ट दी गई थी।

इस दौरान उन्होंने 'साशा' और 'बैंक्स' को अलग-अलग नाम से जोड़ा था। इसके बावजूद जब उन्हें मैच लड़ने का मौका दिया गया था तो एक ट्रेनर ने उन्हें बुलाने के लिए गलती से साशा बैंक्स कह दिया। द बॉस को ये पसंद आया और उन्होंने इसे ही अपना नाम बनाने का निर्णय ले लिया। खैर, इस नाम के ट्रेडमार्क WWE के पास हैं। बैंक्स बिना अनुमति के इस नाम का उपयोग बाहर नहीं कर सकती हैं।

2- सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस ने WWE में शानदार सफलता हासिल की है और कई चैंपियनशिप जीती हुई हैं। इसके बावजूद सैथ रॉलिंस WWE में आने से पहले टाइलर ब्लैक नाम का उपयोग करते थे। WWE में उनका नाम सैथ रॉलिंस रहा है। दरअसल, इस सुपरस्टार के नाम के पूरे राइट्स WWE के पास मौजूद है।

ऐसे में अगर वो भविष्य में WWE के बाहर जाते हैं तो उन्हें अपना नाम बदलना होगा। इसके बाद उन्हें अपना नाम टाइलर ब्लैक रखना होगा या फिर एक नया नाम बनाना होगा। खैर, वो शायद ही WWE से जाने का निर्णय लेंगे। खैर, इसके पहले काफी कम लोगों को जानकारी होगी कि सैथ रॉलिंस नाम असल में WWE के साथ जुड़ा हुआ है।

1- रैंडी ऑर्टन

रैंडी ऑर्टन WWE के सबसे फेमस सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। वो सालों से WWE के अंदर काम कर रहे हैं। साथ ही उनका प्रदर्शन अबतक शानदार रहा है। रैंडी ऑर्टन नाम असल में WWE के साथ ट्रेडमार्क है। ऐसे में वो WWE के बाहर अगर किसी भी प्रमोशन में जाते हैं तो फिर वो इस नाम का उपयोग नहीं कर पाएंगे।

उन्हें इसके लिए WWE से अनुमति लेनी होगी। इसके बावजूद ऑर्टन ने अबतक WWE का साथ नहीं छोड़ा है। ऐसे में आगे भी ये दिग्गज शायद ही WWE का साथ छोड़ते हुए दिखाई दें। खैर, काफी कम लोगों को इसके बारे में जानकारी होगी। रैंडी ऑर्टन अपने करियर का अंत WWE में ही कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:- 5 दिग्गज सुपरस्टार्स जिन्हें एक बार फिर WWE चैंपियन बनना चाहिए

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment