Create

5 बड़े कारण क्यों विंस मैकमैहन WrestleMania 35 में सैथ रॉलिंस को यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बनने देंगे

Enter caption
Ankit Kumar

रैसलमेनिया 35 के लिए स्टेज सज चुका है। WWE के सबसे बड़े पीपीवी को शुरू होने में अब बस कुछ ही समय बाकी रह गया है। रैसलमेनिया 35 में फैंस को कई शानदार मुकाबले देखने को मिलेंगे, जिसमें सबसे बड़ा मुकाबला यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर बनाम सैथ रॉलिंस के बीच होगा।

रैसलमेनिया 35 में होने वाले इस मुकाबले के लिए फैंस में काफी दिलचस्पी देखने को मिल रही है। बात करें अगर इस मुकाबले के संभावित नतीजे की, तो यहां पर ब्रॉक लैसनर की जीत की संभावनाएं काफी ज्यादा है लेकिन अगर फैन फेवरेट की बात करें तो फैंस यहां सैथ रॉलिंस को यूनिवर्सल चैंपियन बनते हुए देखना चाहते हैं।

एक फैन होने के नाते हम भी सैथ रॉलिंस को यूनिवर्सल चैंपियन के रूप में देखना चाहते हैं लेकिन विंस मैकमैहन शायद ब्रॉक लैसनर को हारते हुए देखना पसंद नहीं करेंगे। जिसका मतलब यह है कि लैसनर एक बार फिर टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव करने वाले हैं।

कई फैंस यह जानने के लिए उत्सुक हैं कि आखिर विंस मैकमैहन लैसनर में सैथ रॉलिंस को यूनिवर्सल चैंपियन बनते हुए क्यों नहीं देखना चाहते हैं तो इसके पीछे कई बड़े कारण हैं। तो आइए बिना किसी देरी के एक नज़र डालते हैं उन 5 कारणों पर कि क्यों विंस मैकमैहन रैसलमेनिया 35 में सैथ रॉलिंस को यूनिवर्सल चैंपियन नहीं बनने देंगे।

ब्रॉक लैसनर की प्रतिष्ठा

Brock Lesnar won the Universal Championship at WrestleMania 33 for the first time

WWE के इतिहास में ब्रॉक लैसनर ऐसे सुपरस्टार हैं जिनको लेकर कंपनी किसी भी तरह का रिस्क लेना नहीं चाहती है। WWE में लैसनर के करियर पर अगर आप नज़र डालें, तो आप देखेंगे कि ऐसे काफी कम ही मौके आएं है जिनमें लैसनर की हार हुई हो।

पार्ट टाइमर होने के बावूजूद लैसनर कंपनी के सबसे बड़े टाइटल होल्डर बने हुए हैं। कंपनी ने शुरू से लैसनर के लिए रक्षात्मक रवैया अपनाया हुआ है। WWE लैसनर को कंपनी का सबसे बड़ा सुपस्टार मानती है। ऐसे में रैसलमेनिया 35 में उनके हारने की संभावना काफी कम है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

रैसलमेनिया में फैंस को हैरान करने के लिए

The result of this match stunned a lot of fans

हम पहले ही इस बात का जिक्र कर चुके हैं कि रैसलमेनिया 35 में फैंस को कई चौंकाने वाली चीजें देखने को मिलेंगी। रैसलमेनिया 30 में जब ब्रॉक लैसनर ने अंडरटेकर को हराया था, तब फैंस इससे काफी हैरान हुए थे इसके बाद रैसलमेनिया 34 में जब लैसनर ने रोमन रेंस को हराया, तब यह यह फैंस के लिए हैरान करने वाली बात थी।

रैसलमेनिया 35 में कंपनी एक बार फिर फैंस को हैरान करने के लिए ब्रॉक लैसनर को सैथ रॉलिंस के खिलाफ जीत के लिए बुक कर सकती है। इसके अलावा विंस मैकमैहन ने ब्रॉक लैसनर पर काफी मिलियन डॉलर खर्च किए हैं जिसके कारण वह लैसनर को हार के लिए कभी बुक करने का रिस्क नहीं लेंगे।

सैथ रॉलिंस स्मैकडाउन लाइव में जाने वाले हैं

Seth Rollins could take SmackDown to a new level

पिछले साल WWE ने फॉक्स नेटवर्क के साथ स्मैकडाउन लाइव को लेकर 5 साल की बड़ी डील की है, जिसके बाद फैंस स्मैकडाउन लाइव को फॉक्स नेटवर्क पर देखेंगे। हाल ही में आई रिपोर्ट्स पर यकीन करें तो फॉक्स स्मैकडाउन में लाइव बड़े सुपरस्टार्स को शामिल करना चाहता है।

विंस मैकमैहन फिलहाल नहीं चाहेंगे कि ब्रॉक लैसनर स्मैकडाउन का हिस्सा बनें ऐसे में सैथ रॉलिंस ही उनके पास एक अच्छा विकल्प है। अगर विंस मैकमैहन, सैथ रॉलिंस को स्मैकडाउन लाइव में भेजने का प्लान कर रहे हैं तो रैसलमेनिया में उनकी जीत काफी मुश्किल होगी।

विंस मैकमैहन कुछ और समय तक ब्रॉक लैसनर को कंपनी में रखना चाहते हैं

Brock Lesnar and Vince McMahon during a segment on RAW

ब्रॉक लैसनर के कंपनी में अभी तक यूनिवर्सल चैंपियन बने रहने की सबसे बड़ी वजह विंस मैकमैहन हैं। विंस मैकमहैन नहीं चाहते हैं कि ब्रॉक लैसनर किसी भी सूरत में कंपनी छोड़कर जाएं। ऐसे में विंस मैकमैहन के पास लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियन बनाए रखने के अलावा दूसरा कोई विकल्प मौजूद नहीं है।

वर्तमान में चल रही अफवाहों के मुताबिक लैसनर रैसलमेनिया 35 के बाद कंपनी नहीं छोड़ रहे हैं जिसका मतलब यह है कि वह रैसलमेनिया 35 में एक बार फिर जीत के लिए बुक किए जा रहे हैं।

ब्रॉक लैसनर को हराएंगे ड्रू मैकइंटायर

Drew McIntyre vs Braun Strowman was Vince McMahon's original plan for WrestleMania 35

अफवाहों पर यकीन करें तो विंस मैकमैहन रैसलमेनिया 35 यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉन स्ट्रोमैन बनाम ड्रू मैकइंटायर का मुकाबला देखना चाहते थे लेकिन कुछ कारणों से ऐसा संभव नहीं हो सका। फिलहाल विंस मैकमैहन कंपनी में ड्रू मैकइंटायर को बड़े स्टार के रूप में देख रहे हैं।

ऐसे में इस बात की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है कि रैसलमेनिया 35 में टाइटल डिफेंड करने के बाद ब्रॉक लैसनर का मुकाबला ड्रू मैकइंटायर से होगा जहां विंस मैकमैहन, मैकइंटायर को जीत के लिए बुक कर सकते हैं।

Edited by विजय शर्मा

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...