Create
Notifications

WWE के 5 बड़े सुपरस्टार्स जिनसे पहली बार मिलने पर क्या थी विंस मैकमैहन की प्रतिक्रिया?

विंस मैकमैहन & ब्रॉक लैसनर
विंस मैकमैहन & ब्रॉक लैसनर
Subham Pal

WWE चेयरमैन विंस मैकमैहन पिछले कुछ दशकों में कई सारे दिग्गज सुपरस्टार्स और हॉल ऑफ फेमर्स को WWE में लेकर आए हैं। इन WWE सुपरस्टार्स ने प्रो रेसलिंग इतिहास में कुछ ऐसे पल दिए हैं जो फैंस शायद ही कभी भूल पाएंगे। हालांकि, ये दिग्गज सुपरस्टार्स अपने करियर की शुरुआत से ही बड़े सुपरस्टार्स नहीं थे बल्कि उन्हें भी दूसरे रेसलर्स की तरह अपने करियर की जीरो से शुरूआत करनी पड़ी थी।

ये भी पढ़ें:-.AEW Dynamite रिजल्ट्स, 24 जून 2020: शो की अच्छी और बुरी बातें

आपको बता दें, WWE द्वारा जितने भी रेसलर्स साइन किये जाते हैं, उनके WWE टेलीविजन पर नियमित रूप से दिखाई देने से पहले उनकी मीटिंग विंस मैकमैहन से कराई जाती है। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 बड़े सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिसने मिलने के बाद विंस मैकमैहन की क्या प्रतिक्रिया थी जब उन्होंने इन सुपरस्टार्स को पहली बार देखा था़।

5.WWE में 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन जॉन सीना

जॉन सीना वर्तमान में WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक बन चुके हैं और इस वक्त वह अपने हॉलीवुड करियर पर ध्यान दे रहे हैं। आपको बता दें, जब जॉन सीना और विंस मैकमैहन का पहली बार आमना-सामना हुआ था तो विंस मैकमैहन उन्हें देखकर खुश नहीं थे। ऐसा लग रहा था कि विंस को जॉन सीना का हेयर कट पसंद नहीं आया था और उन्होंने तुरंत ही जॉन सीना के हेयर स्टाइल में बदलाव करने को कहा।

इसके बाद सीना ने अपने पहले मैच में कर्ट एंगल का सामना किया लेकिन वह इस मैच में कर्ट को हराने में नाकाम रहे। जल्द ही, सीना फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हो गए और वह रेसलमेनिया 21 में जेबीएल को हराकर पहली बार WWE चैंपियन बने। एक वक्त पर WWE के फेस रहे जॉन सीना अब पार्ट टाइम सुपरस्टार बन चुके हैं और वह बड़े मौकों पर ही WWE में नजर आते हैं।

4.WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच

90 के दशक में ट्रिपल एच ने WCW छोड़ दी क्योंकि वह कंपनी ट्रिपल एच का सही तरह से इस्तेमाल नहीं कर रही थी। आपको बता दें, WCW स्टारकेड में जब WWE सुपरस्टार ट्रिपल एच, एलेक्स राइट के खिलाफ मैच का हिस्सा थे तब पहली बार विंस मैकमैहन की नजर ट्रिपल एच पर गई और ऐसा लगा कि विंस, ट्रिपल एच के टैलेंट से प्रभावित हुए।

इस मैच के बाद विंस मैकमैहन ने ट्रिपल एच से बात करते हुए उन्हें WWE में आने का ऑफर दिया। विंस ने आगे कहा कि वह उन्हें ज्यादा पैसे तो नहीं दे पाएंगे लेकिन वह उन्हें कंपनी में महत्वपूर्ण स्थान जरूर देंगे।

3.पूर्व WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर ने साल 2002 में WWE में कदम रखा और उनके डेब्यू से पहले उनकी मुलाकात विंस मैकमैहन से हुई। विंस मैकमैहन ने जब पहली बार बीस्ट को देखा तो वह उनसे काफी प्रभावित दिखे। लैसनर ने अपने शानदार फीजिक और पर्सनालिटी के कारण WWE में डेब्यू में कुछ महीनों बाद ही कंपनी के टॉप स्टार बनकर उभरे। यही नहीं, समरस्लैम 2002 में वह द रॉक को हराकर अपने करियर में पहली बार WWE चैंपियन बनने में कामयाब रहें।

2.WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन

जब WWE सुपरस्टार डेनियल ब्रायन पहली बार कंपनी में आए थे तो विंस मैकमैहन ने ब्रायन को अपने पास बुलाया और कहा कि शॉन माइकल्स ने उनकी काफी तारीए की है। डेनियल ब्रायन की माने तो उनके और विंस मैकमैहन की पहली मीटिंग काफी अजीब थी और ब्रायन ने विंस से सिर्फ इतना कहा कि वह ठीक हैं और यह चीज विंस को शायद पसंद नहीं आई।

इसके बाद हील स्टेबल नेक्सस के रूप में डेनियल ब्रायन का डेब्यू हुआ और इसके दो साल के बाद ब्रायन कंपनी के सबसे लोकप्रिय सुपरस्टार्स में से एक बनकर उभरे।

1.WWE के दिग्गज सुपरस्टार द अंडरटेकर

द अंडरटेकर बनने से पहले मार्क क्लावे WCW का हिस्सा थे और आपको बता दें, विंस मैकमैहन ने शुरूआत में उनमें कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी। यही नहीं, मार्क क्लावे से मीटिंग करने से पहले विंस मैकमैहन ने उनके WCW के कई मैच देखे थे। हालांकिं विंस मैकमैहन, ब्रूस प्रिचार्ड के कहने पर उसने मिलने को राजी हुए थे।

ब्रूस प्रिचार्ड ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया था कि जब विंस मैकमैहन की पहली बार मार्क क्लावे से मुलाकात हुई तो विंस काफी प्रभावित हुए और उन्होंने तुरंत ही मार्क क्लावे उर्फ द अंडरटेकर को साइन करने का मन बना लिया।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...