डीन एम्ब्रोज़ को Raw से बाहर करने के 5 सबसे खराब तरीके

डीन एम्ब्रोज़

पूर्व WWE चैंपियन, डीन एम्ब्रोज अप्रैल 2019 के बाद WWE का हिस्सा नहीं होंगे। WWE में उनका यादगार सफर अब खत्म हो जाएगा। खबरें है कि डीन एम्ब्रोज़ WWE में उनका किरदार जैसे आगे बढ़ा है उसे लेकर खुश नहीं हैं।

डीन एम्ब्रोज़ WWE छोड़ने वाले है इसकी जानकारी WWE ने सोशल मीडिया पर दी। हैरानी की बात ये है कि अबतक WWE किसी स्टार के बाहर होने की खबर इस ढंग से नहीं देती है। इस तरह का निर्णय इस ओर इशारा भी है कि डीन एम्ब्रोज़ की स्टोरीलाइन को मजबूती मिले।

लेकिन अगर डीन एम्ब्रोज़ सही में कंपनी छोड़ रहे हैं तो WWE को उनके किरदार को खत्म करना होगा क्योंकि भविष्य में वो इसका हिस्सा नहीं होंगे। डीन एम्ब्रोज़ नाखुश है और इसलिए WWE छोड़ रहे हैं तो उसके साथ-साथ कंपनी बाकी नाखुश स्टार्स को भी बाहर का रास्ता दिखा सकती है।

ये रहे डीन एम्ब्रोज़ को कंपनी से बाहर करने के 5 सबसे खराब तरीके

#5 ट्रिपल एच के कहने पर लॉकर रूम के स्टार्स उनपर हमला कर देंगे

लॉकर रूम के स्टार्स एम्ब्रोज़ पर हमला कर सकते हैं

रॉयल रम्बल के बाद हुए रॉ में डीन एम्ब्रोज़ ने ट्रिपल एच और सैथ रॉलिंस के सैगमेंट में दखल दिया था। उसके अगले दिन डीन एम्ब्रोज़ द्वारा कंपनी छोड़ने की जानकारी सबको दी गयी। उस सैगमेंट में डीन एम्ब्रोज़ ने सैथ रॉलिंस के खिलाफ एक मैच की मांग की जिसके लिए ट्रिपल एच तैयार नहीं थे।

डीन एम्ब्रोज़ ने हंटर से मज़ाक में पूछा कि क्या इसके लिए उन्हें विंस मैकमैहन की अनुमति लेने की ज़रूरत है। आने वाले कुछ हफ्तों में हमे वापस डीन एम्ब्रोज़ और ट्रिपल एच के बीच तू-तू, मैं-मैं होते देखने मिल सकती है। जिसके बाद शायद ट्रिपल एच के कहने पर रॉ लॉकर रूम के स्टार्स डीन एम्ब्रोज़ पर हमला कर दे और फिर उन्हें शो के बाहर कर दे।

Get WrestleMania 35 News in Hindi here

#4 नाया जैक्स के हाथों हारकर बेइज्जत होकर बाहर जाना

सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच के बाद डीन एम्ब्रोज़ कुछ कहने वाले थे कि तभी वहां नाया जैक्स का म्यूजिक बजा और एम्ब्रोज़ को रुकना पड़ा। नाया जैक्स और टमिना ने एम्ब्रोज़ के प्रोमो को बीच मे काट दिया और फिर नाया जैक्स ने डीन एम्ब्रोज़ को रिंग के बाहर फेंक दिया। वापस लौटते समय डीन एम्ब्रोज़ के चेहरे पर हैरानी साफ दिखाई दे रही थी।

रॉ के बाद डीन एम्ब्रोज़ ने कहा, "हो सकता है नाया जैक्स ने गलती से मुझे धक्का दे दिया होगा और उससे मैं रिंग के बाहर चला गया। वो एक आदमी से फिजिकल फाइट शुरू नहीं करना चाहेंगी। इसलिए जब मुझे रेफरी रिंग के बाहर लेकर जा रहे थे और पीछे से नाया के चिल्लाने की आवाज को मैं उनकी माफी समझूंगा। अब सब ठीक है।"

लेकिन ऐसा लगता नहीं कि नाया जैक्स उनसे माफी मांग रही थी और आने वाले हफ्ते के शो में वापस दोनों आमने-सामने आ सकते हैं। हो सकता है नाया जैक्स और डीन एम्ब्रोज़ के बीच एक सिंगल्स मैच हो जिसमें डीन एम्ब्रोज़ की हार होती है और वो कंपनी छोड़ देते हैं।

#3 एरीना में घुसने ना दिया जाए

<p>

इस तरह के अंत से डीन एम्ब्रोज़ की बड़ी बेइज्जती होगी। WWE एक ऐसा सैगमेंट तैयार कर सकती है जिसमें दिखाया जाए कि डीन एम्ब्रोज़ को एरीना में घुसने से सिक्योरिटी गार्ड्स ने रोक लिया। यहां ऐसा भी दिखाया जा सकता है कि डीन एम्ब्रोज पूरी रात बाहर खड़े हैं और वहां से गुजरने वाले रॉ सुपरस्टार्स उनका मजाक बना रहे हैं।

इसके बाद अंत मे ट्रिपल एच या फिर विंस मैकमैहन आकर डीन एम्ब्रोज़ से बात करते दिखाई देंगे जहां वो ल्यूनेटिक से कहेंगे WWE से बाहर जाकर किसी स्टार का भला नहीं हुआ। दोनों इसके कई उदाहरण एम्ब्रोज़ को देंगे।

डीन एम्ब्रोज़ के करियर का ये बुरा अंत होगा। इस तरह से न केवल उन्हें कंपनी से बाहर किया जाएगा बल्कि शानदार करियर से उन्होंने जो नाम बनाया है उसे भी धूल में मिला दिया जाएगा। ऐसा होने पर WWE को दर्शकों के ग़ुस्से का शिकार होना पड़ेगा।

#2 सैथ रॉलिंस अपना बदला लेने के लिए एम्ब्रोज़ पर हमला करेंगे

Ente

WWE डीन एम्ब्रोज़ के जाने के पहले एम्ब्रोज़ और रॉलिंस के बीच के फिउड का अंत करना चाहेगी। साल 2018 में डीन एम्ब्रोज़ अपने शील्ड के भाई सैथ रॉलिंस पर हील टर्न कर चुके थे। 2019 के रॉयल रम्बल विजेता इसका बदला ज़रूर लेना चाहेंगे।

एम्ब्रोज़ और रॉलिंस दोनों रिंग के बाहर अच्छे दोस्त हैं और एक साथ द शील्ड का भी हिस्सा रह चुके हैं। उनकी दोस्ती का इस तरह से अंत करना बुरा होगा।

हम एलिमिनेशन चैंबर में दोनों को आमने-सामने लड़ते देख सकते हैं जहां सैथ रॉलिंस, डीन एम्ब्रोज़ को इतना मार देते हैं कि एम्ब्रोज़ उठने लायक नहीं बचते। इस तरह से सैथ रॉलिंस और डीन एम्ब्रोज़ के बीच के फिउड का अंत किया जा सकता और रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर के यूनिवर्सल चैंपियनशिप की ओर रॉलिंस बढ़ सकते हैं। इसकी मदद से WWE ऐसा दिखा सकती है कि रॉलिंस यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।

#1 WWE उन्हें अपने शो का हिस्सा नहीं बनाएगा

Enter caption

डीन एम्ब्रोज़ के टेलीविजन किरदार को खत्म करने के लिए ये WWE द्वारा सबसे खराब लेकिन दमदार तरीका होगा। जैसा WWE ने इसके पहले नेविल और बाकी सुपरस्टार्स के साथ किया वैसे ही वो एम्ब्रोज़ के साथ भी कर सकती है।

कॉन्ट्रैक्ट के बचे हुए दिनों तक WWE एम्ब्रोज़ को किसी भी मैच का हिस्सा नहीं बनाया जा सकता है। उन्हें अप्रैल तक पीछे रखा जाएगा। इससे WWE बाकी स्टार्स को एक संदेश देगी की वो यहां अपनी मनमानी नहीं कर सकते।

डीन एम्ब्रोज़ का WWE में दौर काफी अच्छा रहा था और अगर वो किसी अन्य प्रोमोशन में जाते हैं वो वहां ढेरों सुर्खियां बटोरेंगे। लेकिन उन्हें शेल्फ पर रखकर WWE उनका मोमेंटम तोड़ना चाहेगी। इससे डीन एम्ब्रोज़ आगे जिस ब्रैंड का हिस्सा बनेंगे वहां उन्हें एक नई शुरुआत करनी होगी। इससे एम्ब्रोज़ को भी आगे काफी मदद मिलेगी।

लेखक: निशांत, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी