WWE Money In The Bank के बाद यूनिवर्सल चैंपियन  ब्रॉन स्ट्रोमैन के लिए 5 धमाकेदार विरोधी 

ब्रॉन स्ट्रोमैन
ब्रॉन स्ट्रोमैन

WWE यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉन स्ट्रोमैन(Braun Strowman) ने हाल ही में संपन्न हुए WWE मनी इन द बैंक (Money In The Bank) में ब्रे ब्रे वायट(Bray Wyatt) को हराकर अपना टाइटल डिफेंड किया। देखा जाए तो इस मैच में काफी ड्रामा और स्टोरीटेलिंग देखने को मिली जहां मॉन्स्टर अमंग मैन ने मैच जीतने के साथ-साथ अपने पूर्व वायट फैमिली मास्टर को माइंड गेम में भी पीछे छोड़ दिया।

यह भी पढ़े:- WWE Money In The Bank 2020: 5 कारणों के चलते ओटिस को ब्रीफकेस जीतने का मौका मिला

आपको बता दें, WWE रेसलमेनिया में गोल्डबर्ग से यूनिवर्सल टाइटल जीतने के बाद ब्रॉन स्ट्रोमैन का यह पहला टाइटल डिफेंस था और ऐसा लग रहा है कि वह आने वाले कुछ समय तक चैंपियन बने रहने वाले हैं। हालांकि, ब्रॉन को चीजों को हल्के में नहीं लेना चाहिए क्योंकि स्मैकडाउन रोस्टर में अभी भी कई टॉप सुपरस्टार हैं जो उन्हें हराने की क्षमता रखते हैं। इस आर्टिकल में हम 5 ऐसे सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जिनके खिलाफ ब्रॉन स्ट्रोमैन एक यूनिवर्सल चैंपियन के तौर पर फ्यूड कर सकते हैं।

5.पूर्व WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन vs ब्रॉन स्ट्रोमैन
डेनियल ब्रायन vs ब्रॉन स्ट्रोमैन

डेनियल ब्रायन(Daniel Bryan) ने मेंस WWE मनी इन द बैंक लैडर मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया, हालांकि, वह मनी इन द बैंक ब्रीफकेस जीत नहीं पाए। यह बिल्कुल सही समय है जब WWE को उनका किंग कॉर्बिन, शिंस्के नाकामुरा, सिजेरो और सैमी जेन के साथ जारी फ्यूड समाप्त कर देना चाहिए और उन्हें यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में फोकस करने का मौका देना चाहिए।

भले ही डेनियल ब्रायन और ब्रॉन स्ट्रोमैन के कद में काफी अंतर हो लेकिन ये दोनों सुपरस्टार्स मिलकर कुछ बेहतरीन मैच लड़ सकते हैं। अब जबकि, ड्रू गुलक, डेनियल ब्रायन के साथ हैं, वह जरूर स्ट्रोमैन के खिलाफ फ्यूड में डेनियल ब्रायन को चैंपियन बनाने की पूरी कोशिश करेंगे।

4.पूर्व WWE चैंपियन शेमस

शेमस
शेमस

WWE के दिग्गज सुपरस्टार शेमस चार बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और यही नहीं, वह अपने कैरियर में यूएस चैंपियनशिप, रॉ और स्मैकडाउन टैग टीम चैपियनशिप भी जीत चुके हैं, हालांकि, उन्हें अभी भी यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीतना बाकी है। यह कहना गलत नहीं होगा कि शेमस के रिटायर होने में ज्यादा समय नहीं बचा है और यह बिल्कुल सही समय है जब उन्हें यूनिवर्सल टाइटल पिक्चर में शामिल किया जाना चाहिए। वैसे भी, शेमस काफी ताकतवर सुपरस्टार हैं और उनकी भिड़ंत मॉन्स्टर अमंग मैन से देखने में फैंस को काफी मजा आने वाला है।

3.WWE के दिग्गज सुपरस्टार जैफ हार्डी

जैफ हार्डी
जैफ हार्डी

जैफ हार्डी ने हाल ही में इंजरी से उबरते हुए लंबे समय बाद WWE में वापसी की और इस वक्त वह शेमस के साथ फ्यूड में हैं। हालांकि, यह फ्यूड ज्यादा लंबे समय तक नहीं चलेगा और जैफ इस फ्यूड के खत्म होने के बाद यूनिवर्सल टाइटल पर फोकस करना चाहेंगे। WWE यूनिवर्स भी जैफ हार्डी को एक आखिरी बार वर्ल्ड टाइटल फ्यूड में देखना चाहते हैं और खुद जैफ हार्डी भी WWE चैंपियनशिप और यूनिवर्सल चैंपियनशिप पिक्चर में शामिल होने की इच्छा जाहिर कर चुके हैं।

2.पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

रोमन रेंस
रोमन रेंस

WWE में ब्रॉन स्ट्रोमैन और रोमन रेंस(Roman Reigns) के बीच शानदार इतिहास रहा है और 2017 में इन दोनों सुपरस्टार्स को हुए फ्यूड को फैंस ने काफी पसंद किया था। जैसा कि आप जानते ही होंगे कि कोरोना महामारी के कारण रोमन रेंस की जगह ब्रॉन स्ट्रोमैन को रेसलमेनिया में यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिला। स्ट्रोमैन यह मैच जीतकर यूनिवर्सल चैंपियन बनने में कामयाब रहे थे। इन चीजों को देखते हुए यह कहा जा सकता है कि रोमन रेंस अभी भी टाइटल पिक्चर में बने हुए थे और वापसी के बाद वह ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ फ्यूड शुरू कर सकते हैं।

1.पूर्व WWE यूनिवर्सल चैंपियन द फीन्ड

द फीन्ड vs ब्रॉन स्ट्रोमैन
द फीन्ड vs ब्रॉन स्ट्रोमैन

जैसा कि आप जानते ही होंगे कि मनी इन द बैंक पीपीवी में ब्रॉन स्ट्रोमैन, ब्रे वायट को हराकर अपना यूनिवर्सल टाइटल डिफेंड करने में सफल रहे थे। हालांकि, यह मैच जीतने के लिए स्ट्रोमैन ने माइंड गेम का सहारा लिया था। अब जबकि, ब्रे वायट, स्ट्रोमैन को हराने में नाकाम रहे, यह बात तो पक्की है कि द फीन्ड, ब्रे वायट की जगह इस फ्यूड में शामिल होने जा रहे हैं। अब यह देखना रोचक होगा कि स्ट्रोमैन किस प्रकार द फीन्ड का सामना करने वाले हैं।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now