Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

5 तरीकों से Wrestlemania 36 को बिना ऑडियंस के भी सफल बना सकता है WWE

  • कोरोना वायरस के चलते WWE ने रेसलमेनिया को अपने परफॉरमेंस सेंटर में आयोजित कराने का फैसला लिया है।
  • WWE को टीवी फैंस को ध्यान में रखते हुए कंटेंट तैयार करना होगा।
Neeraj sharma
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 18 Mar 2020, 11:00 IST

रेसलमेनिया 36
रेसलमेनिया 36

इस बात की आधिकारिक पुष्टि कर दी गई है कि इस साल रेसलमेनिया हजारों की संख्या में लाइव ऑडियंस के सामने नहीं होने वाला है। कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते एक समय कहा जा रहा था कि इस साल डब्लू डब्लू ई (WWE), रेसलमेनिया को रद्द कर सकती है।

हालांकि इवेंट को रद्द तो नहीं किया गया है लेकिन इसका आयोजन उस अंदाज में नहीं होगा जिस तरह पिछले कई दशकों से होता आया है। जैसी कि फैंस को उम्मीद थी कि विंस मैकमैहन अपने फैंस के मनोरंजन के लिए कुछ तो तरीका निकाल ही लेंगे इसलिए अब इवेंट WWE परफॉरमेंस सेंटर में आयोजित होगा।

ये भी पढ़ें: 3 बड़े कीर्तिमान जो ब्रॉक लैसनर रेसलमेनिया 36 में बना सकते हैं

रेसलमेनिया साल का सबसे बड़ा प्रो रेसलिंग इवेंट है इसलिए WWE को लाइव ऑडियंस के ना होने से तगड़ा झटका तो जरूर लगने वाला है। खैर इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 तरीके आपके सामने रखने वाले हैं जिनसे WWE, परफॉरमेंस सेंटर में होते हुए भी रेसलमेनिया 36 को सफल बना सकता है।

# उन चीजों पर ध्यान दे जिन्हें WWE अपनी ताकत समझती है

ट्रिपल एच
ट्रिपल एच

रेसलिंग फैंस को समझ पाना थोड़ा मुश्किल है क्योंकि कुछ ऐसे होते हैं जो केवल WWE देखते हैं, कुछ AEW, NJPW और पूरे इंडिपेंडेंट सर्किट को ज्यादा तवज्जो देते हैं, वहीं कुछ फैंस को हर कंपनी के इवेंट्स देखना पसंद है।

प्रोडक्शन वैल्यू WWE को अन्य कंपनियों से अलग साबित करती है। प्रोडक्शन वैल्यू से हमारा मतलब है कि औसत दर्जे के कंटेंट को भी टॉप-क्वालिटी कंटेंट बनाना WWE को अच्छे से आता है। इसी वजह से विंस मैकमैहन WCW और ECW को पछाड़ने में सफल रहे थे।

अब लाइव ऑडियंस के ना होने से WWE को उन चीजों पर सबसे अधिक ध्यान देना होगा जिसमें उसे महारथ हासिल है। यानी फैंस को ऐसे कई यादगार लम्हे देने होंगे जिन्हें वो आने वाले कई सालों तक भुला ना सकें।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

1 / 3 NEXT
Published 18 Mar 2020, 11:00 IST
Advertisement
Fetching more content...