WWE Wrestlemania के 6 बड़े ड्रीम मैच जो होते-होते रह गए

द रॉक vs स्टिंग
द रॉक vs स्टिंग

डब्लू डब्लू ई (WWE) की दुनिया में अक्सर फैंस उन बड़े मैचों के बारे में सोचते हैं जो अभी तक हो जाने चाहिए थे। हालांकि WWE में कुछ ड्रीम मुकाबलों हुए भी हैं जिनमें हालिया मैच पिछले साल गोल्डबर्ग बनाम अंडरटेकर रहा। ये एक ऐसा मुकाबला रहा जिसका फैंस सालों से केवल इंतज़ार ही कर रहे थे।

कुछ ऐसे मैच भी हैं जो शायद अब कभी नहीं हो पाएंगे लेकिन अधिकतर सुपरस्टार्स रिटायरमेंट से पहले हमेशा आखिरी बार रिंग में उतरने के इच्छुक होते हैं जिनमें सबसे नया नाम ऐज का रहा, जिन्होंने कुछ सप्ताह पहले ही अपना इन रिंग रिटर्न किया है।

ये भी पढ़ें: WWE में मौजूदा समय के 4 सबसे प्रसिद्द भारतीय रेसलर्स

खैर, इस आर्टिकल में हम ऐसे कुछ रेसलमेनिया ड्रीम मुकाबलों पर चर्चा करने वाले हैं जिनके लिए आयडिया तो तैयार किए गए थे लेकिन ये आयडिया कभी मैच में तब्दील नहीं हो पाए।

# द रॉक vs ट्रिपल एच- रेसलमेनिया 32

youtube-cover

रेसलमेनिया 31 में द रॉक ने वापसी करते हुए स्टैफनी मैकमैहन और ट्रिपल एच के सैगमेंट में दखल दिया था और उसके कुछ समय बाद उन्हें रोंडा राउजी का भी साथ मिला। कयास लगाए जाने लगे थे कि ये चारों सुपरस्टार्स एक मिक्स्ड टैग टीम मैच का हिस्सा रहने वाले हैं लेकिन बाद में पता चला कि ये रेसलमेनिया 32 के लिए द रॉक बनाम ट्रिपल एच स्टोरीलाइन की शुरुआत थी।

इससे पहले भी ये दोनों कई दुश्मनियों का हिस्सा रहे हैं लेकिन इनके बीच कोई रेसलमेनिया मैच साल 2000 में लड़ा गया था। ट्रिपल एच ने रेसलमेनिया 32 के लिए इस मुकाबले को लेकर कहा कि असल में इसे शेड्यूल संबंधी दिक्कतों की वजह से बुक ही नहीं किया गया था। द रॉक के बजाय रेसलमेनिया 32 में द गेम का सामना रोमन रेंस से हुआ था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

# ब्रेट हार्ट vs कर्ट एंगल: रेसलमेनिया 20

youtube-cover

साल 2003 में कर्ट एंगल बड़ी शिद्दत से ब्रेट हार्ट के साथ मैच चाहते थे। यहाँ तक कि इसे एंकल लॉक vs शार्पशूटर नाम दिया गया। क्रिस वैन को दिए एक इंटरव्यू में कर्ट ने कहा था कि,

"ऐसी कई चीजें थीं जो उन्हें रिंग में उतरने से रोक रही थीं। मैंने उनसे कहा कि सारे बंप मैं झेलने को तैयार हूँ लेकिन इसके बाद भी उन्होंने ना में ही जवाब दिया।"

ब्रेट का मानना था कि वो अब काफी बूढ़े हो चुके हैं इसलिए रिंग में उतरना उनके लिए संभव नहीं है।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में ऐज को हरा चुके हैं

# द रॉक vs द माचो मैन- रेसलमेनिया 21

youtube-cover

डेव मैल्टजर ने एक बार कहा था कि रेसलमेनिया 21 में द रॉक, माचो मैन रैंडी सैवेज के साथ मैच चाहते थे। इस बारे में जानकारी किसी को नहीं थी कि रैंडी ने इसे स्वीकार किया था या नहीं।

2004-05 के दौर में रैंडी ने TNA में काम किया था लेकिन कुछ समय बाद ही रेसलिंग छोड़ दी। एक पूर्व TNA रेसलर बिल बेहरेंस ने कहा कि रैंडी का फिटनेस लेवल उस समय ज्यादा अच्छा नहीं था, यहाँ तक कि वो एक पंच लगाने की स्थिति में भी नहीं थे।

# कर्ट एंगल vs जॉन सीना: रेसलमेनिया 36

youtube-cover

रेसलमेनिया 35 में कर्ट एंगल ने अपना आखिरी मैच बैरन कॉर्बिन के साथ लड़ा जिसमें उन्हें हार मिली। कर्ट ने अब खुलासा किया है कि उन्होंने एक बार जॉन सीना के साथ रेसलमेनिया 36 में अपना रिटायरमेंट मैच लड़ने का प्लान तैयार किया था।

यहाँ तक कि रेसलमेनिया 35 में कर्ट, जॉन के साथ मैच चाहते थे लेकिन विंस की जिद के कारण उन्हें ऐसा करने से रोक दिया गया। विंस ने कर्ट से एक साल और टिके रहने की मांग की जिसे पूर्व ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ने ठुकरा दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में जॉन सीना को हरा चुके हैं

# हल्क होगन vs विंस मैकमैहन: रेसलमेनिया 36

youtube-cover

रेसलमेनिया 36 अब कुछ ही महीने दूर है और हल्क होगन ने कहा था कि वो WWE में अभी भी अपना आखिरी मैच लड़ना चाहते हैं और अपने आखिरी मैच में वो विंस मैकमैहन के साथ रिंग साझा करने की इच्छा भी जाहिर कर चुके हैं।

हल्क और विंस की उम्र अब क्रमशः 66 और 74 साल है इसलिए इस मैच के होने की संभावनाएं बेहद कम हैं। लेकिन WWE में 'Never Say Never' की कहावत दशकों पुरानी रही है।

# द रॉक vs स्टिंग: रेसलमेनिया 21

youtube-cover

प्रो रेसलिंग इतिहास के 2 दिग्गजों के बीच इस मैच के बारे में सोचकर ही रोंगटे खड़े हो जाते हैं। स्टिंग एक ऐसे रेसलर रहे हैं जो तकनीक से ज्यादा ताकत पर ध्यान देना पसंद करते आए हैं और द रॉक के साथ उनके मैच को संभव ही बेहतरीन रिस्पांस मिल सकता था। स्टिंग और द रॉक दोनों को ही दर्शकों का मनोरंजन करने में महारथ हासिल रही है।

इस लिस्ट में अन्य मुकाबलों की तरह ये भी कभी रेसलमेनिया रिंग में आमने-सामने नहीं आ पाए। इसकी एक खास बात यह है कि ये साल 2005 की बात हैं, इसलिए अगर इनके बीच मैच होता तो ये स्टिंग को WWE में लाने के एक पैंतरे से अधिक कुछ भी नहीं होने वाला था।

ये भी पढ़ें: 5 चौंकाने वाले नाम जो WWE में अंडरटेकर को हरा चुके हैं

जिम रॉस ने अपने पॉडकास्ट पर कहा था कि द रॉक, स्टिंग के साथ मैच चाहते थे और उनका मानना था कि वो स्टिंग को अपना बेस्ट देने के लिए पुश कर सकते हैं। दुर्भाग्यवश ऐसा कभी हो नहीं पाया।

Quick Links