Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिनके साथ WWE ने शुरूआत में कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से मना कर दिया था 

WWE सुपरस्टार्स रिकोशे और कीथ ली
WWE सुपरस्टार्स रिकोशे और कीथ ली
Subham Pal
visit

कुछ सुपरस्टार्स के लिए WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करना काफी मुश्किल रहा था। आपको बता दें, कुछ सुपरस्टार्स काफी कम उम्र में कंपनी ज्वाइन करने में सफल रहे थे जबकि कुछ सुपरस्टार्स ऐसे भी हुए हैं जिन्हें WWE का ध्यान आकर्षित करने के लिए सालों तक दूसरे रेसलिंग प्रमोशंस में काम करना पड़ा था। इसका मतलब यह है कि वर्तमान समय में रोस्टर में कई स्टार्स मौजूद हैं जिन्हें उनके करियर के शुरूआत में WWE ने इन स्टार्स के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से मना कर दिया था।

ये भी पढ़ें: 5 बड़ी कहानियां जो इस हफ्ते WWE SmackDown से सामने आई

इसके बाद इन सुपरस्टार्स को दूसरे प्रमोशंस में कम्पीट करते हुए काफी अनुभव प्राप्त होने के बाद WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने का मौका मिला था। यह चीज दर्शाती है कि कुछ रेसलर्स को WWE सुपरस्टार्स बनने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ा था। इस आर्टिकल में हम ऐसे 5 सुपरस्टार्स का जिक्र करने वाले हैं जिनके साथ WWE ने शुरूआत में कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से मना कर दिया था।

5- वर्तमान WWE सुपरस्टार कीथ ली

कीथ ली साल 2018 में WWE के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से पहले ही रेसलिंग बिजनेस में काफी लोकप्रिय हो चुके थे। ली ने साल 2005 में अपना डेब्यू किया था और इसके 3 साल बाद साल 2008 में ली को WWE में ट्रायआउट देने का मौका मिला। हालांकि, इस ट्रायआउट के दौरान कीथ ली WWE अधिकारियों को प्रभावित करने में नाकाम रहे और इस वजह से WWE ने उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से मना कर दिया।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्होंने WWE से रिलीज होने के बाद अपने लुक में बड़ा बदलाव किया था

इसके बाद कीथ ली दो और ट्रायआउट में फेल हो गए थे और वह लगभग हार मान चुके थे। इसके बाद डस्टी रोड्स ने कीथ ली को उनकी माइक स्किल्स सुधारने को कहा था। आखिरकार, जब ली को रेसलिंग में काफी अनुभव प्राप्त हो गया तो मई 2018 में WWE ने उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने की घोषणा कर दी।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- WWE सुपरस्टार रिडल

रिडल ने वर्तमान समय में WWE Raw सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन के साथ लोकप्रिय टैग टीम बना ली है। अपने छोटे से करियर के दौरान रिडल NXT टैग टीम चैंपियन और यूएस चैंपियन रह चुके हैं। हालांकि, रिडल ने जब पहला WWE ट्रायआउट दिया था तो उन्हें रिजेक्ट कर दिया था। साल 2019 में रिडल ने लिलियन ग्रासिया पोडकास्ट पर खुलासा किया था कि ड्रग्स का इस्तेमाल करने की वजह से उन्हें रिजेक्ट किया गया था।

हालांकि, रिडल को हुई सर्जरी की वजह से डॉक्टर्स की तरफ से ड्रग्स का इस्तेमाल करने को कहा गया था। इसके बाद जब रिडल ने दूसरा ट्रायआउट दिया तो WWE ने इस बार उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया।

3- वर्तमान WWE सुपरस्टार रिकोशे

रिकोशे ने WWE में आने के बाद से ही अपने हाई-फ्लाइंग मूव्स से सभी को काफी प्रभावित किया है। आपको बता दें, रिकोशे ने सबसे पहले साल 2013 में WWE के लिए ट्रायआउट दिया था लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। हालांकि, अधिकतर रेसलर्स ट्रायआउट में रिजेक्ट होने के बाद निराश हो जाते हैं लेकिन रिकोशे को इससे काफी मोटिवेशन मिला था।

रिकोशे को खुशी है कि उस वक्त उन्हें WWE द्वारा साइन नहीं किया गया था क्योंकि WWE से बाहर रहते हुए उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला था। इसके बाद साल 2018 में WWE ने आखिरकार उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया था।

2- पूर्व WWE यूएस चैंपियन रॉबर्ट रूड

रॉबर्ट रूड के लिए उनका WWE करियर काफी उतार-चढ़ाव वाला रहा है और वर्तमान समय में रूड, डॉल्फ जिगलर के साथ टैग टीम का हिस्सा हैं। आपको बता दें, रूड को बॉबी रूड के रूप में WWE में सफलता मिली थी, इसके बाद उन्हें रॉबर्ट रूड का नाम दे दिया गया था। आर्ट ऑफ रेसलिंग पोडकास्ट को दिए इंटरव्यू में रूड खुलासा कर चुके हैं कि WWE उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से पहले कई बार उन्हें रिजेक्ट कर चुकी थी।

इसके बाद जॉन लॉरिनेटिस ने रूड को दूसरे प्रमोशंस में काम करके लोकप्रिय होने की सलाह दी। उनकी सलाह मानकर रूड TNA का हिस्सा बने और इस प्रमोशन में वह बड़े स्टार बनकर उभरे थे। इसके बाद WWE ने आखिरकार रूड के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया और इस वक्त वह SmackDown का हिस्सा हैं।

1- पूर्व WWE विमेंस चैंपियन एम्बर मून

एम्बर मून को इस वक्त WWE में द वॉर गॉडेस के नाम से जाना जाता है, हालांकि, WWE का हिस्सा बनने से पहले उन्हें 3 बार रिजेक्ट किया गया था। मून ने अपना रेसलिंग करियर उस वक्त शुरू किया था, जिस वक्त विमेंस स्टार्स को डिवाज के रूप में देखा जाता था। मून ने साल 2018 में लिलियन ग्रासिया पोडकास्ट पर खुलासा किया था कि किसी डिवा की तरह लुक न होने की वजह से उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था।

हालांकि, विमेंस रेवोल्यूशन ने WWE में सबकुछ बदलकर रख दिया और कंपनी में विमेंस स्टार्स को डिवा की तरह देखना बंद कर दिया गया। इसके बाद साल 2015 में एम्बर मून को भी कंपनी का हिस्सा बना दिया गया।

Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now