Create

5 मौजूदा WWE Superstars जिन्हें Randy Orton अभी तक नहीं हरा पाए हैं

हाल ही में रैंडी ऑर्टन ने WWE में 20 साल पूरे किए
हाल ही में रैंडी ऑर्टन ने WWE में 20 साल पूरे किए

WWE का पूरा हफ्ता रैंडी ऑर्टन के नाम रहा। 22 साल के रेसलर ने पहली बार 25 अप्रैल 2002 को WWE रिंग में अपना पहला मैच लड़ा और हार्डकोर होली जैसे दिग्गज सुपरस्टार को 3 मिनट के अंदर हराकर सभी को हैरान कर दिया। बीते दो दशकों में वाइपर बहुत ही प्रभावी स्टोरीलाइन और मैच का हिस्सा रहे हैं और वे 14 बार वर्ल्ड चैंपियन भी बने।

WWE में हार और जीत का सिलसिला चलता रहता है। बीते 20 सालों में वाइपर ने बहुत से रेसलर्स को धूल चटाई और कई सुपरस्टार्स ने वाइपर को पिन भी किया लेकिन कुछ ही सुपरस्टार्स हैं जिन्हें एपेक्स प्रिडेटर अभी तक हरा नहीं पाए हैं।

इस आर्टिकल में हम केवल 5 सुपरस्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके विरुद्ध रैंडी ऑर्टन

सिंगल्स मैच में जीत नहीं पाए हैं

#5 - ब्रॉक लेसनर

Randy Orton and Brock Lesnar backstage at Wrestlemania 35 (2019) https://t.co/C2TU1tgEyY

रैंडी ऑर्टन और ब्रॉक लैसनर कई बार WWE रिंग में भिड़ चुके हैं। ये दोनों 2002 में WWE की डेवलपमेंट संस्था OVW के उन 4 युवा रेसलर्स में शामिल थे जो आगे चलकर कंपनी का फेस बनने में कामयाब हुए। बतिस्ता और जॉन सीना को मिलाकर यह ग्रुप OVW4 कहलाता है।

सितंबर 2002 में SmackDown के एपिसोड में रैंडी ऑर्टन के डेब्यू के 5 महीने बाद ब्रॉक लैसनर ने उन्हें पहली बार हराया। 14 साल के लंबे इंतजार के बाद SummerSlam 2016 के मेन इवेंट में लैसनर और ऑर्टन का आमना-सामना हुआ लेकिन इस बार लैसनर ने उन्हें लहूलुहान करके जीत हासिल की। इसके बाद से लैसनर और ऑर्टन के बीच कभी भी सिंगल्स मुकाबला नहीं हुआ।

4 - बॉबी लैश्ले

WWE में 2018 में वापसी करने के बाद अपने दूसरे कार्यकाल में बॉबी लैश्ले को बहुत ही अच्छा पुश मिला है जहां उन्होंने WWE चैंपियनशिप भी जीती। कई मौकों पर रैंडी ऑर्टन का सामना बॉबी लैश्ले से हुआ। इन दोनों का पहली बार मुकाबला 2007 में ECW के एपिसोड में हुआ जहां 20 मिनट तक चले मुकाबले में ऑलमाइटी बॉबी लैश्ले की जीत हुई।

उसी साल बॉबी लैश्ले के WWE छोड़ देने के कारण एक दशक से ज्यादा समय तक दोनों एक साथ नहीं दिखे। बॉबी लैश्ले की WWE में वापसी के बाद सितंबर 2021 के Raw में फिर से दोनों आपस में भिड़े और यहां पर भी बॉबी लैश्ले ने रैंडी ऑर्टन को हराया ।

#3- WWE अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस

Randy Orton & Roman Reigns have only had ONE 1 v 1 match against each other on PPV.Let’s run it back. A 2022 feud between these two could be wonderful. https://t.co/F3TcANMDzr

रोमन रेंस जब शील्ड का हिस्सा थे तब शुरुआत में ही उनका सामना रैंडी ऑर्टन से हुआ। दोनों सुपरस्टार टैग टीम मैच का हिस्सा जरूर थे लेकिन इनका पहला सिंगल्स मैच 2013 के RAW में देखने मिला। दोनों के हुआ यह मैच बेनतीजा रहा। SummerSlam 2014 में रोमन रेंस ने रैंडी ऑर्टन को हराकर उनके ऊपर पहली जीत दर्ज की। इसके बाद से कई मौकों पर इन दोनों का आमना-सामना हुआ लेकिन कभी भी रैंडी ऑर्टन उन्हें हराने में कामयाब नहीं हुए। 2015 के बाद से दोनों सुपरस्टार्स के बीच कोई भी सिंगल्स मैच नहीं हुआ है। हालांकि भविष्य में रैंडी ऑर्टन जरूर मौजूदा अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन को हराना चाहेंगे।

#2 - पूर्व विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस

At Fastlane 2021 Alexa Bliss defeated Randy Orton with ease in under 5 minutes. Meanwhile it took Brock Lesnar over 11 minutes at Summerslam 2016. https://t.co/29KBFeN2wV

इस लिस्ट में एलेक्सा ब्लिस का होना सबसे हैरान करने वाला है, लेकिन पूर्व विमेंस चैंपियन ने सिर्फ रैंडी ऑर्टन के खिलाफ मैच ही लड़ा बल्कि उन पर जीत भी हासिल की। एलेक्सा ब्लिस और रैंडी ऑर्टन का सामना Fastlane 2021 में हुआ था। TLC में रैंडी ऑर्टन ने फीन्ड को जिंदा जलाया था और इसी का बदला लेने के लिए ब्लिस का सामना रैंडी ऑर्टन के खिलाफ हुआ था। इस मैच के अंत में फीन्ड ने वापसी करते हुए रैंडी ऑर्टन पर हमला किया था। इसका फायदा उठाते हुए एलेक्सा ब्लिस ने जीत दर्ज की। भविष्य में दोनों सुपरस्टार्स के बीच मुकाबला होना काफी मुश्किल नजर आ रहा है।

#1 - मौजूदा टैग टीम चैंपियन रिडल

Tonight we celebrate 20 years of the greatest superstar who has ever graced the squared circle and my best bro Randy Orton. Love you and can’t wait to see you tonight 🤙 #rkbro #wwe #stallion https://t.co/zr2sRQZ0dA

रिडल और रैंडी ऑर्टन वर्तमान में RAW टैग टीम चैंपियन हैं, लेकिन रिडल ने एक बार अपने टैग टीम पार्टनर को हराया है। अप्रैल 2021 में रिडल का सामना रेड ब्रांड के शो में रैंडी ऑर्टन से हुआ था। इस मैच को जीतकर रिडल ने सभी को चौंका दिया था। इसके बाद इन दोनों ने टीम बनाकर टैग टीम चैंपियनशिप अपने नाम की। RK-Bro जबतक एक टीम के तौर पर परफॉर्म कर रहे हैं रिडल का रिकॉर्ड बरकरार रहने की उम्मीद है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment