Create

WWE के ये 5 रैसलर्स कर सकते हैं ट्रिपल एच को रिटायर

dean ambrose

WWE आज जिस मुकाम पर खड़ी है, उसमें 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन ट्रिपल एच का बहुत बड़ा हाथ रहा है। यह भी सच है कि ट्रिपल एच के बिना WWE आने वाले समय में नई ऊंचाइयों को नहीं छू पाएगी।

उनके सफर की शुरुआत हुई 1994 में और कुछ समय WCW में गुजारने के बाद वो WWE से जुड़े। चौदह बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के अलावा 'द गेम' दो बार के रॉयल रम्बल विजेता, किंग ऑफ द रिंग और साथ ही साथ 7 बार रैसलमेनिया को हेडलाइन कर चुके हैं।

अपनी जिंदगी के करीब दो दशक रैसलिंग को समर्पित करने वाले ट्रिपल एच आज WWE के सीओओ हैं। साथ ही साथ वो साल दर साल WWE की डेवलपमेंट ब्रांड NXT में बेहतरीन प्रतिभा तैयार कर रहे हैं।

मगर अब वह समय भी दूर नहीं जब यह दिग्गज सुपरस्टार संन्यास लेने वाला है। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे पाँच सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जो ट्रिपल एच को रिटायर कर सकते हैं।

5) फिन बैलर

triple h and finn balor

फिन बैलर मौजूदा WWE रोस्टर में सबसे लोकप्रिय रैसलर होने के साथ-साथ सबसे टैलेंटेड रैसलर भी हैं। बुलेट क्लब में बेहतरीन हील की भूमिका और फिर WWE में आकर अपने किरदार को पूरी तरह बदल देना दर्शाता है कि फिन बैलर प्रतिभा के कितने धनी हैं।

NXT के समय से ही ट्रिपल एच, फिन बैलर से खासे प्रभावित रहे हैं। वर्ष 2018 के ख़राब दौर के बाद फिन बैलर फिलहाल इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन हैं।

WWE के पास फिलहाल एक बहुत बड़ा और बेहतरीन मौका है कि उन्हें हील टर्न दे दिया जाए। मगर इससे पहले ट्रिपल एच और फिन बैलर के बीच फ्यूड के बारे में सोच कर ही आँखें फटी की फटी रह जाती हैं।

हम सभी जानते हैं कि ट्रिपल एच युवा रैसलर्स के साथ काम करना पसंद करते हैं। तो सोचिए अगर आने वाले समय में यदि बैलर, 'द गेम' को संन्यास लेने पर मजबूर करते हैं, तो बैलर एक ही मैच के जरिये वहाँ पहुँच जाएँगे, जहाँ किसी टॉप कार्ड-डिवीज़न सुपरस्टार के लिए पहुँचना भी असंभव होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

4) ब्रॉन स्ट्रोमैन

the feud never kicked off

यदि हम सर्वाइवर सीरीज़ 2017 को याद करें, टीम रॉ को ब्रॉन स्ट्रोमैन और ट्रिपल एच ने मिलकर जीत दिलाई थी। मगर जीत के बाद स्ट्रोमैन ने जब ट्रिपल एच पर पॉवरस्लैम लगाया, तो अरीना में मौजूद हजारों दर्शक हैरान रहे गए।

यह एक ऐसा सैगमेंट था जैसे किसी भयंकर फ्यूड की शुरुआत होने वाली है, परन्तु इसके परिणाम अच्छे नहीं निकल सके। यदि आने वाले कुछ महीनों में अगर ब्रॉन स्ट्रोमैन और ट्रिपल एच आमने-सामने आते हैं और उन्हें रिटायर होने पर मजबूर करते हैं। तो 'द मॉन्स्टर अमंग मेन' को वह पुश मिल जाएगा जिसकी उन्हें सख्त जरूरत है।

यह भी पढ़ें: सैथ रॉलिंस ने एजे स्टाइल्स को दी चुनौती

3) एजे स्टाइल्स

triple h and aj styles

वर्ष 2018 की आख़िरी स्मैकडाउन को यदि आप भूल चुके हैं। तो आपको एक बार फिर याद दिला दें कि एजे स्टाइल्स ने विंस मैकमैहन को जोरदार मुक्का जड़ा था। क्यों मारा इसके पीछे की वजह कभी सामने नहीं आ सकी।

क्या एजे स्टाइल्स बनाम अथॉरिटी फ्यूड का प्लान तैयार किया जा रहा था? जहाँ ट्रिपल एच अपने फादर-इन-लॉ के बचाव में एजे स्टाइल्स का सामना करने वाले थे। यदि यह मैच होता तो किसी ड्रीम मैच से कम तो बिल्कुल नहीं होता। एक बेहतरीन मैच के बाद एजे स्टाइल्स, ट्रिपल एच को रिटायरमेंट लेने पर मजबूर कर देते।

2) रॉबर्ट रूड

They have quite a lot in common

क्या आपको नहीं लगता कि इन दोनों में काफी समानताएं हैं। फिर चाहे लुक्स की बात करें, मूव्स की या फिर बॉडी स्टाइल की। हालांकि इस मैच के होने के चांस ना के बराबर प्रतीत होते हैं।

जबसे रूड ने WWE में कदम रखा है तभी से कुछ फैंस इस मैच की मांग कर रहे हैं। एक तरफ असली ट्रिपल एच तो दूसरी तरफ होंगे रूड(जिन्हें TNA का ट्रिपल एच भी कहा जाता था)। रॉबर्ट रूड को इस मैच की सख्त जरूरत है, क्योंकि वो जिस चीज के लिए जाने जाते हैं, उन्हें वह जाहिर करने का अभी तक एक भी मौका नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें: WWE छोड़ने के बाद पहली बार पब्लिक अपीयरेंस में नजर आए डीन एम्ब्रोज़

1) डीन एम्ब्रोज़

हालांकि डीन एम्ब्रोज़ WWE छोड़ चुके हैं, मगर वो जाने के साथ-साथ कई यादें भी पीछे छोड़ गए हैं। ट्रिपल एच और डीन एम्ब्रोज़ के बीच एक सैगमेंट था जिससे ऐसा प्रतीत हो रहा था कि कुछ न कुछ खिचड़ी पक रही है।

कुछ रिपोर्ट्स का मानना है कि डीन एम्ब्रोज़ कंपनी से एक ब्रेक लेने के लिए बाहर गए हैं और छः महीने बाद वो एक नए लुक और नए किरदार में वापसी करने वाले हैं। यदि ऐसा होता है तो ट्रिपल एच के साथ फ्यूड कोई बुरा ख्याल नहीं है।

'द गेम' ने 'द शील्ड' के दूसरे मेम्बर्स को स्टार से सुपरस्टार बनाया है, तो फिर डीन एम्ब्रोज़ के हाथ खाली क्यों रहे।

youtube-cover

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment