Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE के ये 5 रैसलर्स कर सकते हैं ट्रिपल एच को रिटायर

  • ट्रिपल एच ने आखिरी मैच रैसलमेनिया में बतिस्ता के खिलाफ लड़ा था
Neeraj sharma
ANALYST
न्यूज़
Modified 07 May 2019, 12:30 IST

dean ambrose

WWE आज जिस मुकाम पर खड़ी है, उसमें 14 बार के वर्ल्ड चैंपियन ट्रिपल एच का बहुत बड़ा हाथ रहा है। यह भी सच है कि ट्रिपल एच के बिना WWE आने वाले समय में नई ऊंचाइयों को नहीं छू पाएगी।

उनके सफर की शुरुआत हुई 1994 में और कुछ समय WCW में गुजारने के बाद वो WWE से जुड़े। चौदह बार वर्ल्ड चैंपियनशिप जीतने के अलावा 'द गेम' दो बार के रॉयल रम्बल विजेता, किंग ऑफ द रिंग और साथ ही साथ 7 बार रैसलमेनिया को हेडलाइन कर चुके हैं।

अपनी जिंदगी के करीब दो दशक रैसलिंग को समर्पित करने वाले ट्रिपल एच आज WWE के सीओओ हैं। साथ ही साथ वो साल दर साल WWE की डेवलपमेंट ब्रांड NXT में बेहतरीन प्रतिभा तैयार कर रहे हैं।

मगर अब वह समय भी दूर नहीं जब यह दिग्गज सुपरस्टार संन्यास लेने वाला है। इसलिए इस आर्टिकल में हम ऐसे पाँच सुपरस्टार्स के नाम आपके सामने रखने वाले हैं जो ट्रिपल एच को रिटायर कर सकते हैं।

5) फिन बैलर

triple h and finn balor

फिन बैलर मौजूदा WWE रोस्टर में सबसे लोकप्रिय रैसलर होने के साथ-साथ सबसे टैलेंटेड रैसलर भी हैं। बुलेट क्लब में बेहतरीन हील की भूमिका और फिर WWE में आकर अपने किरदार को पूरी तरह बदल देना दर्शाता है कि फिन बैलर प्रतिभा के कितने धनी हैं।

NXT के समय से ही ट्रिपल एच, फिन बैलर से खासे प्रभावित रहे हैं। वर्ष 2018 के ख़राब दौर के बाद फिन बैलर फिलहाल इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन हैं।

WWE के पास फिलहाल एक बहुत बड़ा और बेहतरीन मौका है कि उन्हें हील टर्न दे दिया जाए। मगर इससे पहले ट्रिपल एच और फिन बैलर के बीच फ्यूड के बारे में सोच कर ही आँखें फटी की फटी रह जाती हैं।

हम सभी जानते हैं कि ट्रिपल एच युवा रैसलर्स के साथ काम करना पसंद करते हैं। तो सोचिए अगर आने वाले समय में यदि बैलर, 'द गेम' को संन्यास लेने पर मजबूर करते हैं, तो बैलर एक ही मैच के जरिये वहाँ पहुँच जाएँगे, जहाँ किसी टॉप कार्ड-डिवीज़न सुपरस्टार के लिए पहुँचना भी असंभव होगा।

Advertisement

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

1 / 3 NEXT
Published 07 May 2019, 12:30 IST
Advertisement
Fetching more content...