Create
Notifications

5 मौजूदा WWE सुपरस्टार्स जिन्हें WrestleMania में जीत नहीं मिली है

Wrestlemania में जीत नहीं सके हैं ये सुपरस्टार्स
Wrestlemania में जीत नहीं सके हैं ये सुपरस्टार्स
Neeraj

WrestleMania में फाइट करना हर WWE सुपरस्टार का सपना होता है और यदि उन्हें इसमें जीत मिले तो यह सोने पर सुहागा जैसा होता है। द अंडरटेकर (The Undertaker) की सबसे बड़े स्टेज पर चली स्ट्रीक ने उनके करियर को और बड़ा बनाने का काम किया था। हालांकि, वर्तमान समय के पांच ऐसे सुपरस्टार्स हैं जिन्हें अब तक WrestleMania में जीत नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें: WWE की 7 अपराजित स्ट्रीक जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे

इनमें से तीन सुपरस्टार्स फिलहाल चैंपियन हैं और WrestleMania में संभवतः वे अपने टाइटल को डिफेंड करेंगे। किक ऑफ शो को छोड़कर WrestleMania में अब तक जीत हासिल नहीं कर सके पांच सुपरस्टार्स पर एक नजर।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें अपना फिनिशिंग मूव बदलने के बाद काफी ज्यादा सफलता मिली

#5 WWE सुपरस्टार नटालिया

नटालिया (Natalya) ने लगभग 13 साल पहले WWE जॉइन किया था। वह पूर्व Divas और SmackDown विमेंस चैंपियन हैं और वर्तमान समय में Smackdown में परफॉर्म करती हैं। नटालिया ने WrestleMania में चार मैच लड़े हैं और सभी में उन्हें हार मिली है। WrestleMania 25 में उन्होंने बैटल रॉयल के साथ सबसे बड़े स्टेज पर अपने पहले मुकाबले में हिस्सा लिया था।

यह भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें काफी जल्दी NXT से मेन रोस्टर में भेज दिया गया

WrestleMania 30 में उन्होंने विकी गुरेरो (Vickie Guerrero) के बुलाने पर WWE Divas Championship के लिए मैच लड़ा था, लेकिन एजे ली (AJ Lee) के खिलाफ उन्हें हार मिली थी। 2017 WrestleMania में उन्होंने एक बार फिर हिस्सा लिया और इस बार भी उन्हें हार ही मिली। दो साल पहले उन्होंने बेथ फिनिक्स (Beth Phoenix) के साथ टीम बनाकर विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मैच लड़ा था, लेकिन इसमें भी उन्हें हार ही मिली थी। इस बार देखना दिलचस्प होगा कि क्या उन्हें सबसे बड़े स्टेज पर एक और मौका मिलता है और यदि मौका मिलता है तो क्या उन्हें जीत भी मिलती है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE सुपरस्टार बिग ई

बिग ई
बिग ई

बिग ई वर्तमान समय में Intercontinental Champion हैं और वह आठ बार के टैग टीम चैंपियन भी रह चुके हैं। हालांकि, वह WrestleMania में अब तक कोई मैच नहीं जीत सके हैं। 2013 में WrestleMania डेब्यू में उन्होंने डॉल्फ जिगलर के साथ मिलकर WWE टैग टीम चैंपियनशिप जीतने का मौका गंवाया था। अगले साल Andre The Giant Memorial Battle Royal में हिस्सा लेते हुए भी उन्हें हार मिली थी।

Wrestlemania 32 में उन्हें लगातार तीसरी हार झेलनी पड़ी थी। Wrestlemania 34 में उन्होंने कोफी किंग्सटन के साथ टीम बनाई थी, लेकिन इस बार भी वह जीत हासिल करने में असफल रहे।

#3 WWE सुपरस्टार साशा बैंक्स

साशा बैंक्स
साशा बैंक्स

साशा बैंक्स ने भी WrestleMania में चार मैच लड़े हैं और सभी में उन्हें हार मिली है। वर्तमान Smackdown विमेंस चैंपियन को WrestleMania 37 में बियांका ब्लेयर का सामना करना है। इस बात की उम्मीद काफी अधिक है कि वह इस बार भी मैच हारने वाली हैं। 2016 में उन्हें WrestleMania में पहली हार मिली थी जब उन्होंने और बैकी लिंच ने शार्लेट फ्लेयर के खिलाफ विमेंस चैंपियनशिप मैच गंवाया था।

#2 WWE सुपरस्टार शिंस्के नाकामुरा

शिंस्के नाकामुरा
शिंस्के नाकामुरा

WWE ज़ॉइन करने के बाद से अब तक शिंस्के नाकामुरा ने दो बार WrestleMania में हिस्सा लिया है और दोनों ही बार उन्हें हार मिली है। Royal Rumble जीतकर उन्होंने WWE चैंपियन एजे स्टाइल्स को WrestleMania 34 में चैलेंज किया था। WrestleMania डेब्यू में नाकामुरा को स्टाइल्स के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी।

अगले साल WrestleMania में उन्होंने रुसेव के साथ मिलकर SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप मैच लड़ा था। हालांकि, द उसोज ने शेमस को पिन करते हुए अपना टाइटल रिटेन किया था और नाकामुरा को Wrestlemania में एक और हार झेलनी पड़ी थी।

#1 WWE सुपरस्टार असुका

असुका
असुका

Raw विमेंस चैंपियन असुका भी एक ऐसी सुपरस्टार हैं जो WrestleMania में पहली जीत की तलाश में हैं। बिजनेस की सबसे बेहतरीन महिला रेसलर्स में से एक असुका के लिए WrestleMania में एक भी जीत नहीं होना काफी दुख की बात है। असुका ने 2018 में पहली बार WrestleMania में हिस्सा लिया था और उस समय वह 914 दिनों की स्ट्रीक पर थीं। हालांकि, सबसे बड़े स्टेज पर उन्हें WWE करियर की पहली हार मिली थी।

पिछले साल उन्होंने काइरी सेन के साथ टीम बनाकर विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड करने की कोशिश की थी। हालांकि, एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस ने उन्हें सफलता हासिल नहीं करने दी थी।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...