Create
Notifications

WWE की 7 अपराजित स्ट्रीक जिनके बारे में शायद आप नहीं जानते होंगे

बॉबी लैश्ले और सीएम पंक
बॉबी लैश्ले और सीएम पंक
reaction-emoji
Neeraj

WWE क्रिएटिव कुछ सुपरस्टार्स को अन्य की अपेक्षा मजबूत दिखाने के लिए काफी काम करते हैं। दर्शकों को कई तगड़े सुपरस्टार्स की जीत की ऐसी स्ट्रीक देखने को मिली है जिससे कि सुपरस्टार्स का करियर शानदार हो गया है। गोल्डबर्ग (Goldberg), ब्रूनो समरटीनो (Bruno Sammartino), असुका (Asuka), आंद्रे द जॉयंट (André the Giant) और उमागा (Umaga) जैसे सुपरस्टार्स की स्ट्रीक के बारे में तो लगभग सभी को पता है। इसका कारण यह भी है कि उनकी स्ट्रीक को खुद कंपनी ने ही काफी प्रचारित किया है।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स अपनी स्क्रिप्ट भूल गए

कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स रहे हैं जिनकी स्ट्रीक उतनी फेमस नहीं हो सकी जितनी की ऊपर बताए गए सुपरस्टार्स की रही थी। इसी को ध्यान में रखते हुए एक नजर WWE की सात कम फेमस अपराजित स्ट्रीक पर।

#7 WWE NXT में लार्स सुलिवन का रहा अपराजित स्ट्रीक

यह भी पढ़ें: WWE दिग्गज गोल्डबर्ग ने 120 किलो के फेमस सुपरस्टार को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

2015 में डाइलन मिली (Dylan Miley) के रूप में पहली बार NXT में आने वाले लार्स सुलिवन (Lars Sullivan) को अपोलो क्रूज (Apollo Crews) के खिलाफ अपने दूसरे मैच में ही पहली हार मिली थी। मई 2017 में WWE ने उन्हें सुलिवन के रूप में बुक किया और इस बार उन्हें लगातार जीत दिलाई गई। अपने शानदार सिंगल्स रन के दौरान सुलिवन ने ओने लोर्कन (Oney Lorcan), नो वे जोस (No Way Jose), मार्सेल बार्थेल (Marcel Barthel) और राउल मेंडोजा (Raul Mendoza) जैसे सुपरस्टार्स का सामना किया था।

यह भी पढ़ें: 14 बार पूर्व WWE चैंपियन और दिग्गज सुपरस्टार को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

नवंबर 2017 में सुलिवन ने अपना पहला सिंगल्स मैच गंवाया था और वह भी डिस्क्वालिफिकेशन के जरिए आए था। हालांकि, इसके बाद भी वह रुके नहीं और जून 2018 तक उन्होंने लगातार जीत हासिल की। NXT TakeOver: Chicago II में उन्हें एलिस्टर ब्लैक (Aleister Black) ने पहली बार टेलीविजन पर पिन किया था। इसके साथ ही उनका छह महीने से चला आ रहा अपराजित रहने का सिलसिला खत्म हुआ था और साथ ही एक साल बाद वह पिन हुए थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#6 WWE में दो बेहतरीन स्ट्रीक बिता चुके हैं एलिस्टर ब्लैक

फरवरी 2019 में NXT से मेन रोस्टर में आने के बाद एलिस्टर ब्लैक ने शानदार अपराजित स्ट्रीक हासिल की थी। मार्च 2020 में एजे स्टाइल्स के खिलाफ उन्हें पहली हार मिली थी। इस स्ट्रीक की बदौलत ब्लैक को किसी भी ब्रांड में अच्छा फायदा मिलना चाहिए था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वह अक्टूबर 2020 से ही टीवी पर नहीं दिख रहे हैं।

अप्रैल 2018 में बिना कोई सिंगल्स मुकाबला गंवाए उन्होंने NXT चैंपियनशिप जीता था। उन्होंने हर सुपरस्टार को हराया और उनमें एडम कोल, लार्स सुलिवन और द वेल्वेटीन ड्रीम मुख्य रहे। जुलाई 2018 में NXT में उन्हें पहली हार मिली थी और उसमें भी टोमासो सियांपा को जॉनी गार्गैनो की मदद मिली थी।

#5 WWE में 26 महीनों तक सिंगल्स में अजेय रहे थे पेटे डुन्ने

United Kingdom Championship टूर्नामेंट के बाद पेटे डुन्ने ने फरवरी 2017 में अपनी पहली जीत हासिल की थी। डुन्ने ने NXT में मौजूद कई दिग्गज सुपरस्टार्स का सामना किया और सभी को हराने में सफलता हासिल की। भले ही वह टैग टीम और मल्टी मैन मैचों में हारते रहे, लेकिन अप्रैल 2019 तक उन्होंने सिंगल्स में कोई मैच नहीं गंवाया।

#4 WWE डेब्यू से दबदबा बनाए हुए हैं वाल्टर

वाल्टर ने आज के समय में WWE में सबसे अधिक दबदबा बनाए रखने वाला सुपरस्टार बनने के लिए खुद को साबित किया है। NXT UK डेब्यू करने के बाद उन्होंने बेहद कम मुकाबले लड़े, लेकिन उनका हर मैच शानदार रहा। जनवरी 2019 में उनका NXT UK का पहला मैच हुआ था। अप्रैल 2019 में उन्होंने पेटे डुन्ने के 26 महीनों की स्ट्रीक को समाप्त किया था और NXT UK चैंपियन बने थे। तब से लेकर अब तक NXT UK सिंगल्स में वह अपराजित रहे हैं।

#3 बॉबी लैश्ले ने स्ट्रीक के साथ शुरु किया था WWE करियर

2018 में WWE वापसी करने वाले बॉबी लैश्ले के लिए शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन 2020 में चीजें बदलने लगीं और 2021 में उन्होंने WWE चैंपियनशिप जीती। 2005 में उनका सफर भी काफी दबदबे वाला था। अगस्त 2005 में उन्होंने WWE में अपना पहला मुकाबला लड़ा था। इस मैच के बाद से उनकी स्ट्रीक शुरु हो गई थी और उन्होंने No Way Out 2006 में जेबीएल के खिलाफ अपनी पहली सिंगल्स हार झेली थी।

#2 WWE में ड्रू मैकइंटायर की अपराजित स्ट्रीक

ड्रू मैकइंटायर अपने WWE करियर का बेस्ट प्रदर्शन कर रहे हैं। WrestleMania 36 में जीत हासिल करके उन्होंने टॉप पर पहुंचने की अपनी इच्छा को पूरा किया था। 2009 में ही विंस मैकमैहन ने मैकइंटायर को भविष्य का वर्ल्ड चैंपियन बता दिया था। अगस्त 2009 में हील के रूप में डेब्यू करने के बाद मैकइंटायर की स्ट्रीक शुरु हुई थी। मैकइंटायर का पहला सिंगल्स हार फरवरी 2010 में केन के खिलाफ आया था।

#1 WWE चैंपियनशिप के साथ सीएम पंक का शानदार अपराजित स्ट्रीक

सीएम पंक के WWE करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि WWE चैंपियन के रूप में उनके द्वारा बिताए गए 434 दिन रहे। Survivor Series 2011 में अल्बर्टो डेल रियो को हराकर पंक ने चैंपियनशिप जीती थी और इसी के साथ उनकी स्ट्रीक भी शुरु हुई थी। मई 2012 में पंक ने डेनिएल ब्रायन के खिलाफ पिनफॉल से पहला मैच गंवाया था। Royal Rumble 2013 में पंक ने आखिरकार अपना WWE चैंपियनशिप द रॉक के खिलाफ गंवा दिया था। हालांकि, पंक का यह सफर अदभुत रहा था।

Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...