Create

5 मौके जब WWE सुपरस्टार्स अपनी स्क्रिप्ट भूल गए

रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर
रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर

पिछले एक दशक में प्रोफेशनल रेसलिंग के फैंस की संख्या काफी अधिक बढ़ी है। WWE, WCW, TNA, ROH, और NJPW ने प्रो रेसलिंग को पूरी दुनिया में फेमस करने में अहम भूमिका निभाई है। इस बिजनेस में सफलता हासिल करने के लिए सुपरस्टार में दो क्वालिटी होनी चाहिए जो हैं रिंग में अच्छी स्किल रखना और माइक पर अच्छे से बोलना।

यह भी पढ़ें: 6 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने लाइव क्राउड के बिना बेहतरीन काम किया है

कई लोगों का यह भी मानना है कि यदि कोई रेसलर रिंग में कमजोर है तो माइक पर वह इसकी भरपाई कर सकता है। उदाहरण के तौर पर शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) को देख लें जो रिंग में जितने शानदार थे उतने ही वह माइक पर भी थे और इसी कारण उन्हें आज सबसे महान रेसलर्स में से एक माना जाता है।

यह भी पढ़ें: WWE दिग्गज गोल्डबर्ग ने 120 किलो के फेमस सुपरस्टार को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

प्रोफेसनल रेसलिंग के लंबे इतिहास में कई बार ऐसा भी हुआ है कि प्रोमो देते समय रेसलर्स अपनी लाइन भूल गए हैं। एक नजर ऐसे ही पांच मौकों पर।

#5 WWE सुपरस्टार रैंडी ऑर्टन

शेमस और ऑर्टन
शेमस और ऑर्टन

WrestleMania 29 में द शील्ड (The Shield) के खिलाफ हारने के बाद रैंडी ऑर्टन (Randy Orton) और शेमस (Sheamus) को बिग शो (Big Show) का भी सामना करना पड़ा था। दोनों ही सुपरस्टार्स ने Raw के एक एपिसोड में बिग शो के साथ राइवलरी शुरु करने की कोशिश की थी और दोनों का ही मानना था कि वे बिग शो का सामना करने के लिए उपयुक्त हैं।

यह भी पढ़ें: 5 मौके जब अंतिम समय पर WWE सुपरस्टार्स को उनके मैच से हटाया गया

प्रोमो के दौरान ऑर्टन अपनी लाइन भूल गए और उन्होंने मजाकिया लहजे में शेमस से पूछ लिया कि उनकी लाइन क्या थी। ऑर्टन ने अपने प्रोमो की शुरुआत की और बिना कुछ बोले रिंग का चक्कर लगाना शुरु कर दिया। इसके बाद उन्होंने शेमस की तरफ देखा और माइक हटाकर पूछा कि उनकी लाइन क्या है। हालांकि, शेमस की मदद के बाद ऑर्टन ने बिना गलती के अपना प्रोमो पूरा किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 द मिज

द मिज
द मिज

SmackDown के Talking Smack में दिए गए द मिज के शूटिंग प्रोमो को WWE यूनिवर्स आज भी भूला नहीं होगा। प्रोमो के दौरान उन्होंने जो ऊर्जा दिखाई थी वह काबिलेतारीफ थी। कुछ साल पहले की बात करें तो मिज WWE में अनाउंसर के रूप में अपना लक आजमा रहे थे। Raw के एक एपिसोड में मिज ने रैंप पर आकर प्रोमो देना शुरु कर दिया था। इस दौरान मिज अपनी लाइन भूल गए और प्रोमो के दौरान कई बार गल्तियां की थी।

मिज को फैंस के साथ वोटिंग डिटेल शेयर करनी थी और फिर उन्हें डिवाज की पहचान सबसे करानी थी। हालांकि, वोटिंग डिटेल्स में उन्होंने भारी गड़बड़ कर डाली और लोगों ने उन्हें हाथ में लिखी हुई चीज को पढ़ते भी देखा था।

#3 ब्रॉन स्ट्रोमैन

लैसनर और स्ट्रोमैन
लैसनर और स्ट्रोमैन

2019 की शुरुआत में ब्रॉन स्ट्रोमैन की निगाह ब्रॉक लैसनर के Universal Title पर थी। इससे पहले बीस्ट ने WWE Crown Jewel में स्ट्रोमैन को हराया था। Raw के एक एपिसोड में स्ट्रोमैन रिंग में खड़े थे और लैसनर तथा पॉल हेमैन बैकस्टेज से उनसे बात कर रहे थे। दुर्भाग्य से प्रोमो के दौरान स्ट्रोमैन अपनी लाइन भूल गए। कुछ सेकेंड्स तक बिना कुछ बोले लैसनर और स्ट्रोमैन केवल एक-दूसरे को देखते ही रह गए।

#2 रोमन रेंस

रोमन और सीना
रोमन और सीना

No Mercy 2017 में अपने मैच से पहले इस जेनरेशन के दो सबसे बड़े सुपरस्टार्स रोमन रेंस और जॉन सीना रिंग में भिड़े थे। एक बार की भिड़ंत में दोनों ने तीखे शब्दों का आदान-प्रदान किया था। इस प्रोमो की एक बात जो फैंस को आज भी याद है कि रोमन अपनी लाइन भूल गए थे और कुछ सेकेंड्स तक उन्होंने कुछ भी नहीं बोला था।

youtube-cover

सीना ने भी मौके का फायदा उठाते हुए रोमन को सलाह दे डाली थी कि यदि उन्हें सुपरस्टार बने रहना है तो फिर उन्हें अपने प्रोमो पर ध्यान देना होगा। हालांकि, रोमन को अपनी लाइन याद आ गई थी और उन्होंने सेगमेंट को पूरा किया था।

#1 ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर
ब्रॉक लैसनर

WWE में अपने पहले रन के दौरान ब्रॉक लैसनक माइक पर सहज दिखते थे और उनकी कमजोरी बेहद कम ही दिखी थी। कंपनी में अपने दूसरे रन के दौरान यह एकदम साफ हो गया था कि लैसनर को अपने लिए कोई बोलने वाला चाहिए। 2012 में लैसनर की वापसी से लोग पॉल हेमैन को हमेशा लैसनर के साथ देखते हैं और बोलने का पूरा काम हेमैन ही करते हैं।

youtube-cover

Raw के एक एपिसोड में बैकस्टेज प्रोमो के दौरान लैसनर ने पहले कुछ इधर-उधर की बातें बोली और फिर पूरी तरह से अपनी लाइन भूल गए। लैसनर ने फिर हेमैन से कुछ बोलने को कहा जिससे साफ हो जाता है कि लैसनर सिर्फ लड़ने के लिए बने हैं बोलने के लिए नहीं।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment