Create
Notifications

6 WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने लाइव क्राउड के बिना बेहतरीन काम किया है

बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले
Neeraj

पिछले साल मार्च में कोरोना वायरस के कारण पब्लिक इवेंट्स में लोगों के इकट्ठा होने पर रोक लग गई थी। WWE में भी फैंस का आना बंद हो गया था। फैंस के बिना रेसलिंग प्रमोशन के लिए काम करना बेहद मुश्किल हो जाता है और ऐसे में या तो आप काम बंद कर दें या फिर क्रिएटिव बन जाएं। WWE, AEW और इम्पैक्ट रेसलिंग जैसे बड़े प्रमोशन ने क्रिएटिव आइडिया के साथ काम करना शुरु रखा।

यह भी पढ़ें: 'द मैन' के साथ संभावित मैच को लेकर 40 साल के दिग्गज WWE सुपरस्टार ने अहम प्रतिक्रिया दी

काम करने के तरीके में बदलाव आने के बाद कई सुपरस्टार्स के अंदर भी बदलाव देखने को मिला था। सुपरस्टार्स में आया बदलाव उनके कैरेक्टर या फिर प्रोमो से जुड़ा था। दर्शकों के नहीं रहने की स्थिति में प्रोमो काफी अहम हो गया था। प्रोमो देते समय काफी सावधानी बरतनी पड़ती थी क्योंकि यहां होने गलतियां पकड़नी काफी आसान हो गई थी।

यह भी पढ़ें: फेमस WWE सुपरस्टार 1 साल से फैंस के एरीना में ना आने पर हुआ भावुक, कहा- बहुत याद आ रही है

नो क्राउड ऐरा ने प्रोफेशनल रेसलिंग में काफी बदलाव लाया है, लेकिन इससे कुछ रेसलर्स के परफॉर्मेंस में भी काफी बदलाव देखने को मिला है। एक नजर उन छह सुपरस्टार्स पर जिन्होंने नो क्राउड ऐरा में अच्छा परफॉर्म किया है।

#6 नो क्राउड ऐरा में अच्छा परफॉर्म करने वाले WWE सुपरस्टार- ऐज

ऐज
ऐज

ऐज (Edge) ने कई ऐरा में अच्छा परफॉर्म किया है और इसी कारण नो क्राउड ऐरा में भी उनके लिए अच्छा करना कठिन नहीं रहा। Royal Rumble 2020 में लाइव क्राउड के सामने WWE में वापसी करने वाले ऐज ने उसी मोमेंटम को बनाए रखा। सबसे बड़े शो में ऐज ने बेहतरीन काम किया था।

यह भी पढ़ें: WWE चैंपियन बॉबी लैश्ले को लेकर दिग्गज सुपरस्टार ने दिया चौंकाने वाला बयान

ऐज ने जिन मूव्स का इस्तेमाल आसानी से किया था उन्हें लाइव क्राउड के सामने कर पाना मुश्किल रहता। ऐज की जो चीज सबसे बेहतरीन रही वह उनका प्रोमो देने का तरीका था। वह सीधे कैमरे में इस तरह प्रोमो देते हैं जैसे कि वह हर फैन के साथ बात कर रहे हों।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#5 ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर
ड्रू मैकइंटायर

ड्रू मैकइंटायर ने Royal Rumble 2020 जीता था और फिर WrestleMania 36 में उन्होंने ब्रॉक लैसनर को WWE Championship के लिए चैलेंज किया था। कोरोना के कारण लगी पाबंदियों के कारण मैकइंटायर को खाली एरीना में टाइटल जीतना पड़ा था। मैकइंटायर को बॉबी लैश्ले, सैथ रॉलिंस, रैंडी ऑर्टन और यहां तक कि गोल्डबर्ग के खिलाफ टाइटल डिफेंड करने का मौका दिया गया। प्रोमो में उन्हें पूरी छूट दी गई थी। पूरे 2020 में मैकइंटायर ने अपने टाइटल मैचों और प्रोमो में शानदार काम किया।

#4&3 एलेक्सा ब्लिस और द फीन्ड

ब्रे वायट और एलेक्सा ब्लिस
ब्रे वायट और एलेक्सा ब्लिस

द फीन्ड ने नो क्राउड ऐरा में बेहद शानदार काम किया और एलेक्सा ब्लिस का साथ पाने से उनका काम और बेहतरीन हुआ। फैंस के होने से उनका काम और भी शानदार दिखता, लेकिन उनके बिना भी फीन्ड ने अपनी चीजों को फ्रेश और बेहतरीन बनाए रखा। ब्लिस फिलहाल जिस तरह के कैरेक्टर में हैं उससे साफ हो गया है कि उनकी तरह स्किलफुल परफॉर्मस WWE में कम ही हैं। क्राउड के बिना ब्रे वायट और रैंडी ऑर्टन को तगड़ा मुकाबला लड़ने की छूट मिली थी।

#2 बेली

बेली
बेली

हील टर्न लेने, बाल कटवा लेने और शार्लेट फ्लेयर से Smackdown विमेंस चैंपियनशिप जीतने के बाद से ही बेली का WWE में करियर का उदय शुरु हुआ था। रिंग के अंदर जाने के बाद बेली SmackDown की सबसे बेहतरीन सुपरस्टार्स में से एक दिखती थीं। फैंस चाहते थे कि वह हारे, लेकिन वह लगातार जीतती रहीं और सबसे अधिक समय तक विमेंस चैंपियन बनी रहने वाली सुपरस्टार्स में से एक बनी थीं। भले ही लेसी एवांस, एलेक्सा ब्लिस और निकी क्रॉस के खिलाफ ही उनके अधिकतर मैच हुए, लेकिन उन्होंने हर मौके का जमकर फायदा उठाया।

#1 बॉबी लैश्ले

बॉबी लैश्ले
बॉबी लैश्ले

पिछले साल Money in the Bank के बाद लैश्ले को पहली बार WWE Championship के लिए मौका मिला था। नो क्राउड ऐरा के दौरान लैश्ले को लगातार टाइटल शॉट मिले और वह काफी खतरनाक दिखने लगे। वह US चैंपियन बने और उनका सफर भी काफी दमदारी भरा रहा। पिछले डेढ़ साल से लैश्ले लगातार रिंग में लोगों को चित करते आ रहे हैं। Elimination Chamber में उन्होंने अपना टाइटल गंवाया। इसके बाद Raw में उन्होंने द मिज को हराते हुए WWE चैंपियनशिप जीती।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...