Create

5 मौके जब अंतिम समय पर WWE सुपरस्टार्स को उनके मैच से हटाया गया

नेओमी
नेओमी
Neeraj Pandey

हर हफ्ते आने वाले WWE के शो में लाइव परफॉर्मेंस होती है तो इस कारण से कभी भी कुछ भी बदलाव किया जा सकता है। WWE अक्सर बताती रहती है कि शो में होने वाले मैचों में कभी भी बदलाव हो सकता है जिससे कि वह फैंस के गुस्से का शिकार होने से बच सकें। सालों से कई ऐसे कारण रहे हैं कि स्टार्स को अंतिम समय में बदला गया है। इन कारणों में सस्पेंशन, इंजरी या फिर सुपरस्टार की पर्सनल लाइफ की कोई समस्या शामिल है।

यह भी पढ़ें: 3 WWE सुपरस्टार्स जो अपने करियर में काफी जल्दी वर्ल्ड चैंपियन बने और 2 जिन्हें काफी देर से टाइटल मिला

इसका मतलब है कि निश्चित सुपरस्टार को उसके मैच से हटाया जाता है और फिर उसकी जगह किसी अन्य सुपरस्टार को लाया जाता है। अधिकतर समयों पर यह बदलाव अंतिम मिनट में किया जाता है। एक नजर उन पांच सुपरस्टार्स पर जिन्हें अंतिम समय में उनके मैच से हटाया गया और इसके पीछे का कारण क्या था।

यह भी पढ़ें: 4 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने जॉन सीना और उनके पुराने किरदार प्रोटोटाइप को हराया हुआ है

#5 WWE सुपरस्टार कीथ ली- Elimination Chamber 2021

इस लिस्ट में पूर्व NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन कीथ ली (Keith Lee) की एंट्री हुई है। उन्हें पिछले महीने हुए Elimination Chamber में परफॉर्म करने के लिए बुक किया गया था। वह United States Championship के लिए रिडल (Riddle) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) का सामना करने वाले थे। हालांकि, इवेंट से पहले ही पता चला कि सुपरस्टार इंजरी से परेशान है।

यह भी पढ़ें: 14 बार पूर्व WWE चैंपियन और दिग्गज सुपरस्टार को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

WWE इस बात से अवगत थी कि ली Elimination Chamber में परफॉर्म नहीं कर सकेंगे, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने उनकी जगह दूसरे सुपरस्टार को लाने का निर्णय अंतिम समय में लिया था। शो लाइव होने से थोड़ी देर पहले WWE के ट्विटर अकाउंट पर घोषणा की गई थी कि ली के रिप्लेसमेंट इलायस (Elias), मुस्तफा अली (Mustafa Ali), जॉन मॉरिसन (John Morrison) और रिकोशे (Ricochet) के बीच होने वाले मैच के विजेता के रूप में होंगे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 WWE सुपरस्टार और पूर्व Smackdown विमेंस चैंपिन नेओमी- Beast In The East 2015

2015 में WWE जापान गया था और वहां पर ब्रॉक लैसनर तथा कोफी किंग्सटन के बीच मुकाबला होना था। शो का नाम Beast in the East रखा गया था। WWE डीवाज टाइटल को निकी बैला एक ट्रिपल थ्रेट मैच में नोओमी और पेज के खिलाफ डिफेंड करने वाली थीं। हालांकि नेओमी ने मैच में एंट्री नहीं ली और उनकी जगह फैंस ने टमिना को देखा। मैच के बाद खुलासा हुआ था कि नेओमी का कोई करीबी खो जाने के कारण उन्हें छुट्टी देकर टमिना को उनकी जगह भेजा गया था।

#3 पूर्व WWE सुपरस्टार रुसेव- Elimination Chamber 2015

youtube-cover

2015 Elimination Chamber ऐसी पीपीवी रही था जिसे WWE भूलना चाहेगी। कागज पर इवेंट के शानदार होने की उम्मीद लग रही थी, लेकिन वास्तव में ऐसा हुआ नहीं था। Elimination Chamber में जो सुपरस्टार्स मौजूद थे उनके बीच कोई स्टोरीलाइन नहीं दिखी थी। रुसेव और डॉल्फ जिगलर की फ्यूड उस समय काफी शानदार चल रही थी, लेकिन मैच शुरु होने से पहले रुसेव का पैर टूट गया और उनकी जगह मार्क हेनरी को मैच में भेजा गया था।

#2 WWE सुपरस्टार और पूर्व WWE चैंपियन शेमस- Survivor Series 2014

youtube-cover

WWE Survivor Series 2014 को इसलिए याद किया जाता है क्योंकि इसी इवेंट के दौरान दिग्गज रेसलर स्टिंग ने अपना WWE डेब्यू किया था। शेमस को टीम सीना का हिस्सा बनाए जाने का प्लान था, लेकिन मैच से पहले पता चला कि शेमस को कई सर्जरियों से गुजरना पड़ेगा और इसी कारण उनकी जगह एरिक रोवन को लाया गया था।

#1 WWE सुपरस्टार रेकनिंग- Royal Rumble 2021

रेकनिंग
रेकनिंग

इसी साल जनवरी में हुए विमेंस रॉयल रंबल को बियांका ब्लेयर ने जीता था, लेकिन बिल्ड-अप से ही यह मैच काफी कठिनाईयों से गुजरा था। रेकनिंग के नाम से जानी जाने लगी WWE सुपरस्टार मिया यिम ने ट्विटर पर घोषणा की थी कि वह कोरोना पॉजिटिव पाई गई हैं। कुछ महीनों पहले प्रमोट होकर मेन रोस्टर में आने वाली मिया Royal Rumble का हिस्सा रहने वाली थीं। इवेंट से ठीक पहले सुपरस्टार को रिप्लेस करना WWE के लिए बड़ा सिरदर्द था। अंत में पूर्व NXT यूके चैंपियन टोनी स्टॉर्म को रेकनिंग की जगह मैच में भेजने का निर्णय लिया गया था।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...