Create

WWE में स्टिंग के लिए 5 ड्रीम मुकाबले जिनका फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं

Enter caption
Kshitij Gupta

WWE के हाल ऑफ़ फेम में शामिल रैसलर स्टिंग को रैसलिंग की दुनिया के उन दिग्गजों में गिना जाता है जिन्होंने रैसलिंग को एक नये मुकाम तक पहुंचा दिया। स्टिंग कुछ साल पहले ही रिंग से रिटायरमेंट ले चुके हैं और उनके इन रिटायरमेंट की वजह उनको लगने वाली एक के बाद एक चोटें थीं।

हाल ही में स्टिंग ने फ्लाइट टीवी को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि यदि उन्हें मौका मिलता है तो मैं आखिरी बार वापसी करने की लिए तैयार हूं। हालांकि उन्होंने इसमें एक शर्त ये जोड़ी थी कि वो केवल द अंडरटेकर के खिलाफ ही रिंग में आखिरी बार उतरेंगे।

आप इस बात को मानते होंगे कि ऐसे काफी सारे मैच हैं जो स्टिंग के लिए उनके ड्रीम मैच हो सकते हैं। कंपनी का रोस्टर फ़िलहाल काफी सारे अच्छे और टैलेंटेड रैसलर्स से भरा हुआ है और स्टिंग एक ऐसे रैसलर हैं जो इनके साथ भी बेहतरीन तरीके से रिंग में परफॉर्म कर सकते हैं।

आइये उन 5 रैसलर्स पर नज़र डालते हैं जो स्टिंग के ड्रीम विरोधी हो सकते हैं।

#5) एजे स्टाइल्स

Enter caption

यदि देखा जाए तो स्टिंग और एजे स्टाइल्स का करियर लगभग एक जैसा कहा जा सकता है। दोनों का ही करियर काफी बेहतरीन रहा है। स्टिंग ने WCW के फेस के रूप में शुरुआत की थी और उसे एक नई पहचान भी दिलाई थी। यही बात हम एजे स्टाइल्स के लिए भी कह सकते हैं क्योंकि उन्होंने TNA में अपने शुरूआती समय में कुछ ऐसा ही किया था।

काफी समय से लोगों की उम्मीदों के बाद स्टिंग ने 2014 में WWE में डेब्यू किया और इसी तरह एजे स्टाइल्स भी 2016 में WWE में शामिल हुए। दोनों ही रैसलर्स को एक दूसरे के खिलाफ रिंग में परफॉर्म करने का भी अवसर मिला।

दोनों ही रैसलर्स के पास बेहतरीन अनुभव है और काफी टैलेंट है तो इसीलिए इन दोनों रैसलर्स के बीच एक मैच 'मस्ट वाच' होगा।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

# 4) फिन बैलर

Enter caption

फिन बैलर अपने प्रो रैसलिंग करियर के दौरान कई दिग्गज रैसलर्स के साथ रिंग में परफॉर्म करने का मौका पहले पा चुके हैं। फिन बैलर ने अपने करियर के दौरान कई बड़े नामों का भी रिंग में सामना किया है लेकिन अब भी उनका एक दिग्गज रैसलर के साथ रिंग में परफॉर्म करना बाकी है जो फिन बैलर के करियर को नये मुकाम तक ले जा सकता है।

अफवाहों की माने तो अभी तक फिन बैलर के द अंडरटेकर के साथ रिंग में परफॉर्म करने की बातें सामने आ रहीं थी लेकिन दिग्गज रैसलर स्टिंग के साथ रिंग में परफॉर्म करने से ये उनका सबसे यादगार मैच बन सकता है।

स्टिंग का आखिरी मैच सैथ रॉलिंस के खिलाफ था। यदि स्टिंग और फिन बैलर एक साथ रिंग में उतरते हैं तो फिन बैलर को इसमें ज्यादा समस्या नहीं होगी। इन दोनों का मैच काफी जबरदस्त साबित हो सकता है।

#3) जॉन सीना

Enter caption

ये वाकई में अब तक का ग्रेटेस्ट मैच बन सकता है। द अंडरटेकर VS स्टिंग एक बेहतरीन मैच हो सकता है। देखा जाए तो स्टिंग और द अंडरटेकर दोनों एक ही रैसलिंग एरा का प्रतिनिधित्व करते हैं लेकिन वहीं यदि जॉन सीना और स्टिंग के बारे में यही बात की जाए तो दोनों ही अलग अलग रैसलिंग एरा का प्रतिनिधित्व करते हैं।

जॉन सीना और स्टिंग दोनों ही काफी बड़े सुपरस्टार हैं। स्टिंग इससे पहले प्रो रैसलिंग में काफी बार वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं तो वहीं जॉन सीना भी 16 बार के वर्ल्ड चैंपियन रह चुके हैं और एक दिग्गज रैसलर के रूप में खुद को स्थापित कर चुके हैं।

वैसे भी अब तक जॉन सीना का मैच कार्ड निश्चित नहीं हुआ है तो ये संभव हो सकता है कि आगे चलकर इन दोनों रैसलर्स का ही मैच कन्फर्म हो जाए और हमें ये दोनों दिग्गज रिंग में दिखें।

#2) द अंडरटेकर

Enter caption

स्टिंग के रिंग में वापसी करने के लिए सबसे पहली पसंद तो द अंडरटेकर ही हैं और इन दोनों के बीच रैसलमेनिया में मैच होने की अभी से बहुत अधिक संभावनाएं बन चुकी हैं। इन दोनों के बीच मैच दुनिया भर के रैसलिंग फैंस के लिए यादगार साबित होगा।

दोनों ही दिग्गज रैसलर लगभग 50 वर्ष से ज्यादा के हो चुके हैं और यदि ये फ्यूड दर्शकों को देखने को मिलते है तो ये वो फ्यूड होगी जो की 'वंस इन अ लाइफटाइम' होगी।

स्टिंग, द अंडरटेकर के बारे में पहले भी बता चुके हैं कि इन दोनों को कभी भी एक दूसरे के खिलाफ हेड टू हेड होने का मौका नहीं मिल पाया क्योंकि दोनों ही उस समय अलग अलग फ्यूड्स में व्यस्त होते थे।

यदि अंडरटेकर भी इस रैसलमेनिया के बाद रैसलिंग से पूरी तरह से संन्यास ले लेते हैं तो उनके लिए भी ये एक बेहतरीन और यादगार मैच होगा।

#1) जैफ जैरेट-

Enter caption
Enter caption

स्टिंग और जैफ जैरेट, दोनों ही रैसलर्स की आपस में काफी बड़ी हिस्ट्री है। सन 2005-06 में जब स्टिंग ने नाटकीय रूप से जब TNA में अपनी वापसी की थी तब उन्होंने NWA वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन जैफ जैरेट को काफी परेशान किया था।

स्टिंग और जैफ जैरेट ने काफी बार एक दूसरे के साथ रिंग शेयर की और दोनों ही NWA वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए बेहतरीन रैसलर्स थे।

दोनों ही रैसलर्स की ये बेहतरीन प्रतिद्वंदिता लगभग 1 साल तक चली और तब तक खत्म नहीं हुई जब तक स्टिंग ने वापस NWA वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप अपने नाम नहीं कर ली।

इस साल की शुरुआत में जैफ जैरेट के वापसी करने के बाद इन दोनों ही रैसलर्स के बीच की लोकप्रिय फ्यूड को एक बार फिर से दिखाने का ये सहीं मौका हो सकता है। यदि ऐसा होता है तो दोनों ही पूर्व रैसलर, जो NWA वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन रह चुके हैं आखिरी बार रिंग में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...