Create
Notifications

SmackDown में इतिहास बनाने जा रहीं WWE की पहली महिला रेफरी के बारे में 4 बड़ी बातें

जेसिका कार
जेसिका कार
ANALYST

रेसलिंग जगत में किसी भी मैच में जितना महत्व रेसलर्स का रहता है, ठीक उतना ही महत्व रेफरी का भी रहता है। रेसलर्स की तरह ही रेफरी बनने के लिए कई सालों की जबरदस्त ट्रेनिंग और मेहनत लगती है। हर एक रेसलिंग कंपनी के पास अपने-अपने अलग रेफरी होते हैं।

सुपरस्टार्स की तरह रेफरी को भी डब्लू डब्लू ई (WWE) या किसी अन्य कंपनी द्वारा कॉन्ट्रैक्ट मिलते हैं। देखा जाए तो रेसलर्स से ज्यादा रेफरी बनना मुश्किल है क्योंकि मैच में एक गलती किसी भी बड़े मुकाबले का मजा खराब कर सकती है। 

प्रो-रेसलिंग में कई सारे बड़े रेफरी देखने को मिल जाएंगे। कई मौकों पर तो सुपरस्टार्स ने भी रेफरी का किरदार निभाया है। WWE में हमने हमेशा ही मेल (पुरुष) रेफरी देखने हैं लेकिन आज हम एक ऐसी महिला के बारे में बात करने वाले हैं जो स्मैकडाउन के एपिसोड में रेगुलर नजर आएंगी।

दरअसल, हम बात करने वाले हैं जेसिका कार के बारे में, जिनका हाल ही में NXT के एपिसोड में फेयरवेल हुआ है।

#1 WWE की पहली महिला रेफरी

WWE में शुरूआत से ही पुरुष रेफरी (ऑफिशियल्स) देखने को मिलते हैं लेकिन पिछले कुछ समय से NXT में एक महिला रेफरी दिखाई दे रही थीं। दरअसल, जेसिका कार WWE इतिहास की पहली फुल-टाइम महिला रेफरी हैं।

इससे पहले भी WWE में फीमेल रेफरी देखने को मिली हैं लेकिन वह सब गेस्ट रेफरी थीं और किसी एक स्पेशल मैच के लिए उन्होंने यह रोल अदा किया था। 

जेसिका कार WWE में फुल-टाइम रेफरी हैं और वह स्मैकडाउन के एपिसोड में मेन रोस्टर पर डेब्यू करने वाली हैं। WWE में एक बड़ा रिकॉर्ड बनने वाला है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

1 / 4 NEXT
Edited by विजय शर्मा
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now