पूर्व WWE सुपरस्टार ड्रू गुलक से जुड़ी 5 बातें जिसके बारे में फैंस नहीं जानते 

डेनियल ब्रायन & ड्रू गुलक
डेनियल ब्रायन & ड्रू गुलक

ड्रू गुलक ने हाल ही में अपना कॉन्ट्रैक्ट समाप्त होने के बाद WWE छोड़ दिया है। यह काफी हैरान करने वाली बात है क्योंकि वह अभी हाल ही में स्मैकडाउन में इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप टूर्नामेंट का भी हिस्सा थे जहां उन्होंने अपने पूर्व पार्टनर डेनियल ब्रायन के खिलाफ मैच लड़ा था।

यह भी पढ़े: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें फैंस अब भूल चुके हैं

आपको बता दें, WWE को वर्तमान में फैली महामारी के कारण काफी नुकसान हुआ है और हालिया रिपोर्ट्स की माने तो विंस मैकमैहन ने इस महामारी के वक्त पैसे बचाने के लिए उन सुपरस्टार्स को रिलीज़ करने का फैसला किया जो अपनी मर्जी से WWE छोड़ना चाहते हैं। यही कारण है कि ड्रू गुलक ने WWE के साथ अपना कॉन्ट्रैक्ट आगे न बढ़ाकर कंपनी छोड़ना बेहतर समझा।

अब जबकि ड्रू गुलक कंपनी छोड़ चुके हैं, इस आर्टिकल में हम ड्रू गुलक से जुड़ी 5 ऐसे चीजों के बारे में बात करने वाले हैं जिसके बारे में फैंस नहीं जानते।

5.पूर्व WWE सुपरस्टार ड्रू गुलक के बॉयोलॉजी टीचर ने उन्हें CZW से परिचित कराया था

ड्रू गुलक फिलाडेल्फिया के रहने वाले हैं और आपको बता दें, इस शहर को रेसलिंग सिटी के नाम से जाना जाता है और यह शहर ECW, शिकारा और CZW जैसे रेसलिंग प्रमोशन का घर है। CZW डेथमैच रेसलिंग के लिए जानी जाती है और गुलक ने साल 2016 में यह खुलासा किया था कि उनके बॉयोलॉजी टीचर पहली बार उन्हें CZW शो में लेकर गए थे।

यह भी पढ़े: 5 कारण जो बताते हैं कि क्यों ऑस्टिन थ्योरी ने सैथ रॉलिंस की टीम को ज्वाइन किया

इसके बाद ड्रू गुलक और उनके भाई ने खुद को फैन के रूप में साबित करके CZW शोज के बाद भी वहां रूकने लगे। इस दौरान ये दोनों भाई रिंग को खोलने में बाकी लोगों की मदद किया करते थे और जल्द ही इन दोनों भाइयों ने CZW स्कूल में ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया।

4.वह WWE सुपरस्टार सिजेरो के साथ ट्रेनिंग कर चुके हैं

ड्रू गुलक ने साल 2004 में CZW में ट्रेनिंग करना शुरू किया था और आपको बता दें, उसी साल CZW स्कूल और शिकारा स्कूल यानि शिकारा रेसलिंग फैक्टरी को मिला दिया गया और इस दौरान क्रिस हीरो & माइक क्वॉकेनबुश इस स्कूल के हेड ट्रेनर हुआ करते थे। इन दोनों रेसलिंग स्कूल के एक होने का ही नतीजा है कि ड्रू गुलक को इस दौरान WWE सुपरस्टार सिजेरो के साथ काम करने का मौका मिला।

3.पूर्व WWE सुपरस्टार कोडी रोड्स, ड्रू गुलक से नफरत करते हैं

प्रो रेसलिंग की दुनिया में कई ऐसी बैकस्टेज फाइट्स होती है जिसके बारे में फैंस को पता नहीं होता है और उनमें से एक है कोडी रोड्स और ड्रू गुलक की फाइट। हालांकि, देखा जाए तो यह फाइट एकतरफा है और आपको बता दें, कोडी रोड्स ने साल 2016 में बस्टेड ओपन रेडियो पर यह खुलासा किया था कि जब उन्होंने Evolve इवेंट में पहली बार ड्रू गुलक को देखा था तो तभी उन्हें गुलक से नफरत हो गई थी।

2.पूर्व WWE सुपरस्टार ड्रू गुलक CZW इतिहास में सबसे ज्यादा समय तक चैंपियन रहे हैं

youtube-cover

कई सालों तक टैग टीम डिवीजन में काम करने के बाद ड्रू गुलक ने साल 2009 में सिंगल्स करियर की शुरुआत की थी और वह अप्रैल 2010 में टाइलर वेरिटाज को हराकर नए CZW वायर्ड चैंपियन बने थे। आपको बता दें, गुलक ने रिकॉर्ड 429 दिनों तक CZW वायर्ड चैंपियनशिप अपने पास रखी थी जिसके बाद एआर फॉक्स नाम के एक रेसलर ने जून 2011 में उन्हें हराकर नए CZW चैंपियन बने थे।

1.पूर्व WWE सुपरस्टार ड्रू गुलक का एक्टिविस्ट गिमिक नया नही है

youtube-cover

ड्रू गुलक ने 205 लाइव में मुस्तफा अली और सेड्रिक एलेक्जेंडर जैसे हाई-फ्लायर्स क्रूजरवेट्स के खिलाफ नो- फ्लाई जोन कैंपेन की शुरुआत की थी। यह चीज भले ही WWE के लिए नई हो लेकिन ड्रू गुलक इस कैंपेन को CZW में किया करते थे, फर्क सिर्फ इतना है कि CZW में ड्रू गुलक हाई-फ्लाइंग की जगह हिंसा के खिलाफ आवाज उठाते थे और आपको बता दें इस गिमिक ने ड्रू गुलक को CZW में बड़ा हील सुपरस्टार बना दिया था।

youtube-cover

Quick Links

Edited by PANKAJ
App download animated image Get the free App now