5 कारण जो बताते हैं कि क्यों ऑस्टिन थ्योरी ने सैथ रॉलिंस की टीम को ज्वाइन किया

सैथ राॅलिंस & ऑस्टिन थ्योरी
सैथ राॅलिंस & ऑस्टिन थ्योरी

इस हफ्ते WWE के टॉप शो रॉ (Raw) का एपिसोड उतना बेहतरीन नहीं था लेकिन WWE रॉ (Raw) के दौरान एक ऐसी घटना हुई जहां ऑस्टिन थ्योरी को उनके ही साथी एंड्राडे और एंजेल गार्जा ने उनपर हमला बोल दिया। आपको बता दें, ऑस्टिन थ्योरी उस वक्त स्पॉटलाइट में आए थे जब वैलनेस पॉलिसी के उल्लंघन के कारण एंड्राडे को कुछ वक्त के लिए WWE से सस्पेंड कर दिया गया था।

यह भी पढ़े: 5 तरीके जिससे रोमन रेंस की WWE में धमाकेदार वापसी हो सकती है

आपको बता दें, इस हमले के बाद सैथ राॅलिंस ने ऑस्टिन थ्योरी की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया और सैथ रॉलिंंस (Seth Rollins) ने सबको चौंकाते हुए ऑस्टिन को अपने ग्रुप का हिस्सा बना लिया। यह बात गौर करने वाली है कि क्यों WWE ने ऑस्टिन थ्योरी को जेलिना वैगा के फैक्शन से निकालकर उन्हें सैथ राॅलिंस के ग्रुप में शामिल करने का फैसला किया। इस आर्टिकल में हम ऐसे ही 5 कारणों के बारे में बात करने वाले हैं कि क्यों ऑस्टिन थ्योरी ने जेलिना वैगा के फैक्शन से निकाले जाने के बाद सैथ राॅलिंस को टीम ज्वाइन की।

5-चोटिल WWE सुपरस्टार 'रेजार' की जगह लेने के लिए

एक समय ऐसा था जब ऑथर्स ऑफ पेन(एकम और रेजार), मर्फी, सैथ राॅलिंस के फैक्शन का हिस्सा हुआ करते थे। हालांकि, रेजार के चोटिल होने के बाद चीजें बदल गई और कुछ समय पहले तक केवल मर्फी ही द आर्किटेक्ट के साथ थे। यही नहीं, रेजार के चोटिल होने के बाद एकम को WWE टीवी पर जगह नहीं मिली और शायद ऐसा इसलिए है क्योंकि WWE अभी एकम को सिंगल कम्पटीटर के रूप में मौका नहीं देना चाहती है और शायद यही कारण है कि WWE ने सैथ राॅलिंस की टीम में ऑस्टिन थ्योरी को शामिल करने का फैसला किया।

ये भी पढ़ें-22 साल के WWE सुपरस्टार को किया सैथ रॉलिंस ने अपनी टीम में शामिल, लगाया गले

4-पूर्व WWE चैंपियन सैथ राॅलिंस के 'मसीहा' गिमिक को आगे बढ़ाने के लिए

WWE में सैथ राॅलिंस इस वक्त मसीहा की भूमिका में हैं जो दूसरे लोगों को सहारा देते हो। शायद यही कारण है कि एंड्राडे और एंजेल गार्जा द्वारा ऑस्टिन थ्योरी पर हमला करके उन्हें अपने टीम से निकाल दिया जिसके बाद सैथ राॅलिंस ने एक मसीहा के रूप में ऑस्टिन की मदद की और उन्हें अपने टीम में जगह दी।

ये भी पढ़ें-WWE Raw रिजल्ट्स: 18 मई 2020

3-WWE सुपरस्टार 'सैथ राॅलिंस' के साथ रहने से ऑस्टिन थ्योरी को फायदा होगा

WWE मेन रोस्टर में डेब्यू किये हुए सैथ राॅलिंस को 8 साल बीत चुके हैं और यह कहना गलत नहीं होगा कि अब वह कंपनी के दिग्गज सुपरस्टार्स में शामिल हो गए हैं। शायद यही कारण है कि WWE ने ऑस्टिन थ्योरी को द आर्किटेक्ट के फैक्शन में शामिल करने का फैसला किया ताकि द आर्किटेक्ट के साथ रहने के कारण ऑस्टिन थ्योरी को अपना करियर संवारने में मदद मिले। साथ ही, यह कहना भी गलत नहीं होगा कि जेलिना वैगा के फैक्शन में रहते हुए ऑस्टिन थ्योरी को शायद उतना फायद नहीं होता।

2-WWE के कई ग्रुप्स के बीच फाइट कराने के लिए

ऑस्टिन थ्योरी को अपनी टीम में शामिल करके सैथ राॅलिंस ने एक बार फिर खुद की स्टेबल बना ली है। इसके अलावा MVP ने ब्रेंडेन विंक & शेन थॉर्न और अब बॉबी लैश्ले को अपनी टीम में शामिल करके एक स्टेबल बना लिया है। उसी तरह, जेलिना वैगा के टीम में इस वक्त केवल एंड्राडे और एंजेल गार्जा और जल्द ही वह भी किसी दूसरे सुपरस्टार को अपनी टीम में शामिल कर सकती है जिसके बाद WWE के इन तीन स्टेबल के बीच फाइट देखने को मिल सकती है।

1-WWE के टॉप शो रॉ में नयापन लाने के लिए

WWE के टॉप शो रॉ के रेटिंग में इस वक्त काफी गिरावट देखने को मिल रही है और रॉ में इस वक्त ऐसे स्टोरीलाइन की जरूरत है तो इस शो की ओर दर्शकों का ध्यान आकर्षित कर सके। शायद यही कारण है कि ऑस्टिन थ्योरी को सैथ राॅलिंस की टीम में शामिल किया गया और अब यह देखना रोचक होगा कि यह स्टोरीलाइन आगे क्या नया मोड़ लेने वाली है।

ये भी पढ़ें-WWE में मौजूदा समय के 3 सबसे ताकतवर रेसलर जिन्होंने दिग्गजों को धूल चटाई

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now