Create
Notifications

रोमन रेंस और WrestleMania से जुड़ी 4 बातें जो फैंस को शायद नहीं पता होगी

WWE
WWE
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

रोमन रेंस (Roman Reigns) WWE के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में से एक है। उन्होंने WWE में रहते हुए काफी ज्यादा नाम कमाया है। वो सालों से यहां काम कर रहे हैं और उन्होंने कई सारे पीपीवी में मैच लड़े हैं और कई बार उन्हें जीत भी मिली हैं। रेसलमेनिया (WrestleMania) असल में WWE का सबसे बड़ा पीपीवी है और WWE के लिए ये काफी महत्वपूर्ण है।

ये भी पढ़ें:- WWE WrestleMania इतिहास के 5 सबसे खराब मेन इवेंट्स जिन्हें फैंस भूलना चाहेंगे

WrestleMania में रोमन रेंस का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उन्होंने इस इवेंट में ढेरों मैच लड़े हैं और काफी शानदार काम किया है। रोमन रेंस और WrestleMania का काफी अलग कनेक्शन है। रोमन रेंस और WrestleMania पीपीवी से जुड़े कुछ ऐसे रिकार्ड्स और बातें हैं जिनके बारे में शायद ही किसी को पता होगा।

4- रोमन रेंस ने लगातार 4 बार WrestleMania मेन इवेंट किया है

रोमन रेंस ने अपने WWE करियर में अबतक 4 बार WrestleMania मेन इवेंट किया है। खास बात ये है कि वो लगातार 4 बार इस इवेंट के मुख्य मैच में दिखाई दिए हैं। रोमन रेंस ने WrestleMania 31 में ब्रॉक लैसनर के खिलाफ मेन इवेंट में मैच लड़ा था जिसमें सैथ रॉलिंस का कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन हुआ था। इसके साथ ही अगले ही साल उन्होंने ट्रिपल एच के खिलाफ मैच लड़ा था और इसमें उन्हें जीत मिली थी।

ये भी पढ़ें:- 5 खतरनाक दिखने वाले फिनिशर्स जिनसे WWE सुपरस्टार्स को काफी कम चोट पहुंचती है

साथ ही उन्होंने WrestleMania 33 के मेन इवेंट में द अंडरटेकर का सामना किया था और उन्हें पराजित भी कर दिया था। WrestleMania 34 में उन्होंने ब्रॉक लैसनर के खिलाफ यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच मिला था और यहां उनकी हार हुई थी। वो इस रिकॉर्ड को और आगे तक लेकर जाते लेकिन बिमारी की घोषणा के कारण ये चीज़ संभव नहीं हो पाई। अंत में उन्हें एक सिंगल्स मैच ही लड़ना पड़ा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

3- रोमन रेंस ने अबतक WrestleMania में सिर्फ 2 टैग टीम मैच लड़े हैं

रोमन रेंस हमेशा ही WrestleMania में अपने शानदार रिकॉर्ड के लिए जाने जाते हैं। पिछले कुछ सालों में उन्होंने कई शानदार मैच लड़े हैं। इस दौरान कई लोगों को शायद ही पता होगा कि रोमन रेंस ने इस इवेंट में दो टैग टीम मैचों में भी हिस्सा लिया था। दरअसल, 2013 में आयोजित हुई WrestleMania 29 में उन्होंने शेमस, रैंडी ऑर्टन और बिग शो का सामना किया था।

इसके अगले ही साल द शील्ड के सैथ रॉलिंस, डीन एम्ब्रोज़ और रोमन रेंस ने मिलकर रोड डॉग, बिली गन और केन को पराजित किया था। इसके बाद द शील्ड अलग हो गई और फिर रोमन रेंस ने WrestleMania में सिंगल्स मैच ही लड़े हैं। खैर, उनका इन दोनों मैचों में शानदार प्रदर्शन रहा है।

2- रोमन रेंस का रिकॉर्ड WrestleMania में नॉन-टाइटल मैचों में काफी अच्छा रहा है

रोमन रेंस ने WrestleMania में कई सारे नॉन-टाइटल मैच लड़े हैं। इन मुकाबलों में रोमन रेंस का प्रदर्शन अच्छा रहा है। साथ ही उन्होंने नॉन-टाइटल मैचों में कभी भी हार का सामना नहीं करना पड़ा है। रेंस ने WrestleMania में अबतक कुल मिलाकर 4 नॉन-टाइटल मैच लड़े हैं और इन सभी मैचों में रोमन रेंस को जीत मिली हैं।

WrestleMania 35 में रोमन रेंस ने ड्रू मैकइंटायर का सामना किया था। इसके साथ ही WrestleMania 33 में अंडरटेकर के खिलाफ उनका मुकाबला हुआ था। साथ ही वो द शील्ड के साथ दो नॉन टाइटल टैग टीम मैच भी लड़ चके हैं। देखा जाए तो उनका इस क्षेत्र में जीत प्रतिशत काफी ज्यादा है।

1- रोमन रेंस ने कभी भी चैंपियनशिप को WrestleMania में डिफेंड नहीं किया है

रोमन रेंस ने अबतक WrestleMania में ढेरों मैच लड़े हैं। इसके बावजूद उन्होंने कभी भी बतौर चैंपियन इस इवेंट में कदम नहीं रखा है। वो ज्यादातर नॉन-टाइटल मैच का हिस्सा रहे हैं या फिर उन्होंने चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया है। वो कभी भी चैंपियन बनकर इस इवेंट में अबतक नहीं गए हैं।

इस बार शायद उनका ये रिकॉर्ड टूटते हुए दिखाई दे। दरअसल, रोमन रेंस और ऐज के बीच यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच होगा। अगर Fastlane में रोमन रेंस अपने टाइटल को रिटेन कर लेते हैं तो फिर उनका ये रिकॉर्ड खत्म हो जाएगा। खैर, रोमन पहली बार टाइटल डिफेंड करते हुए दिखाई दे सकते हैं।

Edited by PANKAJ
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...