Create

5 विवादित चीज़ें जो WrestleMania 35 से पहले कर सकती है WWE

Enter caption

रैसलमेनिया WWE का साल का सबसे बड़ा पे-पर-व्यू है और लोग इसे कई नामों से जानते हैं। इस इवेंट के लिए रैसलिंग जगत में काफी ज़्यादा उत्सुकता बनी है। हालांकि, इस साल का रैसलमेनिया सीजन पिछले सालों से काफी ज़्यादा रोमांचक लग रहा है।

भले ही यह इसलिए हो कि हम पहली बार रैसलमेनिया में विमेंस मुकाबले को मेन इवेंट करते देखने से केवल एक महीने दूर हैं या फिर हमें इस बात की संभावना भी दिख रही है कि द शील्ड की वापसी होगी और वो ब्रॉक लैसनर का सामना करेंगे, लेकिन सबको ही यह लग रहा है कि WWE इस बार अपना सबकुछ झोंकने को तैयार दिख रही है।

इसके अलावा इस बार लोगों को ऐसा भी लग रहा है कि WWE इस बार कोई भी रुकावट लाने के मूड में नहीं दिख रही है। इन सब चीजों को ध्यान में रखते हुए और यह जानते हुए कि रैसलमेनिया 35 में अब काफी कम समय बचा है। आइए एक नजर डालते हैं उन 5 चीजों पर, जिन्हें WWE को रैसलमेनिया से पहले करना चाहिए।

#5 असुका को वापस बड़ी सुपरस्टार के तौर पर दिखाना

Enter caption

बैकी लिंच को हराकर अपनी स्मैकडाउन विमेंस टाइटल वापस हासिल करने के बाद, असुका के लिए कंपनी ने कुछ नहीं किया है। मैंडी रोज़ के खिलाफ रोल अप द्वारा हारने के बाद असुका का मोमेंटम खराब हुआ है और बिना किसी कारण के टीवी से दूर रहना उनके लिए निराशाजनक रहा है।

कंपनी को एक बार फिर से असुका को फैंस के सामने लाया जाना चाहिए और इसके लिए काफी कम बचे समय में WWE कैसे करेगी और क्या करेगी यह तो उनके ही हाथ में है। असुका जैसी सुपरस्टार के साथ इस तरह का व्यवहार किया जाना वाकई में निराशाजनक है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

#4 शार्लेट फ्लेयर को विमेंस टाइटल दे दिया जाना चाहिए

Enter caption

विंस मैकमैहन द्वारा शार्लेट फ्लेयर को रॉ विमेंस टाइटल दिया जाना कंपनी में उनके द्वारा की जाने वाली सबसे विवादित चीज हो सकती है, लेकिन ऐसा करने के बाद रैसलमेनिया 35 में रोंडा राउज़ी और बैकी लिंच के खिलाफ उनके मुकाबले के लिए काफी तगड़ा माहौल बनाया जा सकता है। ऐसा होने के बाद लिंच और राउज़ी एक साथ मिलकर शार्लेट को हराने में लग सकती हैं।

इसके अलावा यह मंडे नाइट रॉ के इतिहास का सबसे विवादित लम्हा हो सकता है और इसे स्टोरीलाइन में बेहतर तरीके से इस्तेमाल किया जा सकता है। WWE की रेटिंग गिर रही है और रैसलमेनिया के इतना करीब होने के बावजूद कुछ फैंस की दिलचस्पी कंपनी में खत्म हो रही है और यही वजह है कि WWE इसे इस्तेमाल करके अपनी रेटिंग्स और फैंस के बीच दिलचस्पी दोनों को सुधारने का काम कर सकती है।

#3 बैकी लिंच को विंस मैकमैहन से बदला लेने दिया जाए

Enter caption

बैकी लिंच को रैसलमेनिया के रॉ विमेंस टाइटल मुकाबले से निकालने के लिए उन्हें विंस मैकमैहन पर हमला करने देना काफी विवादित, लेकिन शानदार चीज साबित हो सकती है। यह कंपनी के इतिहास की सबसे बड़ी घटना साबित हो सकती है और इसके बाद रैसलमेनिया को देखने के लिए फिलहाल के समय से ज़्यादा उतावले हो जाएंगे।

रैसलमेनिया 35 से पहले कंपनी को स्टोरीलाइन की जरूरत है, जिसके लिए वह बवाल की घटना को कई बार दिखा सकती है, लेकिन लिंच को चेयरमैन पर हाथ आजमाने देना काफी बड़ी चीज साबित हो सकती है। इधर लिंच को मैकमैहन पर हमला करने की आजादी दी जाए और दूसरी तरफ से रोंडा राउज़ी को लिंच पर मुक्के बरसाने के मौके भी दिए जाए तो लोग रोमांच से भर जाएंगे। इसके अलावा मंडे नाइट रॉ शो में इसे इस्तेमाल किया जा सकता है।

#2 विंस मैकमैहन को और सनकी रूप में दिखाया जाए

Enter caption

पिछले कुछ सालों से WWE अपनी स्टोरीलाइंस में वास्तविकता दिखाने की आदत बना चुका है, लेकिन WWE द्वारा विंस मैकमैहन को आपे से बाहर दिखाना सबसे बेहतरीन मोड़ साबित हो सकता है। हालांकि, WWE ने इसकी शुरुआत कर दी है और विंस द्वारा बैकी लिंच और कोफी किंग्सटन को उनके टाइटल मैच से निकाला जाना इसका प्रमाण है और ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह ट्रेंड जारी रहेगा।

कुछ लोगों को यह मूव खराब और विवादित लग रहा है, लेकिन ऐसी चीजें डीन एम्ब्रोज़ के साथ की जाएं तो आप सोचिए कैसा लगेगा। एम्ब्रोज़ के वास्तविक जीवन में WWE के साथ रिश्ते खराब हैं और कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद कंपनी छोड़ रहे हैं तो क्यों न उन्हें विंस के सामने लाया जाए और साबित किया जाए कि चेयरमैन बिल्कुल आपे से बाहर हो चुके हैं। WWE द शील्ड को भी विभाजित करने की धमकी दे सकती है।

#1 द शील्ड के रीयूनियन में जल्दबाजी नहीं की जानी चाहिए

द शील्ड

WWE यूनिवर्स के लिए यह सौभाग्य की बात है कि एक बार फिर से द शील्ड का रीयूनियन होने के आसार बन रहे हैं और यह कंपनी के लिए काफी बढ़िया समय पर हो रहा है। खासतौर से रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस द्वारा रॉ में डीन एंब्रोज़ को बचाए जाने के बाद इस बात के आसार और भी ज़्यादा बढ़ गए हैं। रैसलमेनिया 35 से पहले द शील्ड का रीयूनियन कंपनी के लिए बेस्ट आइडिया साबित हो सकता है।

भले ही लोगों को इसके बारे में भनक लग चुकी है और कंपनी ने पिछले हफ्ते इसके आसार दिखा दिए थे, लेकिन फिर भी उन्हें इस बार चतुराई से काम लेना होगा। थोड़े बिल्डअप के बाद ही शील्ड का रियूनियन करने का उनका पिछली बार का आइडिया इस बार इस्तेमाल नहीं किया जाना चाहिए बल्कि इस बार चीजों को लंबा खींचा जाना चाहिए।

Quick Links

Edited by विजय शर्मा
Be the first one to comment