Create
Notifications

क्या आप जानते हैं कि ये 5 भूतपूर्व WWE रेसलर्स अब कहां हैं?

एंज़ो अमोरे और बिग कैस
एंज़ो अमोरे और बिग कैस
Amit Shukla

रेसलिंग एक ऐसा बिजनेस है जिसमें आप एक उम्र तक ही काम कर सकते हैं। इसके बाद आप बैकस्टेज रोल में या तो काम करते हैं या रिटायर हो जाते हैं। ऐसे कुछ ही रेसलर्स हैं जो बड़ी उम्र में भी काम कर रहे हैं और रिंग में मैच भी लड़ते हैं। इनमें डब्लू डब्लू ई (WWE) में द अंडरटेकर तो कंपनी के बाहर जैरी लॉलर लड़ते हैं और इन दोनों की उम्र क्रमशः 55 और 70 वर्ष है।

अब जब इनमें से कई रेसलर्स रिंग में लड़ाई कर रहे हैं तो वहीं कई ऐसे भी हैं जिन्होंने कंपनी को छोड़ दिया और वो क्या कर रहे हैं इसके बारे में कोई नहीं जानता है। इस आर्टिकल में हम उनके बारे में ही बात करेंगे।

#5 स्नितस्की

youtube-cover

स्नितस्की अपने समय के सबसे ताकतवर रेसलर्स में से एक थे लेकिन वक्त के साथ उन्होंने अब रिंग को अलविदा कह दिया है। वो अब घर पर ही समय बिताते हैं और अब रेसलिंग नहीं करते हैं। ये एक बड़ी बात है कि अपने काम और पैसे को इन्होने अच्छे से मैनेज किया जिसकी वजह से ये बेहद आराम से रह रहे हैं। इन्होंने दाढ़ी बढ़ा ली है लेकिन इसके अलावा इन्होने कोई बदलाव नहीं किया है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 रायबैक

youtube-cover

इनके और कंपनी के बीच तल्खी कई कारणों से बढ़ी थी लेकिन ये अब भी कंपनी में एक वापसी को लेकर आश्वश्त हैं। इन्होने ऊपर दिए गए इंटरव्यू में बताया था कि उनके पास कंपनी से खुला ऑफर है कि वो जब भी ठीक समझे उसी दिन वो कंपनी से बात कर सकते हैं। अगर ऐसा है तो ये एक अच्छी खबर है क्योंकि इनके जैसा रेसलर कंपनी में कोई नहीं था। ये अब फिटनेस प्रोडक्ट्स का प्रमोशन करते हैं और अपना एक यूट्यूब चैनल भी चलाते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 हैरान करने वाले मौके जब शॉन माइकल्स ने WWE में सुपरकिक मारी

#3 कैंडिस मिशेल

youtube-cover

कैंडिस मिशेल ने 2005 में शादी और 2009 में रेसलिंग को अलविदा कह दिया था। उसके बाद से वो रिंग से दूर हैं हालांकि उनकी वेबसाइट पर अब भी बुकिंग का ऑप्शन है लेकिन वो अब रेसलिंग में नहीं दिखती हैं। उन्होंने एक लंबे समय में रिंग में कदम नहीं रखा है लेकिन वो अपने समय में सबसे पसंदीदा महिला रेसलर थीं और लगभग हर ब्रांड उनसे जुड़़ना चाहता था।

#2 बिग कैस

youtube-cover

इस इंटरव्यू के महज एक महीने पहले ये खबर आई थी कि बिग कैस डिप्रेशन और एन्जाइटी का शिकार हैं। इन्होंने खुद को उस स्थिति से उबारा और अब ये एकदम फिट हैं। ऐसी कोई खबर तो नहीं है कि ये इस समय किसी कंपनी के साथ हैं क्योंकि आखिरी बार ये रिंग ऑफ ऑनर के एक सैगमेंट का हिस्सा रहे थे और उसके बाद से ये रेसलिंग से दूर हैं।

ये भी पढ़ें: 5 कारण जिनके आधार पर जेलिना वैगा ने एक नए हील ग्रुप को Raw का हिस्सा बनाया

#1 एंज़ो अमोरे

youtube-cover

एंज़ो अमोरे को कंपनी ने तब सस्पेंड कर दिया था जब इनपर एक महिला ने उत्पीड़न के आरोप लगाए थे। इसके अगले दिन ही कंपनी ने इन्हें निकाल दिया था। ये उसके बाद 2018 के सर्वाइवर सीरीज इवेंट का हिस्सा बने थे जहां इन्होंने खलल ड़ालने की नाकाम कोशिश की थी। इन्होंने इसके बाद रिंग ऑफ ऑनर में काम किया और ये अब इंडिपेंडेंट सर्किट का हिस्सा हैं। ये अपने म्यूज़िक करियर पर भी ध्यान दे रहे हैं।

Edited by PANKAJ

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...