Create

5 हैरान करने वाले मौके जब शॉन माइकल्स ने WWE में सुपरकिक मारी

शॉन माइकल्स
शॉन माइकल्स

शॉन माइकल्स एक हॉल ऑफ फेमर हैं और उनका काम इतना अच्छा रहा है कि आज भी उनके जैसा एंटरटेनमेंट शायद ही कोई प्रदान कर पाता होगा। आज का दौर बदल गया है और रेसलिंग के तौर तरीके बदल गए हैं और गुजरे वक्त के साथ अब रेसलर शॉन एक ट्रेनर की भूमिका में आ गए हैं। इसके कारण आपको ये समझना होगा कि अब शॉन माइकल्स ना तो किसी को सुपरकिक हिट करते हैं और ना ही वो अब किसी से लड़ाई या खासकर रिंग में लड़ाई करते हैं।

ये भी पढ़ें: 5 रेसलिंग मूव्स जिनका इस्तेमाल अब सैथ रॉलिंस नहीं करते हैं

इस आर्टिकल में हम आपको उन पलों के बारे में बताएंगे जब शॉन ने सामनेवाले को सुपरकिक हिट किया:

#5 शॉन माइकल्स ने स्टैन को सुपरकिक हिट किया

youtube-cover

जब शॉन माइकल्स को ये बताया गया कि उन्हें और खासकर डीएक्स को कंट्रोवर्सिअल का मतलब नहीं मालूम तो वो नाराज हो गए और उन्होंने हर एम्प्लॉई को सुपरकिक दिया जिसमें आज के शॉन स्पीयर्स उनके पहले शिकार थे।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 डीज़ल

youtube-cover

1995 का रॉयल रंबल जीतने के बाद ऐसी उम्मीदें थीं कि शॉन ही इसको भी जीतेंगे लेकिन उससे पहले उन्हें कुछ धमाल भी करना था। मैच के आखिरी पलों में जब उनके पूर्व टैग टीम पार्टनर डीज़ल बाकी रेसलर्स को रिंग से बाहर कर रहे थे उसी समय शॉन ने डीज़ल के पलटते ही उनपर सुपरकिक हिट कर दी।

ये भी पढ़ें: 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें इस महीने पुश किया जाना चाहिए

#3 शैल्टन बैंजामिन

youtube-cover

शैल्टन बैंजामिन इस मैच में शॉन माइकल्स के साथ लड़ रहे थे। एक पल को लगा कि शैल्टन रिंग से बाहर हो गए हैं लेकिन वो रस्सियों के सहारे खुद को बचाने में कामयाब हुए। इसके बाद शॉन ने जिस तरह से इन्हें सुपरकिक हिट की वो धमाल थी।

#2 मार्टी जेनेटी का बार्बरशॉप सैगमेंट

youtube-cover

इस मोमेंट से बड़ा मोमेंट शायद ही रेसलिंग के इतिहास में कोई होगा जहाँ दोस्त ने धोका दिया और फिर सुपरकिक के साथ साथ शीशे से भी अपने विरोधी को लड़ा दिया। ये वो पल था जिसने साबित किया कि आप रेसलिंग में किसी पर भरोसा नहीं कर सकते हैं फिर चाहे वो आपका दोस्त ही क्यों ना हो। ये एक बड़ा कदम था और शॉन को हील बनाने में इसकी अहम भूमिका थी।

ये भी पढ़ें: 5 रेसलिंग मूव्स जिनके नाम में बदलाव किया गयाा

#1 शॉन माइकल्स vs ट्रिपल एच vs जॉन सीना

youtube-cover

2009 के सर्वाइवर सीरीज में ये तीनों आमने सामने थे जहाँ चैंपियन जॉन सीना का टाइटल दांव पर था। इस मैच के दौरान शॉन माइकल्स ने सुपरकिक किया तो समां बंध गया। ये एक बेहतरीन मैच था जो आज भी सबको याद है।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment