5 पूर्व WWE Superstars जो अभी AEW में बतौर चैंपियन नज़र आ रहे हैं

Ujjaval
WWE के कुछ पूर्व स्टार्स AEW का हिस्सा हैं
WWE के कुछ पूर्व स्टार्स AEW का हिस्सा हैं

WWE & AEW: WWE और AEW प्रोफेशनल रेसलिंग के दो सबसे बड़े प्रमोशन्स हैं। कई सारे पूर्व WWE सुपरस्टार्स पिछले कुछ सालों में AEW का हिस्सा बने हैं। इसी बीच कुछ AEW रेसलर्स ने कॉन्ट्रैक्ट खत्म होने के बाद WWE में भी कदम रखा है।

WWE छोड़कर AEW में आए ढेरों रेसलर्स ने अभी तक चैंपियनशिप जीत ली है। 2023 खत्म होने वाला है और कुछ स्टार्स बतौर चैंपियन साल का अंत करेंगे। इस आर्टिकल में हम 5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे, जो अभी AEW में बतौर चैंपियन नज़र आ रहे हैं।

5- WWE में काम कर चुके Big Bill अभी AEW टैग टीम चैंपियन हैं

youtube-cover

बिग बिल ने WWE में सालों तक काम किया लेकिन वो बड़ा नाम बनाने में असफल रहे 2018 में उन्होंने कंपनी को अलविदा कह दिया और इंडिपेंडेंट प्रमोशन्स में नज़र आए। उन्होंने 2022 में AEW में कदम रखा और उन्हें काफी ताकतवर दिखाया गया है।

वो अभी रिकी स्टार्क्स के साथ नज़र आ रहे हैं। दोनों ने 7 अक्टूबर 2023 को FTR को हराकर AEW टैग टीम चैंपियनशिप पर कब्जा किया था। इसके बाद से वो लगातार अपने टाइटल का सफलतापूर्वक बचाव करने में सफल हुए हैं।

4- WWE दिग्गज और मौजूदा AEW ट्रियोज़ चैंपियन बिली गन

बिली गन ने WWE में सालों तक रहते हुए अपने प्रदर्शन द्वारा फैंस का दिल जीता। वो ट्रिपल एच के काफी करीबी रहे हैं और एक ही फैक्शन में नज़र आते थे। बिली गन पिछले कुछ सालों से AEW का हिस्सा हैं। वो अक्लेम्ड फैक्शन के साथ नज़र आते हैं।

बिली गन अभी भी बतौर एक्टिव स्टार काम कर रहे हैं। All In 2023 में गन और अक्लेम्ड ने मिलकर हाउस ऑफ ब्लैक को हराया। इसी के साथ वो ट्रियोज़ चैंपियन बनने में सफल रहे। बिली और अक्लेम्ड अभी भी बतौर चैंपियन काफी अच्छा काम कर रहे हैं।

3- पूर्व WWE स्टार और मौजूदा AEW विमेंस चैंपियन टोनी स्टॉर्म

टोनी स्टॉर्म का WWE मेन रोस्टर पर रन उतना ज्यादा खास नहीं रहा। उन्होंने NXT UK में काफी समय तक काम किया और वहां उन्हें जबरदस्त सफलता मिली। जब उनका मेन रोस्टर पर डेब्यू देखने को मिला था, तो सभी ने उम्मीद जताई थी कि स्टॉर्म बेहतरीन प्रदर्शन करेंगी।

थोड़े समय बाद उन्होंने बुकिंग से निराश होकर कंपनी छोड़ने का फैसला किया। इसके बाद उनका AEW में डेब्यू हुआ। टोनी ने AEW में आने के थोड़े समय बाद ही विमेंस टाइटल जीत लिया था। वो इसे हार गई थीं लेकिन कुछ हफ्तों पहले ही उन्होंने दोबारा चैंपियनशिप पर कब्जा किया। बतौर चैंपियन वो काफी प्रभावित कर रही हैं।

2- पूर्व WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन और मौजूदा AEW TNT चैंपियन क्रिश्चियन केज

क्रिश्चियन केज के पास अभी TNT चैंपियनशिप है। केज का AEW में रन काफी अच्छा रहा है और अभी वो कंपनी के टॉप हैं। WWE दिग्गज हाल ही में इस टाइटल को एडम कोपलैंड (ऐज) के खिलाफ हार गए थे। उन्होंने अंत में एक टॉप हील की तरह कदम उठाया।

उन्होंने किलस्विच से चैंपियनशिप मैच के लिए मिला हुआ मौका मांगा। टाइटल हारने के कुछ मिनट्स बाद ही उन्हें रीमैच मिल गया और उन्होंने दिग्गज को हराकर दोबारा TNT टाइटल पर कब्जा कर लिया

1- पूर्व WWE सुपरस्टार समोआ जो अभी AEW वर्ल्ड चैंपियन हैं

समोआ जो ने WWE में सालों तक काम किया है और फैंस उन्हें बहुत पसंद करते हैं। समोआ जो को WWE ने दो अलग-अलग मौकों पर रिलीज किया। 6 जनवरी 2022 को समोआ को WWE ने रिलीज कर दिया और इसके बाद उन्होंने AEW में कदम रखा।

उनका AEW में रन काफी अच्छा रहा। हाल ही में समाप्त हुए Worlds End 2023 में जो ने MJF को हराकर AEW वर्ल्ड चैंपियनशिप पर कब्जा किया। उम्मीद है कि उनका टाइटल रन शानदार रहेगा।