Create
Notifications

5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से दो बार निकाला जा चुका है 

पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्हें दो बार निकला जा चुका है
पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्हें दो बार निकला जा चुका है
reaction-emoji
Amit Shukla

WWE ने पिछले साल की तरह इस साल भी कई रेसलर्स को कंपनी से बाहर कर दिया। इनमें कुछ नाम बेहद चौंकाने वाले थे तो वहीं कुछ को लेकर सुगबुगाहट एक समय से चल रही थी। ये बात थोड़ी हैरान करने वाली है कि कुछ रेसलर्स ने हाल में हुए शो में भी हिस्सा लिया था लेकिन फिर भी उन्हें निकाल दिया गया।

ये भी पढ़ें: ब्रॉक लैसनर के करियर का ऐतिहासिक मैच, द अंडरटेकर को 3 F5 देकर धराशाई करते हुए लगभग 75 हज़ार WWE फैंस का तोड़ा था दिल

इस कदम को एक अच्छे स्टेप के तौर पर देखा जा रहा है क्योंकि कंपनी से दूर हुए कई रेसलर्स एक साल में ही काफी अच्छे काम को कर रहे हैं और बड़ा नाम बन गए हैं। ऐसे कई रेसलर्स हैं जिन्होंने ये ट्वीट भी किया कि वो एक साल के होने पर ट्वीट करने ही वाले थे कि तभी उन्हें ये खबर मिल गई। आइए आपको उन रेसलर्स के बारे में बताते हैं जो दो बार निकाले गए हैं।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37 से पहले WWE सुपरस्टार्स ने भारतीय फैंस के मजेदार सवालों का जवाब दिया

#5 WWE सुपरस्टार मारिया कनेलिस

WWE ने मारिया कनेलिस को 26 फरवरी 2010 को कंपनी से निकाल दिया था। इसके बाद इन्होंने इंडिपेंडेंट सर्किट में काम किया और खुद के लिए नाम बनाया जो इनकी एक बड़ी पहचान के पीछे एक बड़ा कारण साबित हुआ। ये बाद में WWE में वापस आईं पर वापसी पर इनका इम्पैक्ट वैसा नहीं रहा जैसी उम्मीद थी और ये रिलीज कर दी गईं।

ये और इनके पति का काम उतना प्रभावशाली नहीं था जितनी उम्मीद थी और उसका नतीजा ये हुआ कि इन्हें ना तो मेन रोस्टर में पुश मिला और ना ही इन्हें बैकस्टेज या फिर किसी भी अन्य ब्रैंड में कोई खास पुश मिला। अप्रैल 2020 में इन्हें एवं इनके पति को कंपनी ने रिलीज कर दिया, जबकि मारिया दूसरी बार रिलीज हुई थीं।

ये भी पढ़ें: WWE WrestleMania 37 से पहले WWE सुपरस्टार्स ने भारतीय फैंस के मजेदार सवालों का जवाब दिया

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

#4 कर्ट हॉकिंस

2014 और फिर 2020 में कंपनी से बाहर किए गए हॉकिंस ने अपने काम से सबको प्रभावित किया। ये बात और है कि WWE को इनमें सिर्फ एक कॉमेडी किरदार ही दिखाई दिया। इस किरदार से किसी को कोई खास फायदा नहीं हुआ पर कर्ट को बस इसी किरदार के लिए ही रखा गया था।

यही वजह है कि पहले ये एक हारने वाली स्ट्रीक का हिस्सा थे और फिर बाद में ये एक ऐसी टैग टीम का हिस्सा बने जिसे अपने जीते हुए Raw टैग टीम टाइटल अपने विरोधियों के हाथों हारने पड़े थे। ये ना तो कंपनी में एक सिंगल्स रेसलर के तौर पर आगे बढ़ सके और ना ही एक टैग टीम रेसलर के तौर पर इन्हें कोई खास पहचान मिली।

#3 जो मर्करी

2007 में WWE से चोट के कारण रिलीज किए गए जो मर्करी ने 2010 में सीएम पंक के स्ट्रेट ऐज सोसाइटी मेंबर के तौर पर एंट्री की और उसके बाद 2017 में वो फिर से रिलीज कर दिए गए। ये एक हैरान करने वाली बात है क्योंकि जो मर्करी के पास एक्शन करने का हुनर है जो बेहद महत्वपूर्ण है।

वो आज भी एक अच्छी ट्रेनिंग करते हैं लेकिन अब वो एक प्रोड्यूसर के रोल में नजर आते हैं। रिंग से दूरी बनाने के बाद से वो जे एंड जे सिक्योरिटी का हिस्सा रहे हैं और सैथ रॉलिंस वाली कहानी में सैथ का साथ देते हुए नजर आए हैं। अब ये देखना होगा कि क्या वो कभी रिंग में वापसी करेंगे या नहीं।

#2 एमा

एमा एक ऐसी महिला रेसलर हैं जिनका करियर पूरे समय सिर्फ कोशिशों के सहारे ही आगे बढ़ा पर इसमें कभी सफलता नहीं मिली। दरअसल ये वो दौर था जब वो अपने लिए एक नाम बनाने की कोशिश कर रही थीं, पर फिर भी उन्हें फैंस का सपोर्ट नहीं मिल रहा था। 2014 में इन्हें कंपनी ने जिस दिन रिलीज किया उसी दिन वापस रोस्टर का हिस्सा बना लिया था।

इसके बाद इन्हें दूसरी बार 2017 में रिलीज किया गया था और ऐसी खबरें आईं थीं कि चूँकि इनके किरदार और काम को लेकर कंपनी के पास कोई रास्ता नहीं था इसलिए इन्हें रिलीज किया गया है। अब कारण चाहे जो भी हो, इसमें दोराय नहीं कि वो अब दो बार रिलीज होने वाले रेसलर्स की लिस्ट का हिस्सा बन गई हैं।

#1 मिकी जेम्स

2005 में कंपनी के साथ जुड़ने के बाद इन्होंने काफी अच्छा काम किया और विमेंस रेसलिंग के स्तर को काफी आगे बढ़ाया। इस कारण ऐसी उम्मीद थी कि वो काफी लंबे समय तक कंपनी के साथ रहेंगी लेकिन 2010 में ये समीकरण बदल गए और इन्हे तुरंत ही रिंग से दूर कर दिया गया था।

इसके बाद इन्होंने 2017 में कंपनी के साथ आधिकारिक तौर पर दूसरी बार साइन किया लेकिन ये एक लंबे समय तक कंपनी के साथ काम नहीं कर पाईं। ये 2020 में रेसलिंग ही नहीं कर सकीं और इस साल इन्हें अन्य रेसलर्स के साथ रिलीज कर दिया गया। ये एक अद्भुत करियर का अंत है।

Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji

Comments

Fetching more content...