5 पूर्व रेसलर्स जिन्हें WWE को अभी भी मौका देना चाहिए 

कॉन्ट्रोवर्सी से ही कंपनी को फायदा है
कॉन्ट्रोवर्सी से ही कंपनी को फायदा है

WWE दुनिया की अग्रणी रेसलिंग कंपनी है और बदलते वक्त के साथ उसने अपने काम के तरीके में काफी बदलाव किया है जिसकी वजह से फैंस भी उनके काम को पसंद करते हैं। इस दौर में जब दुनिया कोरोनावायरस के कारण घर में ज़ब्त है कंपनी अब भी वीकली शो कर रही है जिसका मजा फैंस टीवी पर हर हफ्ते ले पा रहे हैं।

इस दौरान कंपनी ने कई रेसलर्स को रिलीज किया लेकिन यहाँ समझने वाली बात ये है कि WWE को शो अपने परफॉर्मेंस सेंटर से करना पड़ रहा है जहाँ फैंस भी इस समय नहीं आ सकते हैं। ऐसी खबरें जरूर आई थी कि फ्लोरिडा के गवर्नर ने स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए हर किस्म के स्पोर्ट को बेहतर मौके देने का मन बनाया है लेकिन वो कबतक लागू होगा ये देखना होगा।

ये भी पढ़ें: 5 मौके जब WWE हेडक्वार्टर में रेसलर्स ने एंट्री कर धमाल मचाया

ऐसे में WWE ने कई बड़े पुराने साथियों को जाने दिया जबकि कई अन्य ने खुद ही कंपनी को छोड़कर दूसरी कंपनियों के साथ जाना पसंद किया। ऐसे में किसी नए रेसलर को लाना एक रिस्क से भरा हुआ फैसला है लेकिन ये पाँच रेसलर्स कंपनी का हिस्सा बन सकते हैं:

WWE में वापसी कर सकते हैं माइक रोटोंडा

हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि माइक के दोनों बेटे अब भी WWE के साथ हैं। ब्रे वायट (Bray Wyatt) को उनकी जरूरत भले ना हो लेकिन अभी रिंग से दूर उनके पुत्र बो डैलस को उनकी जरूरत पड़ सकती है। इससे ना केवल हम उनका क्रिएटिव लुक देख सकेंगे बल्कि वो अपने बेटे को भी एक पुश दिला सकेंगे।

बो में हुनर है लेकिन अगर उनके पिता ही मैनेजर हों तो आगे चलकर हम इस लड़ाई को एक पारिवारिक लड़ाई के साथ साथ ब्रे के किरदारों में हुए बदलाव से जुड़ी कहानी भी देख सकेंगे।

वैसे कंपनी ने माइक के साथ ये किया था।

WWE का हिस्सा बनें मौली होली

WWE विमेंस रेसलिंग का एक अहम हिस्सा रहीं मौली होली (Molly Holly) अब भी बेहद फिट हैं और उनके ट्विटर अकाउंट को देखकर कोई ये नहीं कह सकता कि उनमें हुनर की कोई कमी है या फिर वो रेसलिंग नहीं कर सकती हैं। ऐसे में अगर वो कंपनी का हिस्सा बनती हैं तो वो कार्मेला (Carmella)और लिव मॉर्गन (Liv Morgan) को मैनेज कर सकती हैं क्योंकि दोनों के प्रोमोज को बेहतर करने की सख्त जरूरत है।

WWE में रिया रिप्ली के साथ आएं रिक फ्लेयर

WWE रेसलर्स रिया रिप्ली (Rhea Ripley) और शार्लेट फ्लेयर (Charlotte Flair) के बीच हुए रेसलमेनिया (WrestleMania) मैच के बारे में रिक फ्लेयर (Ric Flair) के काफी अच्छे विचार थे और उन्होंने पूर्व NXT चैंपियन की तारीफ भी की थी। उसके बाद से रिया रिंग से दूर हैं लेकिन क्या हो अगर इस बीच रिक और शार्लेट के बीच एक कहानी हो जिसमें शार्लेट उनकी बेइज़त्ती करें। उस प्रोमो में अगर वो ये कहें कि वो इतनी कम उम्र में अपने पिता के चैंपियनशिप रिकॉर्ड को तोड़ देंगी जो उनके पिता ने पूरी उम्र में बनाया था।

ये एक अच्छा तरीका होगा जिसके बाद रिक फ्लेयर शार्लेट की जगह उनकी विरोधी का समर्थन करें और रिया रिप्ली के साथ NXT में आना शुरू कर दें। ये एक अच्छी कहानी है अगर WWE इसे कर पाती है।

WWE में मोजो रौली के साथ आएं जैरी लॉलर

youtube-cover

WWE में अब भी मोजो रौली (Mojo Rawley) और जैरी लॉलर (Jerry Lawler) काम कर रहे हैं लेकिन जहाँ लॉलर का करियर उन्हें हॉल ऑफ फेम का हिस्सा बना चुका है मोजो के साथ ऐसा नहीं है। हुनर होने के बावजूद उन्हें कंपनी ने वो मौके नहीं दिए हैं जिसके वो योग्य हैं लेकिन क्या हो अगर कोई और उनको प्रोमोट करने लगे। ऐसा इसलिए है क्योंकि जैरी अब कमेंट्री पर कम नजर आते हैं और अगर वो भी मोजो को उसी तरह से प्रोमोट करें जैसे पॉल हेमन (Paul Heyman) ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) को करते हैं तो WWE में धमाल हो जाएगा।

WWE का हिस्सा बनें पूर्व रेसलर सनी

WWE में अपने दिनों के दौरान किसी भी महिला को खूबसूरती में टक्कर देने वाली सनी के लिए दिन अच्छे नहीं चल रहे हैं। वो पहले जेल में रहीं और अब वो भी कुछ हद तक वही काम कर रही हैं जो चायना (Chyna) ने किया था। कंपनी के चायना के साथ ताल्लुक अच्छे नहीं थे लेकिन कंपनी अगर इन्हें वापस लाती है तो उससे सबको फायदा होगा।

सनी को ये काम नहीं करने पड़ेंगे और वो बिंदास बोलती हैं। अगर वो डॉल्फ (Dolph Ziggler) को मैनेज करती हैं तो उनका 2010 में दिया गया बयान फिर से सुर्खियों में आ जाएगा जिसका फायदा WWE को रेटिंग्स में मिल सकता है।

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now