5 मौके जब WWE हेडक्वार्टर में रेसलर्स ने एंट्री कर धमाल मचाया

WWE
WWE

डब्लू डब्लू ई (WWE) रेसलिंग की अग्रणी कंपनी है जिसने अपने काम से रेसलिंग की दिशा और दशा बदल दी है। वक्त के साथ हमने कंटेंट को काफी सुलझा हुआ पाया है लेकिन वो दौर भी हुआ करता था जब रेसलर्स कहीं भी पहुँच जाते थे। इसमें कंपनी के बॉस का कमरा और उसका पद भी शामिल है। आपको याद होगा कि जब स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) और विंस मैकमैहन (Vince McMahon) के बीच लड़ाई चल रही थी तो ऑस्टिन WWE के सीओओ भी रहे हैं।

ये भी पढ़ें: WWE किस्से-कहानियां: जब विंस मैकमैहन को ब्रेट हार्ट ने बैकस्टेज मारा था मुक्का

ऐसा नहीं है कि सिर्फ ऑस्टिन ही WWE में एंट्री पाने में कामयाब रहे क्योंकि मौजूदा सीओओ ने वहाँ भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई जहाँ इस साल का मनी इन द बैंक (Money In The Bank) मैच खत्म होगा। वो उस दौरान डीएक्स नाम के ग्रुप का हिस्सा थे और उनकी लड़ाई मैकमैहन परिवार से चल रही थी। इसमें उनके साथ शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) भी थे।

ये भी पढ़ें: 5 कारण जो बताते हैं कि WWE के बॉस विंस मैकमैहन रेसलिंग जगत के शोमैन हैं

इस बीच आइए आपको बताते हैं उन पाँच पलों के बारे में जब रेसलर्स ने कंपनी के हेडक्वार्टर में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई थी:

5 WWE हेडक्वॉर्टर में अपना वेकेशन एन्जॉय करने गए आर-ट्रुथ और कार्मेला

youtube-cover

मिक्स्ड टैग टीम टूर्नामेंट को जीतने के बाद कार्मेला (Carmella) और आर-ट्रुथ (R Truth) अपनी पसंद की जगह पर वेकेशन मनाने जा सकते थे। जब उनसे पूछा गया तो ट्रुथ ने WWE हेडक्वार्टर का नाम लिया और ये फैसला गलत साबित नहीं हुआ क्योंकि ना केवल इन दोनों ने एंटरटेनमेंट पाया बल्कि इम्प्लॉयीज़ और फैंस को एंटरटेनमेंट भी प्रदान किया।

youtube-cover

ये भी पढ़ें: 5 चीजे़ं जो WWE ने कोरोना वायरस के दौरान बेहतर की

4 WWE कैफेटेरिया में शॉन माइकल्स शेफ का काम कर रहे थे

youtube-cover

2009 में WWE से दूरी बनाने के बाद शॉन माइकल्स (Shawn Michaels) ने कई काम किए जिसमें से एक था रेस्ट्रॉन्ट में शेफ के तौर पर काम करना। ये बात अलग है कि कंपनी ने इसे किसी और रेस्ट्रॉन्ट के जैसा दिखाया और बताया था लेकिन ये कंपनी के ही कैफेटेरिया में शूट किया गया था। शॉन यहाँ पर सबको खाना सर्व करते थे और इस पूरे सैगमेंट के अंत में एक बच्ची उनपर अपनी बकेट में मौजूद खाना फेंककर चली जाती है। ये काफी मजाकिया पल था जिसे सबने पसंद किया था।

ये भी पढ़ें: 9 मौके जब विंस मैकमैहन ने आगे बढ़कर WWE रिकॉर्ड को खत्म करने का प्रयास किया

3 WWE हेडक्वार्टर में पॉल हेमन और ब्रॉक लैसनर ने की सरप्राइज एंट्री

youtube-cover

WWE हेडक्वार्टर में ऐसे एंट्री पाना मुश्किल है लेकिन 6 मई 2013 के रॉ में पॉल हेमन (Paul Heyman) ने दिखाया कि कैसे उनके क्लाइंट ने ऑफिस में एंट्री की और ट्रिपल एच के ऑफिस को तहसनहस कर दिया। आप ऊपर दिए गए वीडियो को देखकर समझ सकते हैं कि ब्रॉक (Brock Lesnar) को बीस्ट इंकार्नेट क्यों कहते हैं।

2 WWE के सीईओ बने स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन

youtube-cover

WWE में जब स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन (Stone Cold Steve Austin) ने लिंडा मैकमैहन (Linda McMahon) की जगह कंपनी की बागडोर अपने हाथ में ली तो उन्होंने कॉल लेने के तरीके से लेकर काम करने के तरीके ही बदल दिए। आप ऊपर दिए गए वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे उन्होंने रिसेप्शन से लेकर बोर्ड मीटिंग्स तक का अंदाज बदलकर रख दिया।

ये वो दौर था जब ऑस्टिन और विंस मैकमैहन की लड़ाई एक अलग ही स्तर पर थी और इसका मुकाबला विरोधी कंपनियाँ नहीं कर पा रही थीं।

ये भी पढ़ें: 5 कारण जिनके आधार पर टमिना स्नूका को Money In The Bank में SmackDown विमेंस चैंपियन बनना चाहिए

1 WWE हेडऑफिस को डीएक्स ने ट्रेडमार्क स्टाइल से रंग दिया

youtube-cover

इसमें दोराय नहीं कि WWE में अगर कोई लड़ाई रही है जिसने सबको मौजूदा दौर में सबसे ज्यादा एंटरटेनमेंट दिया तो वो है विंस और शेन मैकमैहन (Shane McMahon) तथा डीएक्स के बीच की लड़ाई जिसमें एक्शन भी था और भरपूर मनोरंजन भी। इस कहानी में वो दौर आया जब डीएक्स ने विंस की गाडी, प्रोडक्शन ट्रक और फिर WWE के हेडक्वार्टर में भी अपनी एक अभूतपूर्व छाप छोड़ी। ये सैगमेंट आज भी लोगों को याद है।

Quick Links

Edited by Ankit
App download animated image Get the free App now