Create

5 चीजे़ं जो WWE ने कोरोना वायरस के दौरान बेहतर की

रेसलर्स को रिलीज किया
रेसलर्स को रिलीज किया
Amit Shukla

डब्लू डब्लू ई (WWE) ने अपने काम से रेसलिंग को एक अलग मुकाम पर पहुँचा दिया है। रेसलिंग की अग्रणी कंपनी ने हमेशा ही सही काम किए लेकिन उन्हें समझने में वक्त लगा। विंस मैकमैहन (Vince McMahon) ने इतने सालों में कंपनी को उस स्तर पर पहुँचाया है जहाँ वो अब टेरीटोरियल रेसलिंग से दूर और एक विश्वविख्यात कंपनी बन चुकी है। इसमें विंस की मदद की है उनके दामाद ट्रिपल एच (Triple H), बेटी स्टैफनी मैकमैहन (Stephanie McMahon) और बेटे शेन मैकमैहन (Shane McMahon) ने जिनकी सूझबूझ ने कंपनी को लगातार आगे बढ़ने दिया।

ये भी पढ़े: 5 कारण जिनके आधार पर नाया जैक्स को ही Money In The Bank में जीत मिलनी चाहिए

WWE नेटवर्क भी उसका एक अहम हिस्सा है और विमेंस का अपना शो एवोल्यूशन भी उसी दिशा में बढ़ा एक कदम है। इसके साथ साथ विमेंस रॉयल रंबल मैच करना भी कंपनी की दूरदर्शिता को दिखाता है। इसके बावजूद कंपनी को अमूमन फैंस से नाराजगी झेलनी पड़ी है जिनमें हालिया हुई एक घटना अहम है और काफी सुर्खियों में भी रही है।

ये भी पढ़ें: 9 मौके जब विंस मैकमैहन ने आगे बढ़कर WWE रिकॉर्ड को खत्म करने का प्रयास किया

इसको ध्यान में रखते हुए आइए बताते हैं कि कंपनी ने कोरोना वायरस के दौरान ऐसे कौन से काम किए जिसके लिए वो बधाई के पात्र हैं:

#5 WWE ने किसी भी शो को रुकने नहीं दिया

शो को रुकने नहीं दिया
शो को रुकने नहीं दिया

एक तरफ जहाँ कंपनी के प्रोग्राम पर संकट के बादल छाए हुए थे तो वहीं कंपनी भी हर शो को उसी रूप से करने के लिए तैयार थी जैसा हम उसे जानते हैं। इसके लिए कंपनी ने शो प्री-टेप किए और ऐसा एंटरटेनमेंट दिया जो अब भी फैंस को याद है। ये भी इस बात को बताता है कि अगर आप दृण इच्छाशक्ति रखते हैं तो आपको कोई डिगा नहीं सकता है।

ये भी पढ़ें: 5 कारण जिनके आधार पर टमिना स्नूका को Money In The Bank में SmackDown विमेंस चैंपियन बनना चाहिए

#4 WWE ने नए कैमरा एंगल्स का प्रयोग किया

youtube-cover

ये वो दौर है जब रेसलिंग फैंस एरिना में ना होकर अपने घरों से ही एंटरटेनमेंट को अपने सामने होते हुए देख रहे हैं। ये एक मुश्किल दौर भी है क्योंकि उन शोज के लिए मिलने वाले पैसों से कंपनी को फायदा होता जो इस समय नहीं हो रहा है। इस मौके का फायदा उठाकर WWE नए तरीके से चीजों को शूट कर रही है जैसा कि आप इस वीडियो में देख सकते हैं। ये एक ऐसा प्रयोग है जिसका इस्तेमाल आनेवाले शो में किया जा सकता है।

#3 कहानी बताने वाले मैच और नए प्रयोग

नए प्रयोग
नए प्रयोग

कंपनी ने इस प्रयोग को सिर्फ कैमरे तक सीमित नहीं रखा है क्योंकि इस साल रेसलमेनिया में WWE ने हमें दो मैच दिए जिनके बारे में कोई नहीं जानता था। इन मैचों के कारण फैंस शो को लेकर उत्साहित थे और जिस तरह से फायरफ्लाई फनहॉउस मैच हुआ वो ये इशारा करता है कि WWE अब स्टोरीटेलिंग मैचों को ज्यादा करेगी। ये पहली बार था जब रेसलमेनिया दो दिन हुआ था और इसकी सफलता को देखते हुए इस नए प्रयोग को आगे भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

#2 WWE परफॉर्मेंस सेंटर और आनेवाले वक्त में कॉर्पोरेट हेडक्वार्टर को दिखाने का मौका

youtube-cover

जब सभी वेन्यू में फैंस के आने पर रोक लग गई तो WWE ने रॉ, एनएक्सटी और स्मैकडाउन को अपने परफॉर्मेंस सेंटर से ही दिखाना शुरू किया। WWE का परफॉर्मेंस सेंटर वो जगह है जहाँ नए और पुराने सभी रेसलर्स आते हैं और अपने हुनर को निखारने का काम करते हैं।

इसकी वजह से WWE को किसी एक्स्ट्रा खर्च के बिना ही अपने शो को रिकॉर्ड करने का मौका मिला क्योंकि परफॉर्मेंस सेंटर में वर्ल्ड क्लास फैसिलिटी है जो रेसलिंग और रिकॉर्डिंग दोनों के लिए उपयुक्त है।

#1 WWE ने रेसलर्स को रिलीज किया

रेसलर्स को रिलीज किया
रेसलर्स को रिलीज किया

इस निर्णय के बाद फैंस WWE से नाराज हो गए थे लेकिन ये एक सही फैसला था। आपको बताते चलें कि कंपनी का रोस्टर काफी बड़ा है और ऐसे में कंपनी ने उन रेसलर्स को रिलीज किया जिनके लिए उनके पास कोई कहानी या पुश नहीं थी।

ये भी पढ़ें-WWE ने ब्रॉक लैसनर के लिए नया विरोधी तय किया?

जब भी कोई रेसलर रिलीज होता है तो उसे एक बड़ी पेमेंट होती है जिसके कारण इन रेसलर्स को कोई परेशानी नहीं होगी। इस समय कोरोना वायरस है तो कोई भी घर से नहीं निकल सकता है। जबतक कोरोना वायरस खत्म होता है ये सभी रेसलर्स कहीं भी काम करने के लिए तैयार होंगे और इनको रिलीज के दौरान मिला पैसा भी इनके काम आएगा।

आप ही सोचें कि क्या ड्रू मैकइंटायर को 2014 में रिलीज करना गलत था? अगर वो तब रिलीज नहीं होते तो इतनी धमाकेदार वापसी करके वो आज WWE चैंपियन नहीं होते।

Edited by Ankit

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...