Create

5 कारण जिनके आधार पर नाया जैक्स को ही Money In The Bank में जीत मिलनी चाहिए

नाया जैक्स को ही Money In The Bank में जीत मिलनी चाहिए
नाया जैक्स को ही Money In The Bank में जीत मिलनी चाहिए

विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच में अबतक पांच महिला रेसलर्स हिस्सा ले रही हैं और इन नामों में आनेवाले हफ्तों में बढ़ोतरी होने की संभावना है। अब वो कौन सी महिला रेसलर्स होंगी ये देखना होगा लेकिन इसके बीच जो बात सबसे ज्यादा ध्यान देने वाली है वो ये कि नाया जैक्स इस मैच का हिस्सा हैं।

पिछले साल रेसलमेनिया के बाद रिंग से दूर हुई नाया अब स्वस्थ हैं और रिंग के बीच अपने विरोधियों को बेहतरीन टक्कर दे रही हैं। इनके काम ने ही इन्हें विमेंस मनी इन द बैंक मैच का हिस्सा बनाया है लेकिन बड़ा सवाल ये है कि क्या कंपनी इन्हें जीतने भी देगी। ऐसा इसलिए क्योंकि इनके साथ मैच में कई रेसलर्स हैं और सभी ने अपना मुकाम बनाया है तो उनके पास भी जीतने का हक है।

ये भी पढ़ें: WWE Raw: 5 कारण जिनके आधार पर अपोलो क्रूज को शो में चोटिल दिखाया गया

इसको ध्यान में रखते हुए आइए आपको बताते हैं कि इस मैच में क्यों नाया को ही जीतना चाहिए:

#5 वापसी के बाद पुश के लिए सही मौका

पुश के लिए सही मौका
पुश के लिए सही मौका

डब्लू डब्लू ई (WWE) का रोस्टर अब उतना बड़ा नहीं रहा जैसा हुआ करता था तो इसको देखते हुए इस समय ये कहा जा सकता है कि इनके पास पहले से ज्यादा मौके हैं। उससे भी बड़ी बात ये है कि ये वापसी कर रही हैं तो इन्हें जीत दिलाकर कंपनी ना सिर्फ इनपर विश्वास दिखाएगी बल्कि कई अन्य बातें भी इसके माध्यम से साबित होंगी।

ये एक फुल टाइम और बड़े कद की महिला रेसलर हैं जो अपने आप में इनके लिए फायदेमंद है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 सभी रेसलर्स के बीच ये ताकतवर हैं

ये ताकतवर हैं
ये ताकतवर हैं

ये तस्वीर अपने आप में काफी कुछ कहती है। बैडेस्ट विमेन ऑन द प्लैनेट के नाम से मशहूर रोंडा राउजी भी इस तस्वीर में हैरान हैं कि वो भला किस तरह से इन्हें हराएँ। इनके बीच जो मैच हुआ था वो काफी नए तरीके के चैलेंज के साथ हुआ था क्योंकि नाया ने एक शो की रेड कार्पेट पर रोंडा को चैलेंज किया था और चैंपियन के तौर पर उन्होंने उसे स्वीकार कर लिया था। ये अलग बात है कि इसमें जीत रोंडा को मिली थी लेकिन वो जीत इतनी आसान नहीं थी।

ये भी पढ़ें: 9 मौके जब विंस मैकमैहन ने आगे बढ़कर WWE रिकॉर्ड को खत्म करने का प्रयास किया

#3 शायना को अभी और काम की जरूरत है

अभी और काम की जरूरत है
अभी और काम की जरूरत है

NXT से आकर रॉ विमेंस चैंपियन की गर्दन में अपने जबड़े के निशान छोड़ देने से या फिर एलिमिनेशन चैंबर में अपने विरोधियों को बाहर करने से आप एक सीरियस विरोधी तो बन जाते हैं लेकिन ये बात साबित नहीं होती कि आप अभी चैंपियनशिप के लिए तैयार हैं। इसमें दोराय नहीं कि ये बेहद ताकतवर NXT विमेंस चैंपियन थीं लेकिन अब दौर बदल गया है और उनके बाद रिया रिप्ली से होते हुए चैंपियनशिप शार्लेट फ्लेयर के पास है।

शायना को अपने काम से फैंस के बीच और लोकप्रिय होने की जरूरत है ताकि वो चैंपियनशिप मैच या किसी अन्य मैच का हिस्सा हो सकें।

#2 फैंस को चौंकाने के लिए

चौंकाने के लिए
चौंकाने के लिए

ये एक ऐसा तरीका है जो हर बार कारगर रहा है और आज भी इससे कंपनी को फायदा मिलता है। आपको याद होगा कि कुछ वक्त पहले नाया जैक्स और टमिना स्नूका क्रमशः रॉ तथा स्मैकडाउन की तरफ से लड़ाई कर रही थीं। इसमें नाया को जीत मिली थी लेकिन क्या हो अगर मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट जीतने के बाद नाया जैक्स इसे टमिना स्नूका पर कैश इन कर दें। ये एक अच्छा ट्विस्ट है और अगर टमिना स्मैकडाउन विमेंस चैंपियन बेली को हराकर जीत दर्ज करती हैं तो ये एक बेहतरीन कहानी होगी। ये बैकी लिंच के लिए तो काफी अच्छी खबर है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE Raw में जैलिना वेगा के नए ग्रुप का हिस्सा होना चाहिए

#1 ये उनके मिशन को सपोर्ट करता है

youtube-cover

नाया जैक्स हमेशा से कहती आई हैं कि वो और लड़कियों जैसी नहीं हैं और कंपनी के कई प्रोग्राम्स में उन्होंने इस बात को भी कहा है कि आप कैसे दिखते हो इससे फर्क नहीं पड़ता। आप अपने काम से खुद को साबित कर सकते हैं और ये मौका कंपनी के लिए भी अच्छा है जो अपने फैंस के बीच अपनी साख को और बेहतर कर सकती है। इससे सभी में एक नई ऊर्जा आएगी कि वो कुछ भी कर सकती हैं और नामुमकिन जैसा शब्द होता ही नहीं है।

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment