Create

WWE Raw: 5 कारण जिनके आधार पर अपोलो क्रूज को शो में चोटिल दिखाया गया

अपोलो क्रूज को शो में चोटिल दिखाया गया
अपोलो क्रूज को शो में चोटिल दिखाया गया

अपोलो क्रूज इस हफ्ते रॉ में एंड्राडे के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे थे कि तभी मैच के दौरान अपोलो को मैच लड़ने में असुविधा पेश आने लगी। ये पहले से कम हो चुके रोस्टर के लिए एक अच्छी खबर नहीं थी लेकिन अपोलो क्रूज का मनी इन द बैंक से पहले चोटिल होना काफी सवाल खड़े करता है। एक तो ये कि क्या ये चोट ऐसी है कि जिसकी वजह से उन्हें मनी इन द बैंक मैच से हटाया जाए। डब्लू डब्लू ई (WWE) के आधिकारिक अकाउंट से हमें ये जानकारी मिली है कि अपोलो क्रूज चोटिल हैं और वो मनी इन द बैंक में होने वाले लैडर मैच का हिस्सा नहीं बन सकेंगे। यहाँ तक कि एंड्राडे ने भी अपनी इस गलती के लिए अपोलो से माफी मांगी है।

ये चौंकाने वाली खबर है लेकिन इसमें दोराय नहीं कि इस सबके पीछे कंपनी का कुछ अलग ही प्लान है। ऐसा इसलिए है क्योंकि एंड्राडे सबसे सुरक्षित रेसलर्स में से हैं जिनके साथ काम करने पर चोट लगने का सवाल नहीं है। ऐसे में जो प्रश्न उठता है वो ये कि क्या कंपनी ने जानबूझकर अपोलो को चोटिल दिखाया है, और अगर हाँ, तो क्यों? अगर ये कहानी का हिस्सा है तो ये काफी अच्छा तरीका है अगले हफ्ते के रॉ में धमाल और मनी इन द बैंक में रोमांच को बढ़ाने का प्रयास करने के लिए जिसकी वजह से एंटरटेनमेंट बढ़ जाएगा।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE Raw में जैलिना वेगा के नए ग्रुप का हिस्सा होना चाहिए

आइए आपको बताते हैं कि आखिरकार कंपनी ने ये कदम क्यों उठाया:

#5 अगले हफ्ते के एपिसोड के प्रति रोमांच बढ़ाने के लिए

रोमांच बढ़ाने के लिए
रोमांच बढ़ाने के लिए

इस हफ्ते का एपिसोड अच्छा था लेकिन अगले हफ्ते का एपिसोड मनी इन द बैंक से पहले का आखिरी एपिसोड होगा जिसे कंपनी और रेसलिंग जगत में गो होम एपिसोड कहते हैं। इसकी वजह से अगर एक रेसलर चोटिल हो जाता है तो फैंस ये जानने को उत्सुक होंगे कि उनकी जगह कौन लेगा। ये एक अहम कारण है जिसकी वजह से फैंस शो देखेंगे और टीआरपी को फायदा मिलेगा।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को https://www.facebook.com/SKWrestlingHindi/ पर पाएं

#4 उनके करियर को पुश देने के लिए

अपोलो क्रूज में हुनर था लेकिन उन्हें मौके नहीं मिल रहे थे। अब जब कंपनी में रेसलर्स ज्यादा हो गए थे तो उनके पास टीवी टाइम नहीं था लेकिन रेसलर्स की रिलीज के बाद अपोलो को अपने हुनर को दिखाने का मौका मिल रहा है। ये उनके करियर को एक अच्छी पुश देने में पहला कदम है।

ये भी पढ़ें: 9 मौके जब विंस मैकमैहन ने आगे बढ़कर WWE रिकॉर्ड को खत्म करने का प्रयास किया

#3 एंड्राडे को एक सिंगल्स लड़ाई देने के लिए

एंड्राडे जैलिना वेगा के ग्रुप में एंजेल गार्ज़ा और ऑस्टिन थ्योरी के साथ काम कर रहे हैं जो काफी अच्छी पुश के कारण अच्छा काम और टीवी टाइम पा रहे हैं। इससे उलट अगर आप ये देखें कि एक चैंपियन और रेसलर के तौर पर एंड्राडे सिंगल्स कॉम्पिटिशन में भी काम कर सकेंगे तो ये अच्छी बात है।

एंड्राडे रेसलिंग में मैक्सिकन रेसलिंग स्टाइल को लाते हैं और उनके पास एक सिंगल्स कहानी होने से अपोलो के साथ साथ वेगा के ग्रुप में भी किसी टैलेंटेड रेसलर को मौका मिलेगा जो काफी अच्छी बात है।

#2 बड़े शो के लिए इस कहानी को बचाकर रखने के लिए

इस आर्टिकल के लिखे जाने तक इस साल हो रहे मनी इन द बैंक के लिए पाँच मैच घोषित हैं और आनेवाले स्मैकडाउन तथा अगले हफ्ते में मैच कार्ड काफी रेसलर्स के बीच मैच से भरा होगा। इसका सीधा अर्थ है कि कंपनी अपोलो और एंड्राडे को एक फिलर मैच नहीं देना चाहती है और इसलिए इस लड़ाई को बड़े और बेहतर शो जैसे समरस्लैम या उसके बाद के शो के लिए बचाकर रखा गया है। ये दोनों रिंग में अच्छा प्रदर्शन करते हैं इसलिए कंपनी को उस स्तर पर कोई परेशानी नहीं है।

ये भी पढ़ें: 5 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE Raw में जैलिना वेगा के नए ग्रुप का हिस्सा होना चाहिए

#1 अपोलो को अगला यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन बनाने के लिए

यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन बनाने के लिए
यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन बनाने के लिए

अपोलो क्रूज में हुनर है लेकिन उन्हें मौके नहीं मिल रहे थे लेकिन अब इस लड़ाई और चोट से उबरने के बाद जब वो वापस आएँगे तो एंड्राडे के लिए मुश्किले बढ़ सकती हैं। एक अच्छे चैलेंज और मैच के बाद जब अपोलो क्रूज नए यूनाइटेड स्टेटस चैंपियन बनेंगे तो ये उनके हुनर को सही दिशा देना होगा।

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment