Create

5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जिन्होंने AEW में जाने के बाद अपना नाम नहीं बदला

AEW दिग्गज कोडी रोड्स और क्रिस जैरिको
AEW दिग्गज कोडी रोड्स और क्रिस जैरिको
Ujjaval Palanpure

AEW के आने के बाद WWE को सही मायने में एक बेहतर प्रतियोगी मिल गया है। दोनों के टीवी शोज़ अलग-अलग दिन आते हैं लेकिन हमेशा ही प्रशंसक उनकी तुलना करते हैं। AEW की शुरुआत के बाद कई सारे दिग्गज सुपरस्टार्स उनके साथ जुड़ गए। ढेरों पूर्व WWE सुपरस्टार्स AEW में चले गए।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना की पत्नी शे शारियटज़देह के बारे में 5 बातें जो शायद आपको पता नहीं होगी

WWE अक्सर सुपरस्टार्स के नाम को ट्रेडमार्क कराता है, ताकि वो अन्य जगह बिना अनुमति के उनके नाम का उपयोग नहीं कर सके। AEW में आने के बाद कई सारे सुपरस्टार्स को अपने इन-रिंग नाम में मजबूरन बदलाव करना पड़ा है। इसके अलावा कुछ ऐसे भी दिग्गज रहे हैं जिन्होंने WWE में उपयोग किये गए नाम को AEW में भी इस्तेमाल किया। इस आर्टिकल में हम 5 AEW सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्होंने WWE से जाने के बाद भी उसी नाम का उपयोग किया।

5- AEW सुपरस्टार कोडी रोड्स

कोडी रोड्स WWE में एक सफल मिड-कार्ड और टैग टीम सुपरस्टार रहे थे। इसके बावजूद WWE ने कभी भी उनके टैलेंट का सही तरह से उपयोग नहीं किया। उनका असली नाम कोडी रनल्स है और WWE के पास उनके नाम "कोडी रोड्स" का ट्रेडमार्क था। इस सुपरस्टार ने 2016 में WWE से जाने का निर्णय लिया था।

ये भी पढ़ें:- 2 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से जाने के बाद जबरदस्त सफलता मिली और 2 जिनका करियर बर्बाद हो गया

इसके बाद वो अपने पूरे नाम का उपयोग नहीं कर पा रहे थे। उन्होंने काफी समय तक "रोड्स" का उपयोग नहीं किया। इसके बावजूद 2020 के अंत में उन्हें अपना रिंग नेम वापस मिल गया। इसके बाद से वो लगातार अपने पूरे नाम के साथ AEW में दिखाई दे रहे हैं। देखा जाए तो कोडी को WWE से जाने के बावजूद अपने नाम को नहीं बदलना पड़ा।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- मैट हार्डी

मैट हार्डी ने WWE में एक टैग टीम सुपरस्टार के रूप में नाम कमाया है। वो अपने भाई जैफ हार्डी के साथ टीम में काम करते थे और दोनों भाई ने मिलकर जबरदस्त सफलता हासिल की। इस समय जैफ WWE का हिस्सा बने हुए हैं जबकि मैट हार्डी ने AEW में पिछले साल डेब्यू किया था।

उन्होंने WWE में इसी नाम से काम किया था और वो AEW में भी मैट हार्डी नाम से दिखाई दे रहे हैं। उनका असली नाम मैथिव हार्डी था लेकिन उन्होंने अपने रेसलिंग करियर की शुरुआत में नाम को छोटा कर दिया। WWE किसी भी सुपरस्टार का असली नाम ट्रेडमार्क नहीं करा सकता। इस वजह से ही मैट अपने नाम का उपयोग सभी जगह कर पाते हैं।

3- द स्टिंग

द स्टिंग को रेसलिंग जगत के सबसे शानदार सुपरस्टार्स में से एक माना जा सकता है। इस सुपरस्टार्स ने WWE में काफी कम समय तक काम किया है। खैर, उन्होंने WWE में चल रहे नाम से ही AEW में डेब्यू किया और अभी उसी नाम से लड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। वो WWE में डेब्यू करने से पहले दूसरी कंपनी में काम कर चुके हैं।

वो WWE में आने के पहले WCW और TNA का अहम हिस्सा थे। दोनों ही प्रमोशन में उन्होंने शानदार काम किया। दोनों ही WWE के विरोधी थे और इस समय भी वो WWE की विरोधी कंपनी के साथ काम कर रहे हैं। वो 62 साल के हो चुके हैं लेकिन अभी भी AEW में रेसलिंग कर रहे हैं।

2- मार्क हेनरी

मार्क हेनरी पिछले कुछ समय से चर्चा का विषय रहे हैं। उन्होंने हाल ही में AEW में अपना डेब्यू किया। वो अभी बतौर रेसलर AEW में नजर नहीं आए हैं लेकिन उनकी रिंग में जल्द ही वापसी हो सकती है। मार्क हेनरी ने WWE में सालों तक काम किया था और सभी को लग रहा था कि वो अब किसी अन्य प्रमोशन में नहीं जाएंगे।

इसके बावजूद उन्हें अपने सभी प्रशंसकों को चौंका दिया। मार्क हेनरी ने AEW में आने के बाद भी उसी नाम का उपयोग किया। दरअसल, वो WWE में आने से पहले वेटलिफ्टिंग करते थे और उसी समय से वो अपने असली नाम का उपयोग कर रहे हैं। काफी कम लोगों को इस बारे में जानकारी होगी।

1- क्रिस जैरिको

इस दिग्गज का असली नाम क्रिस इरविन है। काफी कम लोगों को इस बारे में जानकारी होगी क्योंकि उन्होंने अपने पूरे करियर में क्रिस जैरिको नाम से ही रेसलिंग की है। WWE और क्रिस जैरिको के बीच नाम को लेकर एग्रीमेंट भी साइन हुआ था। इसके अनुसार वो WWE के बाहर "जैरिको" का उपयोग कर सकते हैं।

इसके बावजूद वो अपने कई निकनेम्स और कैरेक्टर का उपयोग बाहर नहीं कर सकते हैं। इस वजह से ही जैरिको WWE से जाने के बाद अपने रिंग नाम का उपयोग कर रहे हैं और उन्होंने अपने कैरेक्टर में बदलाव कर दिया। जैरिको की वर्तमान बुकिंग देखकर लग रहा है कि उनके करियर का अंत AEW में हो सकता है।

ये भी पढ़ें:- 5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो अभी एक साधारण नौकरी कर रहे हैं

Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...