Create

5 पूर्व WWE सुपरस्टार्स जो अभी एक साधारण नौकरी कर रहे हैं

WWE
WWE

WWE इतिहास में कई सारे सुपरस्टार्स रहे हैं जिन्होंने दो या उससे ज्यादा दशकों तक कंपनी में काम किया। इसके बाद उन्होंने अन्य चीज़ों में ध्यान लगाया। इससे साबित होता है कि वर्तमान सुपरस्टार्स इतने लंबे समय तक काम नहीं कर पाएंगे। WWE के अलावा सुपरस्टार्स को दूसरी चीज़ों पर भी ध्यान देना चाहिए।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना की पत्नी शे शारियटज़देह के बारे में 5 बातें जो शायद आपको पता नहीं होगी

इस वजह से सुपरस्टार्स को हमेशा ही रेसलिंग के अलावा दूसरा प्लान तैयार रखना चाहिए। इससे काफी फायदा होगा क्योंकि जब सुपरस्टार्स का करियर खत्म होगा तो वो अन्य चीज़ों से अपना घर चला पाएंगे। कई ऐसे WWE सुपरस्टार्स भी रहे हैं जिन्होंने एक्टिंग में नाम कमाया जबकि कुछ कोच बन गए। इस आर्टिकल में हम 5 सुपरस्टार्स के बारे में बात करने वाले हैं जो WWE से जाने के बाद साधारण नौकरी कर रहे हैं।

5- पूर्व WWE सुपरस्टार बो डैलस

बो डैलस ने WWE में लगभग 9 सालों तक काम किया है। उन्होंने NXT में जबरदस्त सफलता हासिल की थी। इसके अलावा वो मेन रोस्टर पर भी थोड़े सफल रहे थे। डैलस के दादा और पिता दोनों ही प्रोफेशनल रेसलर थे और उन्हें दिग्गज माना जाता है। डैलस के भाई ब्रे वायट इस समय WWE का हिस्सा बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें:- 2 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से जाने के बाद जबरदस्त सफलता मिली और 2 जिनका करियर बर्बाद हो गया

इसके बावजूद डैलस को अप्रैल 2021 में रिलीज कर दिया गया था। वो अंतिम बार WWE के टेलीविजन पर 2019 में दिखाई दिए थे। फरवरी 2021 में खबरें सामने आई कि डैलस और लिव मॉर्गन ने मिलकर एस्टेट फैमिली बिजनेस की शुरुआत की है। वो इस समय फार्म चला रहे हैं जबकि मॉर्गन WWE में काम कर रही हैं।

ये भी पढ़ें:- 2 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2021 में रिटायर हो जाना चाहिए और 3 जिन्हें रिटायर नहीं होना चाहिए

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- लायला

लायला काफी कम ऐसी सफल विमेंस सुपरस्टार्स में से एक रही हैं जिन्होंने WWE में वापसी से साफ इनकार किया है। वो लगभग एक दशक पहले WWE का हिस्सा थीं और 2015 में उन्होंने रिटायरमेंट की घोषणा कर दी थी। पूर्व चैंपियन ने इसी साल में एक इंटरव्यू के दौरान रेसलिंग से दूर रहने को लेकर बात की थी।

लायला ने WWE से जाने के बाद एक साधारण जीवन जीने का निर्णय लिया। उन्होंने प्रॉपर्टी डीलर के रूप में अपने नए करियर की शुरुआत की और बाद में पूर्व WWE सुपरस्टार रिकी ओर्टिज़ से शादी की। दोनों ही सुपरस्टार्स अपने जीवन के नए अध्याय से खुश दिखाई दिए हैं। अब शायद ही लायला की रिंग में वापसी होगी।

3- टेड डीबियासी

कोडी रोड्स और रैंडी ऑर्टन को रेसलिंग में जबरदस्त सफलता मिली। इसके बावजूद उनके पूर्व साथी टेड डीबियासी जूनियर उतने सफल नहीं हुए। उनके पिता ने हाल ही में NXT ब्रांड में वापसी की थी लेकिन शायद वो वापसी करने की इच्छा नहीं रख रहे हैं। उनके WWE करियर का अंत 2013 में हुआ था।

इसके बाद उन्होंने बताया था कि वो अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना चाहते थे। WWE से जाने के बाद उन्होंने कई अलग-अलग जगहों पर काम किया। उनके LinkedIn एकाउंट के अनुसार वो अभी प्राइसलेस वेंचर्स एलएलसी के बिजनेस डेवलपमेंट अधिकारी हैं। वो अपने जीवन से काफी खुश दिखाई देते हैं।

2- मॉली हॉली

मॉली हॉली हाल ही में WWE के हॉल ऑफ फेम में शामिल हुई थीं। उन्होंने 2005 में WWE को अलविदा कह दिया था और इसके बाद से वो कई बार वापसी कर चुकी हैं। वो पिछले 15 सालों से WWE में फुल-टाइम दिखाई नहीं दे रही हैं। उन्होंने काफी अलग-अलग मौकों पर वापसी की थी।

वो प्रॉपर्टी डीलर के रूप में काम कर चुकी हैं और उन्होंने कई चैरिटी के लिए भी काम किया है। मॉली हॉली इस समय द एकेडमी: स्कूल ऑफ प्रोफेशनल रेसलिंग में एक मुख्य कोच के रूप में काम कर रही हैं। मॉली इसी कारण से काफी मौकों पर WWE में लड़ते हुए दिखाई दे चुकी हैं।

1- केविन थोर्न

केविन थोर्न WWE के ECW रोस्टर का 2006 में हिस्सा थे। उन्हें 2009 में WWE से रिलीज कर दिया था। उनका WWE रन काफी छोटा था और इसके बाद उन्होंने साधारण नौकरी करने का निर्णय लिया। इस समय वो प्रॉपर्टी और अन्य चीज़ों का बिजनेस कर रहे हैं। पिछले साल उन्होंने WWE से जाने के बाद संघर्ष को लेकर बात की।

उन्होंने बताया था कि रेसलिंग छोड़ने के बाद उन्हें काम ढूंढने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। पूर्व WWE सुपरस्टार ने बताया कि वो रसोई में नौकरी करते थे और उन्होंने एक साधारण बार में भी काम किया। इस सुपरस्टार को WWE जैसी बड़ी कंपनी के जाने के बावजूद संघर्ष करना पड़ा।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना हरा नहीं पाए

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment