Create

2 दिग्गज WWE सुपरस्टार्स जिन्हें 2021 में रिटायर हो जाना चाहिए और 3 जिन्हें रिटायर नहीं होना चाहिए

WWE
WWE

WWE ने पिछले कुछ सालों में अपने रोस्टर के अंदर काफी बदलाव किये हैं। पिछले साल से अब तक कई सारे रेसलर्स को WWE ने रिलीज किया है। 2020 में कुछ सुपरस्टार्स ने अपने करियर का अंतिम मुकाबला लड़ा। द अंडरटेकर (The Undertaker) ने रेसलमेनिया (WrestleMania) 36 में अंतिम मुकाबला लड़कर रिटायर होने का निर्णय लिया। इसके अलावा बिग शो (Big E) ने भी 2020 में WWE के अंदर संभावित रूप से अपना अंतिम मैच लड़ा क्योंकि वो अभी AEW का हिस्सा बने हुए हैं।

ये भी पढ़ें:- 2 सुपरस्टार्स जिन्हें WWE से जाने के बाद जबरदस्त सफलता मिली और 2 जिनका करियर बर्बाद हो गया

केन ने भी अपना अंतिम मैच काफी समय पहले लड़ा था और फिर वो हॉल ऑफ फेम में शामिल हो गए। इस समय WWE में ऐसे कई सारे सुपरस्टार्स मौजूद है जिन्हें अपने रेसलिंग करियर का अंत करना चाहिए और कुछ ऐसे भी सुपरस्टार्स शामिल हैं जिन्हें अभी रिटायर नहीं होना चाहिए। इस आर्टिकल में हम 3 सुपरस्टार्स के बारे में बात करेंगे जिन्हें रिटायर नहीं होना चाहिए और 2 जिन्हें रिटायर हो जाना चाहिए।

5- रिटायर हो जाना चाहिए: WWE दिग्गज गोल्डबर्ग

गोल्डबर्ग ने WCW में काम करते हुए काफी नाम कमाया था और WWE में भी उन्हें जबरदस्त सफलता मिली। गोल्डबर्ग लगभग 55 साल के होने वाले हैं। उन्होंने अपना अंतिम मुकाबला ड्रू मैकइंटायर के खिलाफ लड़ा था। इस दिग्गज का 2016 के बाद WWE रन काफी विवादित रहा है।

ये भी पढ़ें:- जॉन सीना की पत्नी शे शारियटज़देह के बारे में 5 बातें जो शायद आपको पता नहीं होगी

वो अब पहले की तरह लगातार लड़ नहीं पाते और उनके मुकाबले काफी छोटे रहते हैं। इन सभी चीज़ों के अलावा लगातार रेसलिंग नहीं करने की वजह से कई बार गोल्डबर्ग से गलतियां भी हो जाती हैं। उनके WWE कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार उन्हें 5 मुकाबले और लड़ने होंगे। खैर, गोल्डबर्ग को अब 2021 में रिटायर हो जाना चाहिए।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

4- रिटायर नहीं होना चाहिए: रे मिस्टीरियो

रे मिस्टीरियो को काफी पसंद किया जाता है। वो WWE इतिहास के सबसे सफल लूचा सुपरस्टार कहलाएंगे। रे मिस्टीरियो को रेसलिंग करते हुए तीन दशक से भी ज्यादा हो चुके हैं। हर कोई इतने लंबे समय तक नहीं लड़ पाता है। मौजूदा समय में रे मिस्टीरियो अपने बेटे के साथ काम कर रहे हैं।

उनके पास SmackDown टैग टीम टाइटल्स मौजूद है। मिस्टीरियो को अभी रिटायर नहीं होना चाहिए। उन्हें देखकर साफ लगता है कि वो अगले 5 सालों तक WWE में लड़ सकते हैं। मिस्टीरियो ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वो कुछ सालों तक ही रेसलिंग करेंगे और उनके पास अभी रिटायरमेंट में काफी समय है।

3- रिटायर नहीं होना चाहिए: डेनियल ब्रायन

डेनियल ब्रायन ने WWE में रहते हुए जबरदस्त सफलता हासिल की है। इस सुपरस्टार ने अपना अंतिम मैच लगभग एक महीने पहले रोमन रेंस के खिलाफ लड़ा था। इसके बाद से दिग्गज ने WWE में कोई मैच नहीं लड़ा है और वो पूरी तरह रेसलिंग से दूर हो गए हैं। ब्रायन ने कुछ सालों पहले रिटायरमेंट को लेकर बात की थी।

इसके बावजूद डेनियल को अभी रिटायर नहीं होना चाहिए। वो अभी सिर्फ 40 साल के हैं और लगभग 10 साल और रिंग में काम कर सकते हैं। बड़ी बात यह है कि ब्रायन लगातार अच्छे मैच देने के लिए फेमस हैं। उनके पास शानदार रेसलिंग स्किल्स मौजूद है और वो अभी भी रिंग में पहले की तरह काम करते हैं। ऐसे में उन्हें रेसलिंग से दूरी नहीं बनानी चाहिए और जल्द वापसी करनी चाहिए।

2- रिटायर हो जाना चाहिए: ब्रॉक लैसनर

ब्रॉक लैसनर को रेसलिंग इतिहास के सबसे जबरदस्त सुपरस्टार्स में से एक माना जाएगा। लैसनर पहले WWE को रेटिंग्स में फायदा कराते थे लेकिन अब उनके आने से भी उतना फर्क नहीं पड़ता है। लैसनर के मैच लगातार छोटे होते जा रहे हैं। पहले उनके मैच लंबे और मनोरजंक रहते थे लेकिन अब ऐसा नहीं है।

अब ब्रॉक लैसनर रेसलिंग कम करते हैं। एक पार्ट-टाइमर को अगर फैंस की प्रशंसा हासिल करनी है तो उन्हें अच्छी रेसलिंग करना चाहिए। ब्रॉक लैसनर जरूर WWE को अन्य चीज़ों में फायदा कराते हैं लेकिन प्रशंसकों की प्रतिक्रियाएं लैसनर के मुकाबलों को लेकर खास नहीं रहती। इस दिग्गज को कुछ मैच लड़कर 2021 में रिटायर होना चाहिए।

1- जॉन सीना

जॉन सीना पिछले कुछ सालों से अपने एक्टिंग करियर पर ध्यान दे रहे हैं। उन्होंने अपना अंतिम मुकाबला WrestleMania 36 में लड़ा था। इसके बाद से वो WWE में दिखाई नहीं दिए हैं। उन्हें जल्द ही वापसी करनी चाहिए। जॉन सीना अभी 44 साल के हुए हैं और वो जबरदस्त शेप में हैं।

अभी वो लगभग 6-7 सालों तक WWE में आसानी से मैच लड़ सकते हैं। सीना के मूव्स में ज्यादा जोखिम नहीं रहता और इस वजह से वो काफी कम चोटिल होते हैं। इस दिग्गज को अभी रिटायर नहीं होना चाहिए क्योंकि कंपनी को उनकी जरूरत है। अब देखना होगा कि कब उनकी वापसी होगी।

ये भी पढ़ें:- 5 WWE सुपरस्टार्स जिन्हें जॉन सीना हरा नहीं पाए

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment