Create
Notifications

WWE WrestleMania 35: सैथ रॉलिंस के अलावा ब्रॉक लैसनर के लिए 5 शानदार दुश्मनियां

Enter caption
Priyam
visit

रॉयल रंबल मैच में सैथ रॉलिंस ने 28 पुरुषों और एक महिला रैसलर को पछाड़ते हुए जीत हासिल की। उसके बाद रॉ में घोषणा हुई कि रैसलमेनिया 35 में यूनिवर्सल टाइटल के लिए 'द बीस्ट' ब्रॉक लैसनर का मुकाबला सैथ रॉलिंस के साथ होगा। निश्चित ही रैसलमेनिया में ब्रॉक लैसनर के मुकाबले पर सबकी नजर रहने वाली हैं। लेकिन एक सवाल ये भी है कि अगर रॉयल रंबल 2019 के चैंपियन रॉलिंस का मुकाबला रैसलमेनिया में स्मैकडाउन लाइव के WWE चैंपियन डेनियल ब्रायन से होता है तो द बीस्ट ब्रॉक लैसनर का सामना किससे होता?

एक तरफ रॉलिंस ने लैसनर को चुनौती दे डाली है, वहीं कई और ऐसे रैसलर हैं जो रैसलमेनिया 35 में ब्रॉक लैसनर के सामने अच्छा मैच दे सकते थे।

आइए नजर डालते हैं ऐसे पांच रैसलरों पर, जिनका सामना रैसलमेनिया 35 में WWE यूनिवर्सल चैम्पियन लैसनर से होता तो काफी अच्छा रहता

#5 ट्रिपल एच

Enter caption

आपको बता दें कि ऐसा लग रहा था कि हम स्मैकडाउन लाइव के 1000 वें एपिसोड के बाद रैसलमेनिया में ट्रिपल एच बनाम बतिस्ता का मैच देखने को मिल सकता है। हालांकि, ट्रिपल एच को सुपर शो डाउन में चोट लगी थी और बतिस्ता ने एक बार भी उनसे मुकाबले का जिक्र नहीं किया है तो फिलहाल इस मुकाबले की संभावना ना के बराबर हैं।

अगर बात की जाए ट्रिपल एच की तो रैसलमेनिया में वो कहां होंगे, क्या तब तक वे अपनी सर्जरी के बाद से पूरी तरह ठीक हो जाएंगे? निश्चित रूप से खुद ट्रिपल एच भी चाहेंगे कि वे फिट हो जाएं और टाइटल जीतें। हालांकि रैसलमेनिया के मेन इवेंट में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए दो पार्ट-टाइमर रैसलरों को देखना कुछ प्रशंसकों को अखर सकता है लेकिन यह स्पष्ट है ये एक बहुत बड़ा मैच होगा और रोमांच अपने चरम पर होगा।

शायद लैसनर बनाम रॉलिंस का मुकाबला उतना अच्छा न हो, लेकिन निसंदेह इस मैच में दोनों स्टार रैसलरों के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

Get WWE News in Hindi here

#4 ब्रॉन स्ट्रोमैन

Braun Strowman vs Brock Lesnar

ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर का विवाद अभी समाप्त नहीं हुआ है। आपको बता दें कि दोनों के बीच मुकाबला होना था, जो बैरन कॉर्बिन की दखल की वजह से रॉयल रंबल में नहीं हो पाया। इससे पहले क्राउन ज्वेल में बैरन ने मैच से पहले लैसनर को फायदा पहुंचाने के लिए टाइटल बेल्ट से स्ट्रोमैन को मारा और लैसनर ये मुकाबला जीत गए।

पहले भी दोनों की दुश्मनी रह चुकी है, और इनका रैसलमेनिया मैच बेहद शानदार हो सकता है।

#3 द रॉक

The Rock vs Brock Lesnar

अगर आप WWE के फैन हैं तो निश्चित ही आप उस दिन जरूर अपनी जगह से नहीं हिल सकते जब आमने-सामने होंगे WWE यूनिवर्सल चैम्पियन 'द बीस्ट' ब्रॉक लैसनर और 'द ग्रेट वन' द रॉक। जी हां हम बात कर रहे हैं उस संभावना की, जब रैसलमेनिया में भिड़ेंगे ये दो दिग्गज। हालांकि इसकी ऐसी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है, बस ये एक कल्पना मात्र है।

आपको बता दें कि कुछ समय पहले ऐसी अफवाहें सामने आई थीं कि WWE प्रबंधन ने इन दोनों दिग्गज रैसलरों के बीच इस साल के रैसलमेनिया में मुकाबले की योजना बनाई थी। निश्चित ही अगर ऐसा होता है तो ये लैसनर vs रॉलिंस के मैच से भी बड़ा मैच होगा।

#2 कर्ट एंगल

Kurt Angle vs Brock Lesnar

रैसलमेनिया का वो पल ऐतिहासिक था और हमेशा यादगार रहेगा जब द अंडरटेकर की बादशाहत को ब्रॉक लैसनर ने खत्म किया और जिसके बाद अंडरटेकर WWE में सिर्फ गिने-चुने मौकों पर नजर आते रहे।

कर्ट एंगल WWE के साथ अपने रैसलिंग करियर के अंत के करीब हैं। तो उनके लिए इससे बेहतर मौका क्या होगा कि वे रैसलमेनिया में यूनिवर्सल टाईटल के लिए ब्रॉक लैसनर का सामना करें और अपने करियर की अंतिम फाइट लड़ें ।

आपको बता दें अगर ये मैच संभव होता है तो निश्चित ही ये सैथ रॉलिंस बनाम ब्रॉक लैसनर से बेहतर रैसलिंग मैच होगा।

#1 फिन बैलर

Demon Finn Balor

रॉयल रंबल 2019 में हमें एक चीज जरूर देखने और समझने को मिली कि अगर दिन सही हुआ तो डीमन फिन बैलर भी 'द बीस्ट' ब्रॉक लैसनर को हराने का दम रखते हैं। काश ऐसा देखने को मिले और अगले यूनिवर्सल टाइटल यानी रैसलमेनिया 35 में एक बार फिर दोनों आमने-सामने हो सकें।

गौरतलब है रॉयल रंबल 2019 के मुकाबले में लैसनर ने फिन बैलर को हराते हुए अपनी यूनिवर्सल चैंपियनशिप को बरकरार रखा। लेकिन इस मैच में जिस तरह फिन बैलर ने लैसनर को टक्कर दी, इसका मतलब है कि हमें बिल्कुल दोनों के बीच रीमैच देखने को मिलना चाहिए।

Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now