Create

Money in the Bank इतिहास की 5 ऐसी गलतियां जिसने लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया

Enter caption

मनी इन द बैंक पीपीवी में अब कुछ ही दिन रह गए है। इस तथ्य को देखते हुए कि लैडर मैच में कई सुपरस्टार्स को गलतियां करने की आदत होती है, तो इस हिसाब से मनी इन द बैंक इवेंट को देखना हमेशा मजेदार होता है।

पिछले कुछ सालो में इस पीपीवी के दौरान एक से ज्यादा मनी इन द बैंक लैडर मैच हुए हैं। अब महिला रैसलर्स के लिए भी WWE मनी इन द बैंक लैडर का मैच का आयोजन करने लगा है, जिस कारण इस पीपीवी का नक्शा ही बदल गया है।

इस साल मनी इन द बैंक में एक हफ्ते का ही समय रह गया है, हम मनी इन द बैंक लैडर मैच में हुए कुछ ऐसे गलतियों के बारे में बताने वाले हैं जो काफी प्रसिद्ध हुए और क्या इस लैडर मैच में शामिल कोई सुपरस्टार इन गलतियों को दोहरा पाएगा?

# सिनकारा ( मनी इन द बैंक 2012)

सिनकारा उन रैसलर्स में से हैं जिन्हें काफी गलतियां करने के लिए जाना जाता है। जब वो WWE में आये थे तब उन्हें रे मिस्टीरियो के स्तर का रैसलर माना जाता था। इसके अलावा डेल रियो के साथ उनके मैच को रद्द कर दिया गया क्योंकि उन्होंने अपनी ऊंगली तोड़ ली थी। इसके बाद से ही मास्क के अंदर सिन कारा को बदल दिया गया। तब से लेकर आज तक हमें उनसे उतनी ज्यादा गलतियां देखने को नहीं मिली है और उनका प्रदर्शन ठीक-ठाक ही रहा है। लेकिन जब हम 2012 मनी इन द बैंक लैडर मैच की बात करें तो एक खास कारण से उन्हें याद किया जाता है। आप नीचे दिये गये वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे सुपरप्लेक्स देने की नाकाम कोशिश की और इस कोशिश मे दोनों ही सुपरस्टार्स रिंग में आ गिरे।

youtube-cover

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

#डेल रियो ने अपनी गलतियों के कारण जीता मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस

अल्बर्टो डेल रियो ने 2011 मनी इन द बैंक लैडर मैच में लैडर पर चढ़ाई करके आखिरकार ब्रीफकेस जीता था। परंतु इस मैच के दौरान उन्होंने काफी गलतियां की थी और इन गलतियों में सबसे बड़ी गलती यह थी कि उन्होंने मिस्टीरियो का मास्क निकाल दिया था।

यह तो निश्चित है कि मैच वहीं समाप्त हो गया था और उस वक़्त मिस्टीरियो को अपने लैडर से नीचे गिरना था, तांकि डेल रियो वह ब्रीफकेस निकालर मैच जीत सके। दुर्भाग्यवश मिस्टीरियो जिस लैडर पर थे वह डेल रियो के लैडर से टकरा गया। जिस कारण मिस्टीरियो के साथ-साथ डेल रियो भी नीचे गिर पड़े और डेल रियो को एक बार फिर लैडर पर चढ़कर मनी इन द मैच ब्रीफकेस निकालना पड़ा।

youtube-cover

# जब रोंडा रिंग के बाहर गिर गई

Ronda Rousey was knocked out of the ring by Nia Jax

रोंडा राउजी ने पिछले साल मनी इन द बैंक पीपीवी में नाया जैक्स के खिलाफ इस उम्मीद से मैच लड़ा कि वह नाया जैक्स को हराकर विमेंस चैंपियन बन जाएंगी। लेकिन एलेक्सा ब्लिस ने मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट कैश-इन करके उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

रोंडा राउजी इस मैच में नाया जैक्स के खिलाफ अंत तक खड़ी रही है। इस मैच का सबसे यादगार पल वह था जब नाया जैक्स द्वारा पाॅवरबाॅम्ब देने के बाद उठने की कोशिश में रिंग के बाहर चली गई। इस घटना के बाद इस बात पर काफी चर्चा होने लगी कि क्या रोंडा नाया जैक्स द्वारा पाॅवरबाॅम्ब देने के बाद जानबूझकर रिंग के बाहर गिरी? शायद रोंडा दिखाना चाहती थी कि नाया जैक्स कितनी ताकतवर है। वहीं कुछ लोगो की मानना है कि यह रोंडा राउजी द्वारा उनके करियर के दौरान की गई पहली गलती है।

# जब एंजो अमोरे और बिग कैस टैग टीम चैंपियन बने

Enzo and Cass technically won the WWE Tag Team Championships back in 2016

एंजो अमोरे और बिग कैस साल 2016 में मनी इन द बैंक पीपीवी में फैटल 4वे टैग टीम चैंपियनशिप मैच का हिस्सा थे। उस मैच में उनके अलावा ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन, द न्यू डे, द वॉडविलेंस भी शामिल थे। उस पीपीवी के मैच कार्ड में से इस मैच के सबसे घटिया मैचों में से एक होने के कई कारण है। इस मैच की सबसे बड़ी गलती शायद यह थी कि जब एंजो अमोरे कार्ल एंडरसन को कवर कर रहे थे, तब रैफरी के तीन गिनने के बाद गैलोज ने एंजो अमोरे को रिंग के बाहर खींचा था।

उस गलती के बाद भी मैच जारी रहा और उसके बाद एंजो उस मैच में और भी कई गलतियों का हिस्सा रहे थे।

youtube-cover

# जॉन सीना ने गलती से बड़ी ही जल्दी मैच जीत लिया

John Cena botched the finish of the 2012 Money in the Bank ladder match

WWE मनी इन द बैंक लैडर मैच के इतिहास में यह मैच शायद सबसे अलग तरह से समाप्त हुआ। लेकिन जब 2012 में जॉन सीना ने यह कॉन्ट्रैक्ट जीता था तो इस जीत को काफी बड़ी गलती माना गया। इस मैच के आखिरी पलों में पूर्व WWE चैंपियन लैडर पर बिग शो से लड़ रहे थे और कुछ देर बाद उन्होंने ब्रीफकेस को हथियार की तरह बिग शो पर इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। सीना जिस तरह से ब्रीफकेस से बिग शो को मार रहे थे उससे ब्रीफकेस हैंगर से निकलकर उनके हाथों में आ गया। नतीजा ये हुआ कि सीना मैच जीत गए। यह मैच जीतने के बाद सीना ने जश्न मनाना शुरू कर दिया। तब उन्हें महसूस हुआ कि उन्हें लैडर के दूसरे साइड खड़े बिग शो से छुटकारा भी पाना है। इसी कोशिश में जाॅन सीना ने बिग शो को ब्रीफकेस से मारना शुरू कर दिया लेकिन ऐसा करते हुए उनके चेहरे पर साफ देखा जा सकता था कि उन्होंने कितनी बड़ी गलती कर दी है।

youtube-cover

Quick Links

Edited by PANKAJ
Be the first one to comment