Create

5 फेमस इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियंस जो कभी भी WWE चैंपियन नहीं बन पाए

AEW के EVP कोडी रोड्स
AEW के EVP कोडी रोड्स

1963 ने WWE चैंपियनशिप ने रेसलिंग जगत में कदम रखा था और बाद में इस टाइटल को कई सारे दिग्गज WWE स्टार्स ने जीता। स्टीव ऑस्टिन (Steve Austin), हल्क होगन (Hulk Hogan), द रॉक (The Rock) जैसे दिग्गजों ने WWE की सबसे बड़ी चैंपियनशिप पर कब्जा किया है।

इस मुख्य टाइटल के अलावा WWE में दो मिड-कार्ड चैंपियनशिप्स भी है। WWE में हर एक स्टार को शुरुआत से ही बड़ी टाइटल जीतने का मौका नहीं मिलता। उसे पहले मिड-कार्ड टाइटल्स जीतकर कंपनी में अपना नाम बनाना पड़ता है।

ये भी पढ़ें:- 3 तरीकों से समोआ जो WWE रिंग में वापसी कर सकते हैं

WWE में इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल का काफी महत्व है। इस टाइटल को जीतने वाले कई सारे स्टार्स ने WWE चैंपियनशिप भी जीती है। इस दौरान कुछ ऐसे भी बड़े इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियंस रहे हैं जो कभी भी WWE चैंपियन नहीं बन पाए।

इसलिए हम बात करने वाले हैं 5 सुपरस्टार्स के बारे में जो इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल जरूर जीत पाए लेकिन वो WWE चैंपियनशिप नहीं जीत सके।

5- WWE दिग्गज रिकी स्टीमबोट

रिकी स्टीमबोट
रिकी स्टीमबोट

रिकी स्टीमबोट WWE के सबसे पुराने और प्रसिद्ध स्टार्स में से एक है। उन्होंने अपने करियर के ज्यादातर समय में बेबीफेस का किरदार निभाया है और चौंकाने वाली बात ये है कि फिर भी उन्हें WWE चैंपियनशिप जीतने के लिए बुक नहीं किया गया। हालांकि, उन्होंने एक बार IC टाइटल जीती थी।

ये भी पढ़ें:- WWE के 3 सुपरस्टार्स जो अगले ब्रॉक लैसनर बन सकते हैं

4- WWE दिग्गज स्कॉट हॉल

स्कॉट हॉल
स्कॉट हॉल

स्कॉट हॉल रेसलिंग जगत के सबसे बड़े हील स्टार्स में से एक रहे हैं। इस दिग्गज ने IC टाइटल को 4 बार जीता है लेकिन उन्हें कभी भी वर्ल्ड टाइटल जीतने का मौका नहीं मिला। वो अपने करियर के ज्यादातर समय फैक्शन में थे और इससे उन्हें सिंगल्स पुश नहीं मिल पाया।

3- रोडी पाइपर ने WWE में काफी नाम कमाया हैं

रोडी पाइपर
रोडी पाइपर

रोडी पाइपर को 90 के दशक का सबसे बड़ा हील स्टार कहा जा सकता है। उन्होंने अपने प्रदर्शन से हर एक फैन को चौंकाया है। उन्हें इंटरकॉन्टिनेंटल टाइटल जीतने का मौका तो मिला लेकिन WWE ने इस बड़े स्टार को वर्ल्ड टाइटल पर कब्जा करने का मौका नहीं दिया।

2- कर्ट हेनिंग

कर्ट हेनिंग
कर्ट हेनिंग

कर्ट हेनिंग मिस्टर परफेक्ट के गिमिक में रहते हुए काफी ज्यादा सफलता हासिल कर चुके हैं। 2 बार के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन को फैंस काफी ज्यादा पसंद करते थे। WWE ने इसके बावजूद इस बेबीफेस स्टार को WWE चैंपियन नहीं बनाया।

1- कोडी रोड्स ने अब WWE को छोड़ दिया हैं

कोडी रोड्स
कोडी रोड्स

कोडी रोड्स इस समय रेसलिंग जगत का एक बड़ा नाम है। सालों पहले वो WWE का अहम हिस्सा थे। दिग्गज डस्टी रोड्स के बेटे ने WWE में अच्छा प्रदर्शन किया था और लग रहा था कि इस वजह से पूर्व इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियन को टॉप स्टार की तरह बुक किया जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें:- 3 सुपरस्टार्स जिन्होंने सबसे ज्यादा समय तक WWE Money In The Bank ब्रीफकेस को अपने पास रखा

Quick Links

Edited by Ankit
Be the first one to comment